5 चीजें जो WWE को Money In The Bank में नहीं करना चाहिए

पिछले कुछ महीनों में WWE ने पीपीवी में बेहद फीका प्रदर्शन किया है, क्या मनी इन द बैंक पीपीवी में वो इस सिलसिले को तोड़ सकते हैं? WWE यूनिवर्स का मनना है कि WWE लगातार चार पीपीवी में गलती नहीं दोहरा सकती।

WWE यहां पर ऐसे मैच बुकिंग्स कर सकती है जिससे वो रैसलमेनिया, ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल और बैकलैश की गलतियों से उभर जाए। समरस्लैम को ध्यान में रखते हुए इस पीपीवी का सफल होना बेहद ज़रूरी है। ये रही ऐसी 5 चीजें जिसे WWE को MITB में करने से बचना चाहिए।

#5 रोमन रेंस की जीत

रोमन रेंस की जीत का नकारात्मक असर पीपीवी में पड़ सकता है। पीपीवी के मैच कार्ड को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है क्योंकि रोमन रेंस की जीत ज्यादा अहमियत रखती है, लेकिन जिंदर महल के खिलाफ अगर वो हारते हैं तो इसमें कोई दिक्कत नहीं।

इससे दर्शक मैच का सही अंदाजा नहीं लगा पाएंगे और उन्हें इससे काफी हैरानी होगी। इसलिए यहां पर रोमन रेंस को हराकर उन्हें आगे के लिए बुक करना सही कदम होगा। वहीं जिंदर महल के खिलाफ रोमन रेंस की हार से उन्हें दर्शकों का प्यार भी मिल सकता है। कंपनी द्वारा लिया गया ये कदम भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकता है।

#4 WWE चैंपियनशिप मैच का विवादास्पद अंत न हो

दूसरी चीज जिसे WWE को करने से बचना चाहिए वो है एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच को बिना नतीजे के खत्म करना। लास्ट मैन स्टैंडिंग वाले शर्त के साथ होने वाले इस मैच में WWE के पास ढेरों विकल्प मौजूद हैं। WWE ने ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में दोनों स्टार्स को DQ की मदद से बचा लिया था और फिर बैकलैश में डबल काउंट आउट हो गया। लेकिन मनी इन द बैंक पीपीवी में WWE ऐसा करने का जोखिम नहीं उठा सकती। चाहे यहां एजे स्टाइल्स की जीत हो या फिर शिंस्के नाकामुरा नए चैंपियन बने, इस मैच का नतीजा आना बेहद ज़रूरी है। मैच का सही नतीजा निकलने के बाद ही कहानी आगे बढ़ सकती है।

#3 फिन बैलर की हार

पिछले कुछ महीनों से फिन बैलर हर पीपीवी में कहीं न कहीं चूक जा रहे हैं। लेकिन ऐसा मनी इन द बैंक में नहीं होना चाहिए। इसके ये मतलब नहीं कि वो इसे जीत जाएं या हील टर्न करें बल्कि वो दमदार प्रदर्शन दें। हर बार बैलर को कहीं न कहीं कम देखकर WWE यूनिवर्स भी तंग आ चुकी है। WWE चाहती है कि बैलर अपना खोया हुआ खिताब वापस हासिल करें। यहां पर बैलर इसे जीतकर या फिर यहां से नई स्टोरीलाइन की शुरुआत कर के आगे बढ़ सकते हैं।

#2 रोंडा राउज़ी का विमेंस चैंपियनशिप जीतना

यहां पर कई लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे लेकिन रोंडा राउज़ी के लिए अभी रॉ विमेंस चैंपियन बनने का सही समय नहीं आया। ये काफी जल्दबाजी होगी। इससे बाकी रैसलर्स तक गलत संदेश पहुंचेगा। भले ही नाया जैक्स ने रोंडा राउज़ी को मनी इन द बैंक के लिए चुनौती दी हो लेकिन यहां राउज़ी की जीत सही विकल्प नहीं होगा। राउज़ी की जीत से नाया जैक्स कमज़ोर दिखाई देंगीं और दर्शक इस बात से खफा हो सकते हैं। राउज़ी को इस समय WWE में थोड़ा समय और बिताने की ज़रूरत है।

#1 मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस का गलत विजेता

मनी इन द बैंक पीपीवी में अगर WWE सबसे गलत कोई काम कर सकती है तो वो है ब्रीफ़केस किसी गलत विजेता को थमा देना। जिसे पुश नहीं देना उस सुपरस्टार का इस मैच को जीतने से किसी को कोई फायदा नहीं है। इस तरह के नतीजे के बाद कैश इन करना बेहद निराशाजनक हो जाता है। इसलिए WWE को बिग ई, द मिज़ या फिर बॉबी रूड को विजेता बनाना सही विकल्प नहीं होगा। विजेता कोई ऐसा होना चाहिए जिसे लेकर लम्बी योजना बनाई जा सके। वहीं महिलाओं के मनी इन द बैंक पीपीवी में WWE को पिछले साल वाली गलती नहीं दोहरानी चाहिए। पिछले साल महिलाओं के MITB को उन्होंने एक मजाक बना दिया था। लेखक: ब्रायन, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी