Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

गोल्डबर्ग ने WWE इतिहास में लड़े हैं मात्र 42 मैच, जानिए कितने जीते और कितने हारे?

Nikky
ANALYST
न्यूज़
06 Jun 2019, 15:43 IST

GOLDBERG

गोल्डबर्ग  को WWE  के सबसे प्रमुख रैसलर्स में से एक माना जाता है, लेकिन यह बात जानकर आपको हैरानी भी होगी कि उन्होंने WWE के इतिहास में सिर्फ 42 मैच लड़े हैं। हालांकि उनकी WCW की विनिंग स्ट्रीक 173 मैच की है। लेकिन यहां हम WWE की बात कर रहे हैं । वैसे देखा जाए तो WCW को खरीदने के बाद WWE इस रिकॉर्ड को अपने नाम से पेश करती है, लेकिन आज हम उन 42 मुकाबलों की बात करेंगे जो गोल्डबर्ग ने WWE में रहते हुए लड़े हैं।

जानकारी के लिए बता दें, कि 7 जून शुक्रवार को गोल्डबर्ग का मुकाबला सुपर शोडाउन में अंडरटेकर से होना है। यह उनके WWE करियर का 43वां मैच होगा।

ये भी पढ़ें:WWE में 3 बार गोल्डबर्ग को हार का स्वाद चखाने वाला इतिहास का एकमात्र रैसलर

अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के बीच होने वाले इस मैच का प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि गोल्डबर्ग रैसलमेनिया 2017 के बाद से WWE रिंग में नहीं दिखे हैं। हालाँकि, हम आपकों इस मुकाबले से पहले गोल्डबर्ग के अबतक के WWE करियर के जीत-हार के सभी आंकड़ो के बारे में बताएंगे।

34 मुकाबलों में मिली है जीत, तो 6 में मिली है हार

गोल्डबर्ग को अबतक अपने 42 मुकाबलों में से 34 में जीत मिली है। वहीं उन्हें अपने 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि WWE में 2 मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हुए हैं। गोल्डबर्ग के ड्रा हुए दोनों मैच शॉन माइकल्स के खिलाफ थे।

बता दें, कि 34 में से 28 मुकाबले उन्होंने अपने अकेले दम पर जीते हैं। वहीं 6 मैच उन्होंने टीम बनाकर जीते हैं। जिसमे से 4 बार उन्होंने अपने एक पार्टनर के साथ मिलकर मैच जीता हैं। वहीं 2 उन्होंने अपने दो पार्टनर के साथ मिलकर मैच जीता है।

अपने करियर में हारे हैं मात्र एक ही सिंगल्स मैच 

वहीं सिंगल्स मैच में देखा जाये, तो वह सिर्फ एक बार ब्रॉक लैसनर से ही रैसलमेनिया-33 में हारे हैं। इसके अलावा वह अपने 2 मैच रॉयल रंबल के हारे हैं। जहां कुल 30 सुपरस्टार होते हैं।

Advertisement

एक हैंडीकैप मैच में वह बतिस्ता, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन की तिकड़ी से हारे थे। वहीं एक ट्रिपल थ्रेट मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं एक एलिमिनेशन चैम्बर के 6 मैन मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वह WWE के ऐसे रैसलर है, जो अपने करियर में मात्र एक ही सिंगल्स मैच हारे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।




Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...