Create
Notifications

जॉन सीना और निकी बैला के ब्रेकअप की रणनीति के 5 कारण

मोहिनी भदोरिया

6 साल के रिलेशनशिप के बाद जॉन सीना और निकी बैला ने पिछले महीने ही अपनी सगाई की घोषणा की थी। लेकिन फैंस को आश्चर्य है कि क्या इन दोनों का ब्रेकअप करना एक रणनीति है, ताकि इनके आने वाले टोटल डिवास सीजन के व्यूअर्स बढ़ाए जा सकें। PW इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, ये ब्रेकअप की बातें इसलिए हो रही हैं, ताकि टोटल डिवास की ओर फैंस का ध्यान खीच सकें। हालांकि ये काफी आश्चर्य की बात है कि दोनों ही पार्टी ने इस मामले पर अपनी स्टेटमेंट जारी की, जिससे साबित होता है कि शायद यही सच्चाई है। WWE यूनिवर्स अभी भी इस दुविधा में है। लेकिन ये 5 चीज़े साबित कर देंगी कि क्या निकी और जॉन का ब्रेकअप उनके करियर को आगे बढ़ाने के लिए करवाया गया है।

WWE की रियलिटी और स्टोरीलाइन को बदलने की इच्छा

दरअसल WWE ने ये स्पष्ट किया था कि उन्हें रियलिटी के साथ स्टोरीलाइन को बदलना अच्छा लगता है, जिससे की वो WWE यूनिवर्स के लिए चीजे और भी दिलचस्प कर सकें। वहीं जॉन और निकी का ब्रेकअप भी एक तरह से उदाहरण है। WWE ने सीना और बेला के साथ ये पहले भी कर रखा है, जो साबित करता है कि ये फेक है। जॉन सीना और निकी बेला ने टोटल डीवास के कई सीजन में कैमरा के सामने अपने रिलेशनशिप का खुलासा किया है, उन्होंने रैसलमेनिया 33 में भी स्टोरीलाइन बनाई थी, जिससे पता चलता है कि उनकी रिलेशन कितना मजबूत है।

टोटल डीवास में देखने को मिला था उनका ब्रेकअप

सीना और निकी के बीच ये ब्रेकअप पहली बार नहीं हुआ। इस कपल ने पहली बार टोटल डीवास के रियलिटी शो के सीजन में ब्रेकअप किया था। हालांकि ये ब्रेकअप भी सीजन के आखिरी में हुआ ताकि लोगों को ध्यान शो की ओर खीच सकें। दरअसल ये साबित हो गया है कि इन दोनों ने ब्रेकअप अपने WWE के प्रोसेस को आगे बढ़ाने के लिए किया था। लेकिन इस बार के सीजन में निकी ने दावा किया कि ब्रेकअप सिर्फ आने वाले टोटल डीवास के सीजन की पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है।

टोटल बेलास के अगले सीजन के लिए ब्रेकअप की घोषणा की जा रही है

टोटल बेलास के रियलिटी शो की बात की जाए, तो WWE ने द रॉयल रंबल के पीपीवी से पहले घोषणा की थी कि टोटल बेलास की अगला सीजन 2018 के स्प्रिंग सीजन में होगा। वहीं WWE यूनिवर्स द्वारा अप्रैल के महीने में उनके ब्रेकअप की घोषणा से इन दोनों को भी काफी हैरानी हुई। दरअसल ये काफी दिलचस्प है कि निकी और जॉन ने अपने ब्रेकअप की घोषणा अगले सीजन की शुरुआत में की। क्योंकि इससे उनके शो की रेटिंग्स काफी बढ़ सकती है। वहीं देखते हैं कि इन दोनों के ब्रेकअप से फैंस कितना प्रभावित होकर शो देखेंगे।

निकी और ब्री बेला की फ्रैंड ने ब्रेकअप के बारे में कुछ कहा

निकी की फ्रैंड ने ब्रेकअप के मामले में कहा कि जॉन और सीना के ब्रेकअप के बाद चीज़ों को संभालना काफी मुश्किल है। बेला की फ्रैंड ने बताया कि ब्री को काफी चिंता है ये देखकर कि निकी, जॉन के लिए कितना बलिदान कर रही हैं, जिसके चलते ब्री, निकी को जॉन द्वारा हर्ट करने के चलते मारने चाहती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उनकी फ्रैंड ने कहा, "एक ना एक दिन ब्री उन्हें जरूर मारेंगी", "किसी का भी हक नहीं बनता कि कोई उनकी बहन को हर्ट करे।" दरअसल टोटल बेलास का सीजन बहुत नजदीक आ चुका है। फैंस के लिए ये देखना काफी दिलचस्प होगा, जिसमें निकी की फैंड्स बताएंगी कि निकी ने जॉन के लिए कितना कुछ बलिदान किया है। फैंस के लिए ब्री का रियेक्शन देखना भी काफी इंटरेस्टिंग होगा।

निकी के करियर को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं जॉन सीना टोटल डीवास और टोटल बेलास

दरअसल जॉन सीना ने पहले ये स्पष्ट कर रखा है कि उन्होंने टोटल डीवास में हिस्सा सिर्फ निकी के करियर को आगे बढ़ाने के लिए लिया है। वहीं इन दोनों की ब्रेकअप स्टोरी भी सच है, जो कि दोनों ही फिलहाल काफी हर्ट हैं। लेकिन इस बात पर विश्वास कैसे किया जाए, क्योंकि ऐसा पहले भी हुआ था। निकी, सीना, ब्री और टोटल डीवास के ब्रैंड को आखिरी में काफी ज्यादा पब्लिसिटी मिलने के आसार हैं। इसमें दोनों ही कपल की सीजन के बाद एक साथ होने की संभावना लगाई गई।

लेखक- ब्रायन थॉर्नबर्ग, अनुबादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...