Create
Notifications

"John Cena को बड़ा स्टार बनाने में मैंने अहम भूमिका निभाई" - WWE दिग्गज को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

WWE के काफी बड़े सुपरस्टार हैं जॉन सीना
WWE के काफी बड़े सुपरस्टार हैं जॉन सीना
Neeraj

पूर्व WWE सुपरस्टार रेने डुप्री (Rene Dupree) ने हाल ही में खुलासा किया है कि 2000 के दौर में कैसे उन्होंने जॉन सीना (John Cena) को WWE का अगला बड़ा सुपरस्टार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। जजमेंट डे (Judgment Day) 2004 में सीना ने डुप्री के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप रिटेन किया था। दोनों लोगों ने पूरे साल फिउड की थी और फिर 2005 में स्मैकडाउन (SmackDown) में उन्होंने अपना फाइनल मैच लड़ा था।

हाल ही में एक पोडकास्ट पर बात करते हुए डुप्री ने 16 बार के चैंपियन सीना के साथ काम करने की अपनी यादों को साझा किया है

उन्होंने बताया, सीना काफी प्रोफेशनल हैं। व्यक्तिगत तौर पर मैं जिस जॉन सीना को जानता था वह टॉप क्लास थे, लेकिन मेरे साथ शुरुआत में उनके ढेर सारे मैच होने के कुछ कारण थे। मैं अपनी तारीफ नहीं कर रहा हूं, लेकिन इसका एक कारण है कि क्योंकि मैंने उन्हें बनाने में मदद की है।

youtube-cover

डुप्री ने 2003 से 2007 के बीच WWE के मेन रोस्टर पर काम किया है और इस दौरान उन्होंने टैग टीम टाइटल्स जीते हैं।

WWE में रेने डुप्री के अनुभव का किस तरह जॉन सीना ने उठाया फायदा?

5/16/2004John Cena defeated Rene Dupree to retain the United States Title at #JudgmentDay from the Staples Center in #WWELosAngeles, California.#JohnCena #Cenation #WordLife #ChainGang #HustleLoyaltyRespect #YouCantSeeMe #TheChampIsHere #ReneDupree #USTitle #WWE #WWEHistory https://t.co/Kxp68OmyLH

रेने डुप्री ने इंडस्ट्री में रहते हुए खुद को बड़ा किया था और फिर 18 साल की उम्र में उन्होंने WWE ज्वाइन किया था। 19 साल की उम्र में वह पहली बार टैग टीम चैंपियन बन चुके थे और इसके साथ ही वह WWE में टाइटल जीतने वाले पहले टीनएजर बने थे। डुप्री से इस बारे में पूछा गया कि क्या उन्होंने जॉन सीना से काफी कुछ सीखा था या फिर सीना ने उनसे सीखा है

इस पर डुप्री ने कहा, क्या वास्तव में मुझे इसका जवाब देना है? मुझे लगता है कि भले ही मैं उनसे सात साल छोटा था, लेकिन मेरे पास अधिक अनुभव था। मेरा जन्म ही रेसलिंग में हुआ था और इसी कारण मेरा अनुभव अलग तरीके का था।

38 साल के डुप्री वर्तमान समय में जापान में रेसलिंग कर रहे हैं तो वहीं सीना ने साफ किया है कि वह भविष्य में WWE में वापस आना चाहते हैं। अगले महीने ही WWE में जॉन सीना के 20 साल पूरे होने वाले हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...