COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पूर्व WWE टफ इनफ विजेता ने कैंसर से लड़ने के बाद अपनी आखिरी सांसें ली

Ishaan Sharma
ANALYST
49   //    01 Jul 2018, 11:37 IST

पूर्व टफ इनफ विजेता और ओहायो वैली रैसलिंग के रैसलर, मैट कापोटैली का 38 साल की उम्र में कैंसर के कारण निधन हो गया। TMZ ने यह खबर दी कि कापोटैली की पत्नी, लिंडसे कापोटैली ने 29 जून को अपने पति की मौत के बारे ने एक स्टेटमेंट लिखी है।

मैट कापोटैली WWE के रियलिटी शो टफ इनफ के तीसरे सीजन के कंपीटीटर थे और उन्होंने इसे रैसलर जॉन मॉरिसन के साथ जीता भी था। अपनी जीत के कुछ समय बाद, वह ओहायो वैली रैसलिंग प्रमोशन में रैसलिंग कर रहे थे, जब डॉक्टर्स ने उन्हें ग्रेड 2/3 एस्ट्रोसाइटोमा का रोगी बताया जो कि ब्रेन कैंसर का एक रूप है।

उन्होंने इसके बाद अपने OVW टाइटल को सरेंडर कर दिया। साल 2017 में उनके दिमाग में मौजूद ट्यूमर को निकालने के लिए एक सर्जरी की गई थी। यह सर्जरी सफल रही लेकिन कैंसर से उनकी लड़ाई खत्म नहीं हुई थी।

जिसके बाद डॉक्टर्स ने साल 2017 में ही यह पाया कि बीमारी अब वापस आ चुकी है। थोड़ी जांच के बाद कापोटैली को फोर्थ ग्रेड ग्लियोब्लास्टोमा मल्टी फॉर्म का मरीज़ बताया गया और उन्हें तुरंत सर्जरी और कीमोथेरेपी के लिये ले जाया गया। दिसंबर में, एक और सेकंड ग्रेड 4 ट्यूमर का पता लगा जिसे निकाला नही जा सकता था क्योंकि वो उनके ब्रेन स्टेम के बेहद करीब था।

साल 2018 में, कापोटैली की पत्नी लिंडसे ने हार्टट्रेंडिंग ब्लॉग में अपने पति की हालत के बारे में खुलासा किया, उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने अब उन्हें ट्रीटमेंट रोकने की सलाह दी है क्योंकि इस बीमारी को दूर नहीं किया जा सकता था।

हाल ही में लिंडसे कापोटैली द्वारा दिए गए स्टेटमेंट में उन्होंने अपने पति के गुजर जाने के बारे में लिखा। मैट कापोटैली 29 जून को सुबह 3:30 बजे गुजर गए थे।

"आज मेरे पति ने 3:30 बजे अपनी आखिरी सांस ली और अपनी ब्रेन सर्जरी के ठीक 1 साल बाद वह जीसस के पास चले गए। मुझे पता है वह अब काफी अच्छे हैं लेकिन इससे यह नही बदल जाता कि मैं उन्हें कितना मिस करती हूं।"

मैट कापोटैली में WWE का टॉप स्टार बनने की काबिलियत थी लेकिन कैंसर ने ऐसा होने नहीं दिया। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और दो बार कैंसर के साथ लड़ाई भी की।

लेखक- अनिर्बन बनर्जी अनुवादक- ईशान शर्मा

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...