Create
Notifications

डीन एम्ब्रोज की वापसी के 5 तरीके

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

पूर्व WWE चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ एक लम्बे समय से टीवी से दूर हैं। 2017 में द शील्ड के इस सदस्य को चोट लग गयी थी और तब से दर्शक उनकी वापसी की राह देख रहे हैं। हालिया रिपोर्ट के अनुसार डीन एम्ब्रोज़ इस साल के समरस्लैम में वापसी कर सकते हैं। अगर ये सच हुआ तो हमे समरस्लैम में एम्ब्रोज़ की वापसी पर दर्शकों द्वारा जोरदार प्रतिक्रिया देखने मिल सकती है।

डीन एम्ब्रोज़ WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार है लेकिन चोटिल होने के बाद से उनकी चमक फीकी पड़ती दिखाई दे रही है। 2017 में रॉ में वापसी करने के बाद डीन एम्ब्रोज़ खिताबी मैच से दूर रहे और वहीं शील्ड रीयूनियन भी फीका रहा। इस बार उनकी वापसी धमाकेदार रहेगी और यहां पर हम उनके संभावित विरोधी के बारे में चर्चा करेंगे।

#1 सैथ रॉलिंस पर हमला

डीन एम्ब्रोज़ की वापसी को लेकर सबसे रोचक कहानी ये सुनी जा रही है कि वो लौटकर अपने शील्ड भाई और पूर्व टैग टीम पार्टनर सैथ रॉलिंस पर हमला कर देंगे। एक साल पहले समरस्लैम में एम्ब्रोज़ और रॉलिंस एक हुए थे और तब से खबरें है कि एम्ब्रोज़, रॉलिंस पर टर्न करेंगे और फिर दोनों की भिड़ंत समरस्लैम पर होगी।

इसके पहले भी दोनों आपस मे भीड़ चुके हैं लेकिन इस भिड़ंत की बात कुछ और होती क्योंकि यहां दोनों के हील और फेस रूप बदलें होते। समरस्लैम में रॉलिंस का सामना ज़िगलर से IC चैंपियनशिप के लिए होगा और उनकी जीत के बाद अगर एम्ब्रोज़ वापसी करते हुए उनपर टर्न होते हैं तो शो का रोमांच बढ़ जाएगा।

#2 यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस से भिड़ंत

शील्ड भाईयों के बीच हमने अब तक केवल एक फिउड नहीं देखी वो है रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच। वैसे साल 2015 के सर्वाइवर सीरीज में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में दोनों एक बार भिड़ चुके हैं।

समरस्लैम में रोमन रेंस किसी तरह ब्रॉक लैसनर को हरा देंगे और उसके बाद लैसनर शो का हिस्सा नहीं होंगे जिसके बाद रोमन रेंस को नए फिउड की ज़रूरत पड़ेगी। दर्शक वहां रोमन रेंस के खिलाफ ब्रॉन स्ट्रोमैन या फिर केविन ओवंस की उम्मीद कर रहे होंगे लेकिन वहां डीन एम्ब्रोज़ की एंट्री पर सब बेहद हैरान होंगे।

#3 सैथ रॉलिंस को बचाने

पिछले कुछ महीनों से एम्ब्रोज़ की हील रूप में वापसी की खबरें इतनी सुनाई दे रही है कि दर्शकों को इसपर लगभग विश्वास हो चुका है। हालांकि एक समय पर सैथ रॉलिंस के खिलाफ डीन एम्ब्रोज़ के हील टर्न और फिर रैसलमेनिया में दोनों के भिड़ंत की खबरें थी लेकिन अब उस प्लान में बदलाव हो सकता है। फेस रूप में एम्ब्रोज़ फायदेमंद है और WWE शायद ही इसमें बदलाव करे।

2015 में दर्शक सैथ रॉलिंस की फेस रूप में वापसी की उम्मीद कर रहे थे लेकिन उन्होंने लौटकर रोमन रेंस को पैडिग्री दे दी जिसपर सब हैरान रह गए। समरस्लैम में सैथ रॉलिंस का सामना डॉल्फ ज़िगलर से होगा जिनके साथ ड्रू मैकइंटायर भी होंगे।

इसलिए संभावना है कि मैच के बाद दोनों सैथ रॉलिंस पर हमला कर देंगे। वहां पर डीन एम्ब्रोज़ अगर रॉलिंस को बचाने पहुंच जाते हैं तो उसपर दर्शकों की जोरदार प्रतिक्रिया देखने मिलेगी। इसके बाद दोनों इक्कठे रॉ टैग टीम चैंपियनशिप की ओर बढ़ सकते हैं।

#4 स्मैकडाउन लाइव में वापसी

अगर WWE डीन एम्ब्रोज़ को बिल्कुल नए रूप में लेकर आना चाहती है तो उनकी वापसी स्मैकडाउन लाइव ब्रैंड में करवा सकती है। रॉ ब्रैंड में एम्ब्रोज़ लगभग सभी टॉप स्टार्स से लड़ चुके हैं और इसलिए हील रूप में वो स्मैकडाउन में बेहद अच्छा काम कर सकते हैं।

शिंस्के नाकामुरा, एंड्राडे "सिएन" अल्मास और समोआ जो के खिलाफ एम्ब्रोज़ को देखना बेहद दिलचस्प होगा और उनका किरदार मौजूदा स्मैकडाउन लाइव रोस्टर में सूट करेगा। इस तरह से दर्शकों को एम्ब्रोज़ को नए रूप में और नए शो में देखने का मौका मिलेगा।

#5 शील्ड रीयूनियन

हम सब जानते है कि एक बार विंस मैकमैहन कुछ करने की ठान लेते है तो उसे कर के ही छोड़ते हैं। उसके लिए वो किसी भी हद तक जा सकते हैं। पिछले साल शील्ड रीयूनियन को लेकर दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही और किस्मत से ये चाल काम कर गयी। हालांकि बाद में स्थिति बदली और शील्ड अपना मोमेंटम खोते गयी। लेकिन आने वाले समरस्लैम में कंपनी एक बार फिर शील्ड रीयूनियन की ओर बढ़ सकती है। हो सकता है इसके बाद WWE रैसलमेनिया 35 में शील्ड के तीनों सदस्यों के साथ ट्रिपल थ्रैट मैच करवा दे। लेखक: लियाम हूफ, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now