Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Hell in a Cell मुकाबलों को सबसे ज्यादा जीतने वाले सुपरस्टार्स

14 Sep 2018, 19:30 IST

WWE हैल इन ए सैल का काउंटडाउन शुरु हो गया है और कुछ दिनों में इसका आयोजन होगा। ये पीपीवी 16 सितंबर (भारत में 17 सितंबर) को होगा। अभी तक शो के लिए सिर्फ कुछ मुकाबलों की घोषणा हुई है

हैल इन ए सैल पे-पर-व्यू की शुरुआत WWE द्वारा साल 2009 से की गई। आपको बता दें कि हैल इन ए सैल पीपीवी जरूर साल 2009 में आया हो, लेकिन हैल इन ए सैल मैच काफी पुराना है और इसकी शुरूआत साल 1997 में हुई थी, जहां अंडरटेकर को शॉन माइकल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

शुरुआत तो हैल इन सैल की लगभग 20 साल पहले हो गई थी  लेकिन इस जबरदस्त मुकाबले के रिकॉर्ड कुछ ही सुपरस्टार्स के नाम है। हैल इन ए सैल में सबसे ज्यादा 14 बार अंडरटेकर ने दस्तक दी है जबकि 8 बार उन्होंने जीत हासिल की। अंडरटेकर ने इस दौरान , स्टोन कोल्ड, मैनकाइंड, बिग बॉस मैन, ऐज, रैंडी ऑर्टन , सीएम पंक , ट्रिपल एच और शेन मैकमैहन जैसे सुपरस्टार्स को मात दी है।

वहीं इस लिस्ट में ट्रिपल एच का नाम सामने आता है जिन्होंने 9 हैल इन ए सैल मुकाबले लड़े हैं और 6 बार जीत के साथ केज से बाहर आए हैं।  ट्रिपल एच ने कैक्टस जैक, क्रिस जैरिको, केविन नैश, शॉन माइकल्स और DX में रहते हुए दो बार मैच जीते।

शॉन माइकल्स ने इस मैच में 4 बार शिरकत की है और 3 बार जीते भी हैं।  हैल इन ए सैल का जब पहला मैच हुआ था तब माइकल्स ने टेकर को चैंपिनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर मैच में हराया था। जिसके बाद दो बार DX में ट्रिपल एच के साथ मैच जीता।

इसके अलावा लैंजेड किलर रैंडी ऑर्टन ने 6 बार हैल इन ए सैल मैच लड़ा है और 3 बार जीत दर्ज की है।  रैंडी ने जॉन सीना, शेमस और डेनियल ब्रायन जैसे सुपरस्टार्स को चैंपियनशिप के लिए हराया है। इस बार हैल इन ए सैल में रैंडी के पास मौका होगा कि वो माइकल्स के रिकॉर्ड को तोड़ दे। रैंडी का मैच इस बार जैफ हार्डी के खिलाफ है।




 










View this post on Instagram



















 

@randyorton has his eyes set on win No. 4 inside #HIAC against @jeffhardybrand this Sunday!


A post shared by WWE (@wwe) on




खैर, ये तो कुछ ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें जानना जरुरी था लेकिन अब देखना होगा कि कुछ दिन बार हैल इन ए सैल में कितने रिकॉर्ड बनते हैं। बता दें कि यूएस चैंपियनशिप और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को छोड़कर सभी टाइटल दांव पर लगे हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...