Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो 2018 में पहली बार सिंगल्स चैंपियनशिप जीत सकते हैं

मोहिनी भदोरिया

2018 में होने जा रहे रैसलमेनिया का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। वहीं हम सभी इस दुविधा में हैं कि NXT से किस सुपरस्टार को बुलाया जाएगा? दोनों ब्रांड्स के साथ कौन सामने आएगा? रैसलमेनिया में किसकी जीत होगी? और कौन 2018 में WWE के अंदर पहली बार होने जा रहे सिंगल्स चैंपियनशिप को हासिल करेगा? WWE रोस्टर में इस बार कई सारे ऐसे रैसलर्स देखे गए, जिन्होंने चैंपियनशिप हासिल की है। वहीं हम उन 5 लोगों के बारे में बताएंगे, जो शायद 2018 में पहली बार सिंगल्स चैंपियनशिप हासिल कर सकते हैं।

निकी क्रॉस

निकी क्रॉस ने 2017 में NXT में सैनिटी के रूप में हिस्सा लिया था। वह कंपनी में विमेंस डिविजन की सबसे स्ट्रॉन्गेस्ट और टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक थीं और 2017 में अकेली ऐसी विमेन थीं, जिन्हें विमेंस चैंपियनशिप हासिल करने का अवसर मिला था, लेकिन फिर भी जीत नहीं पाईं। क्रॉस ने NXT में जाने से पहले इंडिपेंडेंट सीन में सफलता प्राप्त की थी, जिसके बाद उन्होंने 3 बार विनिंग प्रो रैसलिंग इव्स चैंपियनशिप भी हासिल की थी और एक बार वर्ल्ड वाइड रैसलिंग लीग विमेंस चैंपियनशिप भी। इस बार भी वो गोल्ड और NXT विमेंस चैंपियनशिप भी हासिल कर सकती हैं। दरअसल फिलहाल क्रॉस पर फोकस किया जा रहा है, क्योंकि उनका मकसद NXT विमेंस चैंपियनशिप में एंबर मून और कायरी सेन के खिलाफ जीत हासिल करना है।

टाय डिलिंजर

"द परफेक्ट टैन" टाय डिलिंजर 2017 के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक हैं। वहीं उन्होंने NXT में अपने 4 साल के करियर में कभी भी गोल्ड हासिल नहीं किया। डिलिंजर ने अपना नाम तब कमाना शुरू किया, जब उन्होंने 2017 में रॉयल रंबल में अपना डेब्यू किया था। लेकिन उन्होंने अप्रैल 2017 में स्मैकडाउन में अपना डेब्यू करने के बाद वापसी नहीं की।
डिलिंजर रिंग के अंदर काफी योग्य रैसलर है, जिनके अंदर फ्यूचर में एक बेहतरीन मेन इवेंट प्लेयर बनने की काबिलियत है।
डिलिंजर के पास 2017 के हैल इन ए सैल में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप हासिल करने का अवसर था, लेकिन उनका वो प्रयास भी असफल रहा।
वहीं उन्होंने 2018 के रॉयल रंबल में एंट्री की थी, जिसमें सैमी जेन द्वारा वो बाहर हो गए थे। हमें लगता है कि इस बार वो अपनी काबिलियत को साबित कर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप हासिल जरूर करेंगे, जो फिलहाल बॉबी रूड के पास है।

कार्मेला

मिस मनी इन द बैंक, कार्मेला से ज्यादा किसी ने भी सिंगल्स मैच में गोल्डन अवसर हासिल नहीं किए। 2017 के मनी इन द बैंक शो में ब्रीफकेस हासिल करने के बाद, कार्मेला ने स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन को चुनौती दी थी, जिसकी हाल ही में विनर शार्लेट हैं। कार्मेला इस बार अकेले ही लड़ना चाहती हैं, इसलिए कैश इन में किसी अवसर का पाने का इंतजार कर रही हैं। उनके अंदर रिंग के अंदर परफॉर्म करने की और माइक पर बोलने की काबिलियत है। कार्मेला ने कैश इन द ब्रीफकेस में अपना लक काफी बार आजमाया है, लेकिन कभी भी सफलता प्राप्त नहीं कर पईं। वहीं हमें लग रहा है कि शार्लेट भी इस बार किसी चैलेंज का इंतजार कर रही हैं, तो हो सकता है इस बार कार्मेला का मुकाबला शार्लेट से हो जाए।

इलायस

इलायस ने 2017 में मेन रोस्टर में अपना डेब्यू करने से पहले, NXT में तीन साल काम किया है। वहीं उनके फैंस उन्हें 2018 में कुछ बेहतर करते देखना चाहते हैं, इस साल की शुरुआत में उन्होंने जॉन सीना को रॉ की 25वीं सालगिरह के एपिसोड में गिटार से मारा था, द सीनेशन लीडर को रॉयल रंबल से बाहर किया था और हाल ही में उन्होंने जॉन सीना और ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी हराया था। दरअसल इलायस के अंदर क्राउड को अपनी ओर आकर्षित करने की काबिलियत है, उनके अंदर WWE के किसी भी बड़े सुपरस्टार के साथ लड़ने की योग्यता है। कंपनी को इलायस को रैसलमेनिया 34 में अपने आपको साबित करने का एक और मौका देना चाहिए।

एलिस्टर ब्लैक

2017 में अपना डेब्यू करने के बाद, एलिस्टर ब्लैक WWE NXT में टॉप रैंक पर आ चुके थे। दरअसल हमने उनके काफी यादगार और शानदार मैच देखे हैं, उनका सबसे शानदार मैच टेकओवर पर वेल्वेटीन ड्रीम के साथ था, जिसमें उन्होंने NXT के चैंपियन एंड्राडे 'सीएन' अल्मास, हीडियो ईटामी के साथ परफॉर्म किया था। उनका हाल ही में एडम कोल के साथ मुकाबला हुआ था। दरअसल उनकी रिंग के अंदर की काबिलियत भी काफी शानदार है, जिसमें वो मार्शल आर्ट्स और किक बॉक्सिंग से लोगों को प्रभावित करते हैं। इसके अलावा, हम सभी चाहते हैं कि वो इस बार न्यू ऑर्लींस में होने जा रहे टेकओवर इवेंट में NXT चैंपिनशिप जरूर हासिल करे। दरअसल वो काफी बेहतरीन सुपरस्टार हैं, उन्होंने डेब्यू करने के बाद से ही काफी शानदार मैच दिए हैं, इसलिए WWE के योग्य सुपरस्टार को इस बार लड़ने का मौका जरूर देना चाहिए। लेखक- जेमी वेल्टन, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...