Create
Notifications

रोमन रेंस के WWE में विलन नहीं बनने के 4 कारण

Enter caption
Neeraj
visit

लगभग 4 महीने तक ल्यूकीमिया के इलाज के लिए रिंग से दूर रहने के बाद अब रोमन रेंस वापस आ चुके हैं और जल्द ही अपनी इन-रिंग वापसी करेंगे। हालांकि, यह बात अभी साफ नहीं है कि क्या WWE उन्हें पहले की तरह ही बड़ा पुश देगी या फिर उन्हें इस बात इंतजार करना पड़ेगा।

रेंस के WWE से जाने से पहले फैंस ने उनके हील टर्न को देखने की काफी मांग की थी और इस बार भी काफी ज़्यादा WWE फैंस उन्हें हील बनते देखने के लिए उत्सुक हैं। इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि उन्होंने कितनी ज़्यादा मशक्कत की है, लेकिन रेंस का करैक्टर पुराना हो चुका है और इस बार WWE को उनके लिए ज़्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

एक नजर उन कारणों पर जो बताते हैं आखिर क्यों रोमन हील नहीं बन सकते हैं।

#4 मर्चेंडाइज सेल

Enter caption

आप भले ही रोमन को पसंद करें या फिर उनसे नफरत करें, लेकिन रोमन काफी ज़्यादा मर्चेंडाइज सेल करते हैं। भले ही उन्हें चार साल का समय लगा, लेकिन 2018 में वह जॉन सीना को पछाड़कर कंपनी के लिए सबसे ज़्यादा मर्चेंडाइज सेल करने वाले रैसलर बने। यदि वह हील बनते हैं तो इस बिक्री पर काफी असर पड़ेगा और WWE ऐसा रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

#3 बच्चों के सुपरहीरो हैं रोमन

Enter caption

2000 की शुरुआत में एटीट्यूड एरा के खत्म होने के बाद WWE ने दर्शक बढ़ाने के बारे में सोचा। उस समय WWE के मुख्य दर्शक पुरुष या फिर किशोरावस्था के लोग थे। WWE खुद को महिलाओं और बच्चों तक भी पहुंचाना चाहती थी और इसी कारण उन्होंने जॉन सीना जैसे करैक्टर को बनाया।

वर्तमान समय में रोमन रेंस बच्चों के बीच सबसे मशहूर रैसलर हैं। बच्चे उन्हें उस सुपरहीरो के रूप में देखते हैं जिसके पास किसी भी मुसीबत से निकलने का दम है। यदि उन्हें हील बनाया जाता है तो फिर WWE के टार्गेट आडियंस पर इसका काफी असर पड़ेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 प्रेरणा के स्रोत

Enter caption

WWE एक पब्लिक कंपनी है जो सकारात्मकता फैलाने की कोशिश करती रही है। WWE Susan G. Komen और अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ जुड़ी हुई है और कैंसर तथा अन्य जानलेवा बीमारियों के बारे में जागरूकता और फंड जुटाने का काम करती है। इसके अलावा WWE मेक ए विश संस्था के साथ भी जुड़ी है जिसमें इसके सुपरस्टार्स गंभीर बीमारियों से जूझ रहे बच्चों की एक इच्छा को पूरा करते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश पूरी करने में जॉन सीना व्यक्तिगत तौर पर काफी आगे हैं और अब उन्होंने 500 से ज़्यादा विश पूरे किए हैं। दूसरी बार कैंसर को मात देने वाले रोमन रेंस का इस्तेमाल WWE अपने फैंस के बीच इस जानलेवा बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कर सकती है। इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए रोमन काफी बड़ी प्रेरणा हो सकते हैं।

#1 WWE ने रोमन रेंस पर काफी समय और एफर्ट लगाया है

Enter caption

समरस्लैम 2014 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर द्वारा जॉन सीना को हराए जाने के बाद से ही रोमन रेंस WWE के लिए मुख्य रैसलर रहे हैं। रोमन ने 2015 में रॉयल रंबल जीता और उन्हें द बीस्ट को हराने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

WWE में रोमन अब तक जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच, और यहां तक कि रैसलमेनिया पर द अंडरटेकर जैसे सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं। WWE रोमन पर इतना ज़्यादा ध्यान लगा चुकी थी कि वे दूसरे सुपरस्टार्स पर ध्यान देना ही भूल गए। कंपनी ने रोमन में काफी समय खर्च किया है तो यदि वह हील बनते हैं तो फिर कंपनी का पूरा एफर्ट बेकार चला जाएगा।

इन कारणों को देखते हुए हम यह कह सकते हैं कि फिलहाल कंपनी रोमन को हील बनाने के बारे में नहीं सोच सकती है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now