Create
Notifications

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के बारे में 5 बड़ी बातें जो आपको जरुर जाननी चाहिए

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन से जुड़ी अहम बातें
WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन से जुड़ी अहम बातें
Neeraj
ANALYST

WWE के नाम से मशहूर प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी को विंस मैकमैहन (Vince McMahon) चलाते हैं। 25 अगस्त, 1945 को जन्में मैकमैहन के पिता ने यह बिजनेस शुरु किया था। रेसलिंग प्रमोटर पिता से प्रेरित होकर मैकमैहन इस बिजनेस में आए थे। सालों से लगातार कड़ी मेहनत करके मैकमैहन ने रेसलिंग जगत में बड़ा नाम कमाया है।

वर्तमान समय में WWE केवल रेसलिंग कंपनी से कहीं बढ़कर है। विंस मैकमैहन और उनकी टीम ने कड़ी मेहनत करके इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में WWE को अच्छी सफलता दिलाई है। WWE को चलाने वाले व्यक्ति के बारे में अधिकतर बातें सबको पता हैं। हालांकि, इसके बावजूद लोग उनके जीवन और इतिहास के बारे में काफी कुछ जानना चाहते हैं।

एक नजर डालते हैं विंस मैकमैहन के बारे में उन 5 चीजों पर जिन्हें आप जरुर जानना चाहेंगे।

#5 पिता के बिना ही बड़े हुए हैं WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन

Grateful for the lessons taught to me by my father, who would have been 106 years old today. Happy birthday, Pop. https://t.co/DKo5wXPXiU

विंस मैकमैहन ने एक ऐसा साम्राज्य खड़ा किया है जो दूसरों से काफी अलग है। उनके परिवार ने इस सफलता का खूब फायदा लिया है। विंस के बच्चों स्टेफनी मैकमैहन और शेन मैकमैहन ने भी WWE में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की है। हालांकि, शुरुआती जीवन में विंस को अपने पिता का सहयोग नहीं मिला था। जब विंस बच्चे थे तभी उनके पिता ने उनके परिवार का घर छोड़ दिया था।

इसके बाद विंस जब 12 साल के हुए तब वह अपने पिता से दोबारा मिल सके। इसके बाद दोनों एक-दूसरे के काफी करीब हो गए थे। एक इंटरव्यू में विंस ने पिता के साथ अपने रिश्ते पर बातचीत की थी।

उन्होंने कहा था, जब मैं 12 साल या उससे कम का था और अपनी नानी के यहां रह रहा था तब मेरे पिता और दादी मुझसे मिलने आए थे। उन लोगों ने मुझे अपने साथ रहने के लिए कहा था। आपको तब तक पता नहीं चलता कि आप क्यो खो रहे हैं जब तक कि यह आपको मिलता नहीं है। उनके साथ समय बिताने का मौका मिलना मेरे लिए अच्छी बात थी।
1 / 3 NEXT
Edited by Ankit Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now