Create

"मैं खुद को लैजेंड नहीं मानता"- WWE से पिछले साल निकाले दिग्गज का बहुत ही हैरान करने वाला बयान 

फिलहाल AEW में काम कर रहे हैं जैफ हार्डी
फिलहाल AEW में काम कर रहे हैं जैफ हार्डी

AEW स्टार जैफ हार्डी (Jeff Hardy) मॉडर्न ऐरा के सबसे सफल रेसलर्स में से एक हैं और वह अपने करियर में कई सिंगल्स तथा टैग टीम टाइटल्स जीत चुके हैं। हालांकि, इन सबके बावजूद वह खुद को लैजेंड नहीं मानते हैं। हार्डी लगभग तीन दशकों से रेसलिंग कर रहे हैं। उन्होंने WWE और इम्पैक्ट रेसलिंग जैसे प्रमोशन में कई वर्ल्ड चैंपियनशिप जीते हैं। फिलहाल वह AEW में अपने भाई मैट हार्डी (Matt Hardy) के साथ टीम के रूप में काम कर रहे हैं।

अपनी सारी उपलब्धियों के बावजूद हार्डी ने कहा है कि वह खुद को लैजेंड नहीं मानते हैं। वह खुद को अपने कभी हार नहीं मानने वाले स्वभाव के लिए जाने जाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, मैं खुद को लैजेंड नहीं मानता हूं। जब कभी भी जिंदगी ने मुझे नीचे पटका है तो मैं वापस खड़ा हो गया हूं और यही मेरे लिए लैजेंडरी है। जब आपको झटका लगता है और फिर आप दोबारा खड़े होते हैं और अपनी चीजों को दुरुस्त करते हैं।

जैफ हार्डी से प्रभावित होने वाले युवाओं में एक नाम डार्बी एलिन का भी है जिन्होंने हाल ही में AEW Dynamite में हार्डी का सामना किया था। मुकाबला काफी जोरदार रहा था, लेकिन अंत में हार्डी ने जीत हासिल की थी।

पूर्व WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी की गिनती दिग्गजों में होती है

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में जैफ हार्डी ने अलग ही मुकाम हासिल किया है और वह काफी ज्यादा चर्चित सुपरस्टार हैं। हार्डी ने WWE ग्रैंड स्लैम का दोनों वर्जन जीता है जिसका मतलब है कि उन्होंने इंटरकॉन्टिनेंटल, टैग टीम, यूरोपियन, हार्डकोर और WWE चैंपियनशिप के अलावा 2018 में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को भी जीता है। WWE के बाहर वह तीन बार के पूर्व TNA वर्लड चैंपियन, दो बार के TNA टैग टीम चैंपियन और पूर्व ROH टैग टीम चैंपियन भी हैं। आपको बता दें कि पिछले साल WWE ने जैफ हार्डी को रिलीज कर दिया था।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि मैट हार्डी का साथ रहने के बाद AEW में उनका वर्तमान सफर कैसा रहने वाला है। फैंस से यदि पूछा जाए तो शायद ही कोई ऐसा होगा जो हार्डी को रेसलिंग का लैजेंड मानने से इंकार करेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment