"Goldberg को कभी कुछ समझ ही नहीं आया" - WWE दिग्गज ने लगाए गंभीर आरोप

गोल्डबर्ग पर WWE दिग्गज ने गंभीर आरोप लगाए
गोल्डबर्ग पर WWE दिग्गज ने गंभीर आरोप लगाए

Goldberg: WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग (Goldberg) साल 2003-2004 के समय में रॉ (Raw) में परफॉर्म किया करते थे और उस समय रैने डुप्री (Rene Dupree) भी उनके साथ रेड ब्रांड में काम कर रहे थे। डुप्री का मानना है कि WWE में रहते गोल्डबर्ग प्रो रेसलिंग बिजनेस को ठीक से नहीं समझ पा रहे थे।

साल 2003 के अक्टूबर महीने के एक Raw एपिसोड में उनका एक बैकस्टेज सैगमेंट हुआ, जिसमें डुप्री को कॉलरबोन में चोट आई थी। Cafe de Rene पॉडकास्ट पर डुप्री ने बताया कि गोल्डबर्ग की ट्रिपल एच के साथ फ्यूड को लेकर उन्हें हॉल ऑफ फेमर पर दया आ रही थी।

उन्होंने कहा,

"मुझे गोल्डबर्ग पर दया आ रही थी। मगर जब आपको बता चला कि उन्होंने दूसरी जगहों पर किस तरह से काम किया, तब मुझे समझ आया कि वो कितने अहंकारी हैं।"

अक्सर गोल्डबर्ग को लेकर फैंस 2 पक्षों में बंटे हुए नजर आते हैं। प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में मौजूद लोगों ने भी उनकी आलोचना की है और इसका हालिया उदाहरण रिडल हैं। रिडल ने साल 2019 में एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि गोल्डबर्ग का रेसलिंग स्टाइल बहुत अनसेफ और खतरनाक हैं।

WWE में रैने डुप्री और गोल्डबर्ग का सोचने का तरीका बहुत अलग रहा

रैने के पिता भी एक प्रो रेसलर हुआ करते थे और उन्होंने केवल 18 साल की उम्र में WWE को जॉइन कर लिया था। दूसरी ओर गोल्डबर्ग अमेरिकी फुटबॉल प्लेयर हुआ करते थे और 29 साल की उम्र में रेसलिंग करनी शुरू की थी।

2 बार के WWE टैग टीम चैंपियन डुप्री ने कहा,

"अगर आप मुझे अच्छा पैसा अदा कर रहे हैं तो मैं रिंग में अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा, लेकिन अंत में आपको वही करना होता है जो कंपनी के हित में हो। मुझे नहीं लगता कि उन्हें कभी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में कैसे काम किया जाता है। उन्हें केवल अपना मतलब निकालना आता था।"

आपको याद दिला दें कि इस साल गोल्डबर्ग को Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमन रेंस के खिलाफ हार मिली थी। ये WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने से पहले उनका आखिरी मैच रहा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।