Create

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के बारे में 5 बड़ी बातें जो आपको जरुर जाननी चाहिए

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन से जुड़ी अहम बातें
WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन से जुड़ी अहम बातें
reaction-emoji
Neeraj Pandey

WWE के नाम से मशहूर प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी को विंस मैकमैहन (Vince McMahon) चलाते हैं। 25 अगस्त, 1945 को जन्में मैकमैहन के पिता ने यह बिजनेस शुरु किया था। रेसलिंग प्रमोटर पिता से प्रेरित होकर मैकमैहन इस बिजनेस में आए थे। सालों से लगातार कड़ी मेहनत करके मैकमैहन ने रेसलिंग जगत में बड़ा नाम कमाया है।

वर्तमान समय में WWE केवल रेसलिंग कंपनी से कहीं बढ़कर है। विंस मैकमैहन और उनकी टीम ने कड़ी मेहनत करके इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में WWE को अच्छी सफलता दिलाई है। WWE को चलाने वाले व्यक्ति के बारे में अधिकतर बातें सबको पता हैं। हालांकि, इसके बावजूद लोग उनके जीवन और इतिहास के बारे में काफी कुछ जानना चाहते हैं।

एक नजर डालते हैं विंस मैकमैहन के बारे में उन 5 चीजों पर जिन्हें आप जरुर जानना चाहेंगे।

#5 पिता के बिना ही बड़े हुए हैं WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन

Grateful for the lessons taught to me by my father, who would have been 106 years old today. Happy birthday, Pop. https://t.co/DKo5wXPXiU

विंस मैकमैहन ने एक ऐसा साम्राज्य खड़ा किया है जो दूसरों से काफी अलग है। उनके परिवार ने इस सफलता का खूब फायदा लिया है। विंस के बच्चों स्टेफनी मैकमैहन और शेन मैकमैहन ने भी WWE में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। हालांकि, शुरुआती जीवन में विंस को अपने पिता का सहयोग नहीं मिला था। जब विंस बच्चे थे तभी उनके पिता ने उनके परिवार का घर छोड़ दिया था।

इसके बाद विंस जब 12 साल के हुए तब वह अपने पिता से दोबारा मिल सके। इसके बाद दोनों एक-दूसरे के काफी करीब हो गए थे। एक इंटरव्यू में विंस ने पिता के साथ अपने रिश्ते पर बातचीत की थी।

उन्होंने कहा था, जब मैं 12 साल या उससे कम का था और अपनी नानी के यहां रह रहा था तब मेरे पिता और दादी मुझसे मिलने आए थे। उन लोगों ने मुझे अपने साथ रहने के लिए कहा था। आपको तब तक पता नहीं चलता कि आप क्यो खो रहे हैं जब तक कि यह आपको मिलता नहीं है। उनके साथ समय बिताने का मौका मिलना मेरे लिए अच्छी बात थी।

#4 विंस को नहीं पसंद है किसी का छींकना

Vince McMahon is known for hating when people cough/sneeze around him as he sees it as a sign of weakness. Apparently President Trump feels the same way. https://t.co/xcyOqrDs86

पूर्व WWE चैंपियन विंस को लोगों का छींकना बिल्कुल पसंद नहीं है। कुछ समय के लिए इस बात को अफवाह के रूप में सुना गया था, लेकिन उनकी बेटी ने इस बात के सच होने पर मुहर लगाई थी।

एक इंटरव्यू में स्टेफनी ने कहा था, वह मुझसे छींकने के लिए घृणा नहीं करते हैं, लेकिन हर बार उन्हें यह अजीब लगता है। दूसरी ओर मैं उनके साथ कई बार रही हूं जब वह छींके हैं। वह छींक को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं और यही बात उन्हें परेशान करती है।

#3 विंस को पसंद है लोगों के साथ मजाक करना

That was a long 45 minutes. @VinceMcMahon called it the greatest rib in history of the business twitter.com/awrestlingmeme…

विंस मैकमैहन ने सालों से कई WWE सुपरस्टार्स को नौकरी दी है और ये लोग बैकस्टेज पर एक-दूसरे के साथ मजाक करते रहते हैं। WWE में ओवेन हार्ट, रैंडी ऑर्टन और कुछ अन्य रेसलर्स प्रैंक करने के लिए मशहूर हैं। WWE में विंस को भी अपने लोगों के साथ मजाक करना काफी पसंद है। WWE के एक पूर्व कमेंटेटर के साथ विंस ने ऐसा मजाक किया था कि वह रो पड़े थे।

#2 विंस के ऑफिस में टंगी है डायनासोर की पुरानी हड्डी

Vince showing off his dinosaur skull like the end of Predator 2meaning he killed it himself https://t.co/3Oji2FsBlk

WWE का चेयरमैन होने के कारण विंस की कमाई काफी ज्यादा है। यही कारण है कि विंस के पास कुछ ऐसी चीजें हैं जो करोड़पति लोगों की पहुंच से भी बाहर हैं। ऐसी ही एक महंगी चीज है डायनोसर की हड्डी जो विंस के ऑफिस में टंगी हुई है। गौरतलब है कि विंस को यह चीज उनके दामाद ट्रिपल एच ने गिफ्ट के तौर पर दी थी।

#1 केवल चार घंटे ही सोते हैं विंस

I couldn’t be more proud as a father. Happy #FathersDay to all the fathers out there! https://t.co/SiN7bGEiTo

विंस मैकमैहन ने WWE को सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी बनाने के लिए काफी मेहनत की है। विंस ने जो खून पसीना बहाया है उसी के कारण करोड़ों फैंस को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसका मजा लेने का मौका मिलता है। विंस अधिक सोते नहीं है और इसी कारण वह लगातार मशीन की तरह काम करते रहते हैं।

विंस ने इस बारे में कहा था, मैं औसतन चार घंटे की नींद लेता हूं। मुझे सोना पसंद नहीं है। जब मैं सो रहा होता हूं तो मैं कुछ खो रहा होता हूं।
Edited by Ankit Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...