COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के पूर्व फेमस सुपरस्टार की बेटी ने रैसलर बनने की ट्रेनिंग शुरु की

Amit Shukla
ANALYST
15   //    15 Jul 2018, 13:15 IST

WWE अब तक कुछ बड़े रैसलिंग परिवारों का गढ़ रहा है, जहां कुछ बड़े खानदान के रैसलर्स ने नाम कमाया है, जिनमें मैकमैहन, फ्लेयर और ऑर्टन शामिल हैं।

इस लिस्ट में एक नाम अब पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन सैंटिनो मरैला का जुड़ने वाला है क्योंकि उनकी बेटी बियांका सोफिया अभी WWE परफॉर्मेंस सेंटर में जाने के लिए ट्रेनिंग कर रही हैं। WWE की डेवलपमेंटल टेरिटरी (ब्रैंड) ओहायो वैली रैसलिंग से शुरुआत करने वाले मरैला ने 2007 में मेन रोस्टर डेब्यू किया, फिर एक दशक बाद 2016 में कम्पनी छोड़ दी।

WWE के अपने समय में मरैला ने 2 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और 1-1 बार यूनाइटेड स्टेट्स तथा टैग टीम चैंपियनशिप जीती है।

सैंटिनो मरैला का डेब्यू उस समय हुआ था, जब विंस मैकमैहन ट्रम्प के हाथों अपने बाल हार बैठे थे और वो उस समय एक टूर पर थे। रॉ के उस एपिसोड में उमागा ने अपना टाइटल भी दांव पर रख दिया था। जिस समय ये लगा कि उमागा इस टाइटल को रिटेन कर जाएंगे, उसी समय बॉबी लैश्ले ने आकर वहां उमागा को स्पीयर दे दिया और सैंटिनो मरैला को डेब्यू मैच में ही टाइटल मिल गया।

सैंटिनो मरैला की बेटी बियांका 2013 का मिस टीन ओंटारियो-वर्ल्ड पीजेंट जीत चुकी हैं, पर वो अपने पिता की तरह ही एक रैसलर बनना चाहती थीं, और इसके लिए उन्होंने बैटल आर्ट्स एकेडमी में अनाउंसर की तरह से काम भी किया है। ये एकेडमी सैंटिनो मरैला और उनके साथ कुछ लोग चलाते हैं।

उनके मुताबिक वो 2019 में बियांका की WWE रैसलिंग स्कूल में एंट्री की उम्मीद करते हैं। वो ये सोचते हैं कि बियांका परफॉर्मेंस सेंटर में जल्द ही अच्छा काम करेंगी।




इस समय परफॉर्मेंस सेंटर उन सभी के लिए स्कूल खत्म करने वाला है जो भविष्य में रैसलर बनना चाहते हैं। इसके बाद इन सभी का अगला कदम NXT और फिर रॉ तथा स्मैकडाउन होगा। इस समय परफॉर्मेंस सेंटर के हेड कोच मैट ब्लूम हैं।

लेखक: निशांत जयराम; अनुवादक: अमित शुक्ला

Amit Shukla
ANALYST
A die heart WWE and Wrestling Manic
Advertisement
Fetching more content...