Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कैसे एक चाय के कप की वजह से स्टीव ऑस्टिन का नाम 'स्टोन कोल्ड' पड़ा ?

Neeraj sharma
ANALYST
न्यूज़
Published Jul 18, 2019
Jul 18, 2019 IST

Enter caption

एटिट्यूड एरा के सबसे बड़े स्टार रेसलर्स में से एक स्टीव ऑस्टिन अपने आप में एक ब्रांड हुआ करते थे। मगर जब उनकी डब्लू डब्लू ई (WWE) में एंट्री हुई तो नई कंपनी को उनके एक नए नाम की भी जरुरत थी। ऐसा इसलिए क्योंकि WCW और WWE के बीच उन दिनों 36 का आंकड़ा हुआ करता था, इसलिए विंस मैकमैहन इस रेसलर के नाम में बदलाव करना चाहते थे।

उन्हें 'रिंगमास्टर' नाम दिया गया मगर कुछ समय बाद मिस्टर मैकमैहन को अंदाज़ा हुआ कि इस नाम से स्टीव को कभी भी कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार नहीं बनाया जा सकता। तो फिर आख़िर यह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन नाम आया कहां से और हम इसी नाम के पीछे छुपे राज का खुलासा करने वाले हैं।

कुछ साल पहले खुद एक इंटरव्यू में स्टीव ऑस्टिन ने बताया था कि उन्हें कैसे स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन नाम सूझा। उन्होंने कहा,"WWE क्रिएटिव टीम की ओर से बहुत बेकार-बेकार नाम मुझे सुनने को मिल रहे थे। जैसे फेमैन फ्रोस्ट, ऑटोबान रुथलेस और ना जाने क्या-क्या, मैं इस सबसे तंग आ चुका था। तभी एक दिन मैं और मेरी पत्नी साथ बैठकर चाय पी रहे थे और उन्होंने कहा कि चिंता मत करो कुछ ना कुछ नाम मिल ही जाएगा। पहले अपनी चाय पी लो इससे पहले कि यह Stone Cold(बहुत ज्यादा ठंडी) हो जाए। बस तभी मेरी पत्नी ने मुझसे कहा कि मिल गया नाम,'स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन'।"

बस यहीं से शुरू हुआ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का सफ़र और उसके बाद उन्होंने कभी अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा। आपको याद दिला दें कि उन्होंने 2003 के बाद कभी कोई मैच नहीं लड़ा है और ना ही शायद अब लड़ेंगे मगर उनका नाम इतना पॉपुलर हो चुका था कि अब उन्हें कोई फाइट लड़ने की जरुरत भी नहीं है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...