Create

WWE दिग्गज का 59 साल की उम्र में हुआ निधन, कई यादगार मैचों का रह चुके थे हिस्सा

मिकी हेनसन का हाल ही में 59 साल की उम्र में निधन हो गया
मिकी हेनसन का हाल ही में 59 साल की उम्र में निधन हो गया

पूर्व WWE रेफरी मिकी हेनसन (Mickie Henson) का 59 साल की उम्र में निधन हो गया है और हाल ही में सामने आए नए रिपोर्ट्स ने इस बात को कंफर्म किया है। हेनसन ने 1980 दशक के आखिरी समय में पहली बार रेफरी की भूमिका निभाई थी। बता दें, साल 1992 में मिकी हेनसन WCW का हिस्सा बने थे और उन्होंने साल 1998 में Starcade मेन इवेंट में हुए गोल्डबर्ग (Goldberg) vs केविन नैश (Kevin Nash) के मैच में रेफरी की भूमिका निभाई थी।

Sending out the heartbreaking news that longtime friend Mickie "Jay" Henson has passed away at 59 years old. We send our sincerest condolences to his family and friends as we once again grieve the loss of another family member from the wrestling world. R.I.P. Love ya Mickie.. https://t.co/zHIFnKrvxw

साल 2001 में WWE द्वारा WCW को खरीदे जाने के बाद शुरुआत में मिकी हेनसन ने कंपनी छोड़ दी थी। इसके बाद उन्होंने साल 2005 में विंस मैकमैहन की कंपनी में काम करना शुरू कर दिया था। बता दें, हेनसन ने कई सालों तक SmackDown में रेफरी की भूमिका निभाई थी। साल 2008 में मिकी हेनसन को उनके हेल्थ की वजह से WWE टूर से हटा दिया गया था और इसके अगले साल उन्हें कंपनी द्वारा रिलीज कर दिया गया था।

Cauliflower Alley Club ने ट्वीट करते हुए मिकी हेनसन के निधन की पुष्टि की। हालांकि, अभी तक उनके निधन के कारणों का पता नहीं चल पाया है। Cauliflower Alley Club ने इस ट्वीट में लिखा-

"दुखद खबर यह है कि हमारे साथी मिकी जे हेनसन का 59 साल की उम्र में निधन हो गया है। इस दुख की घड़ी में हम उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं और हम रेसलिंग जगत के एक और फैमिली मेंबर के खोने पर शोक व्यक्त करते हैं।"

माइक हेनसन WWE WrestleMania 22 में ऐज vs मिक फोली के मैच में रेफरी थे

Former #WWE And WCW Referee Mickie Jay Passes Away wrestlinginc.com/news/2022/02/f…

माइक हेनसन के मुख्य इन-रिंग पलों की बात की जाए तो हेनसन ने WrestleMania 22 में ऐज vs मिक फोली के मैच में रेफरी की भूमिका निभाई थी। यह काफी खतरनाक मैच था और इस मैच के अंत में ऐज ने जल रहे टेबल पर मिक फोली को स्पीयर दे दिया था और इसके बाद हेनसन ने थ्री काउंट करते हुए ऐज को इस मैच का विजेता घोषित किया था।

इसके अलावा हेनसन ने साल 2006 में द अंडरटेकर और बिग शो के बीच हुए ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में भी रेफरी की भूमिका निभाई थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment