'इसकी जांच होनी चाहिए' - WWE दिग्गज ने Roman Reigns की WrestleMania 39 में जीत पर विवादित बयान देते हुए उठाए सवाल

roman reigns wrestlemania 39 win
दिग्गज ने रोमन रेंस की WrestleMania 39 में जीत पर सवाल उठाए

Roman Reigns: WWE WrestleMania 39 में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने रोमन रेंस (Roman Reigns) को कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था, लेकिन रोड्स की हार से काफी फैंस निराश हो गए थे। अब WWE में मैनेजर रह चुके डच मैंटेल (Dutch Mantell) ने इस फिनिश पर चौंकाने वाला बयान दिया है।

Smack Talk के लेटेस्ट एडिशन पर मैंटेल ने बताया कि शायद रेसलिंग पर लगने वाला सट्टा, कोडी रोड्स की Roman Reigns के खिलाफ हार का कारण बना। उन्होंने कहा:

"अब रेसलिंग पर भी सट्टा लगाया जाता है। (नोट: इस समय अमेरिका में इस बात पर चर्चा चल रही है कि रेसलिंग पर सट्टे को वैध किया जाना चाहिए या नहीं)। कोडी की जीत पर काफी पैसा लगाया जा रहा था, लेकिन अचानक रोमन रेंस की जीत हो जाती है। मुझे लगता है कि इस मुद्दे की जांच होनी चाहिए।"

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 39 से पूर्व कोडी रोड्स को बहुत मजबूत दिखाया जा रहा था और मेनिया में उन्हें जीत का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था। वहीं इस बीच निक खान ने रेसलिंग में सट्टा लगाए जाने का समर्थन देकर विवाद खड़ा कर दिया था।

youtube-cover

WWE WrestleMania 39 में Roman Reigns की जीत पर Triple H की राय

जुलाई 2022 में विंस मैकमैहन ने WWE से रिटायरमेंट ले ली थी, जिसके बाद क्रिएटिव कंट्रोल ट्रिपल एच के हाथों में आया। अभी तक लोगों को ट्रिपल एच का स्टोरीलाइंस को बुक करने का तरीका काफी पसंद आ रहा था, लेकिन WrestleMania 39 में Roman Reigns को जीत के लिए बुक करने के उनके फैसले की खूब आलोचना की गई।

WrestleMania के बाद पोस्ट-शो कॉन्फ्रेंस में ट्रिपल एच ने रोमन की जीत पर बयान देते हुए कहा:

"ये शायद काफी लोगों के लिए बहुत चौंकाने वाला परिणाम रहा। मुझे ये बातें बहुत दिलचस्प लगती हैं जब लोग कहते हैं कि, 'ऐसा कैसे हो सकता है और वो ऐसे समय में इस तरह का फैसला कैसे ले सकते हैं।' ऐसा होना असल में इस कहानी का हिस्सा है और हमें कहानी का पूरी तरह अंत करना होगा। WWE में कहानी कभी समाप्त नहीं होती।"

आपको याद दिला दें कि Raw के हालिया एपिसोड में ब्रॉक लैसनर, कोडी रोड्स के साथ टीम बनाकर रोमन रेंस और सोलो सिकोआ की जोड़ी से भिड़ने वाले थे। मगर मैच के शुरू होने से पहले ही लैसनर ने रोड्स पर अटैक कर हील टर्न ले लिया था। इससे लोगों का उत्साह बढ़ गया है कि ये कहानी आगे कैसे बढ़ने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।