WWE में 442 दिनों से फेमस Superstar ने नहीं जीती थी कोई चैंपियनशिप, कंपनी छोड़ने के 5 महीने बाद ही वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए इतिहास रचा

नए ROH वर्ल्ड चैंपियन क्लॉडियो कास्टगनोली
नए ROH वर्ल्ड चैंपियन क्लॉडियो कास्टगनोली

Claudio Castagnoli: WWE में सिजेरो (Cesaro) नाम से मशहूर क्लॉडियो कास्टगनोली (Claudio Castagnoli) ने हाल ही में वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए इतिहास रच दिया। बता दें, क्लॉडियो कास्टगनोली को हाल ही में संपन्न हुए ROH Death Before Dishonor 2022 में ROH वर्ल्ड टाइटल मैच में जॉनथन ग्रेशम का सामना करने का मौका मिला। AEW सुपरस्टार क्लॉडियो कास्टगनोली ने इस मैच में ना केवल जॉनथन को काफी टक्कर दी बल्कि अंत में उन्हें हराते हुए नए ROH वर्ल्ड चैंपियन बने।

क्लॉडियो कास्टगनोली के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद उन्हें एरीना में मौजूद फैंस से जबरदस्त रिएक्शन मिला था। वहीं, क्लॉडियो वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाए और उनके आँखों में आंसू आ गए थे। यह पहला मौका है जब सिजेरो वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने का बेसब्री से इंतजार था।

यही नहीं, क्लॉडियो कास्टगनोली ROH वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही जॉन मोक्सली और व्हीलर यूटा के बाद ब्लैकपुल कॉम्बैट क्लब के ऐसे तीसरे मेंबर बन चुके हैं जिनके पास टाइटल मौजूद है।

AEW सुपरस्टार सिजेरो उर्फ क्लॉडियो कास्टगनोली WWE में वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए

क्लॉडियो कास्टगनोली को WWE में कुछ खास बुकिंग नहीं मिल रही थी और बता दें, क्लॉडियो WWE का हिस्सा रहते हुए करीब 442 दिनों से कोई भी टाइटल नहीं जीत पाए थे। क्लॉडियो WWE में आखिरी बार Extreme Rules 2020 में चैंपियन बने थे और बता दें, उन्होंने इस इवेंट में शिंस्के नाकामुरा के साथ मिलकर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। वहीं, कंपनी में उनका वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना अधूरा ही रह गया।

बता दें, फैंस भी क्लॉडियो कास्टगनोली को WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए देखना चाहते थे लेकिन इसके बावजूद भी WWE ने उन्हें यह टाइटल जीतने के लिए बुक नहीं किया। क्लॉडियो कास्टगनोली ने इसी साल फरवरी के महीने में WWE में खराब बुकिंग से तंग आकर कंपनी छोड़ने का फैसला किया था और अभी तक उनका कंपनी छोड़ने का फैसला काफी शानदार साबित हुआ है। चूंकि, सिजेरो ROH वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं, यह देखना रोचक होगा कि वो आने वाले समय में AEW वर्ल्ड चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।