Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंडरटेकर के साथ में केन को कैसे इस्तेमाल कर सकता है WWE

  • क्या अब केन करने वाले है अंडरटेकर की मदद ?
Shubham
Modified 21 Sep 2018, 21:28 IST

ऐसा लग रहा है कि इस बार अंडरटेकर रैसलमेनिया में अपनी उपस्थिति रॉयल रम्बल के हिसाब से देंगे ।उनके प्रतिद्वंदी रोमन रेंस भी हो सकते हैं क्योंकि रॉयल रम्बल में इन दोनों का आमना सामना हुआ था। अब रैसलमेनिया के आने तक WWE यह चाहेगा कि इन दोनों के बीच की स्टोरी को फ्रेम करे लेकिन अंडरटेकर अपनी स्टोरीलाइन के लिए कुछ ही उपस्तिथियां देते हैं और ऐसे में WWE के पास कई सारे हफ्ते खाली बच जाते हैं जिसे इसको भरना होता है। यही वो समय जहां केन की मदद ली जा सकती है।
बिग रेड मॉन्स्टर को काफी लंबे समय से इस्तेमाल नहीं किया गया है। जबसे उनका कॉर्पोरेट केन का अवतार ख़त्म हुआ है तबसे उनको सिर्फ उनको कुछ ही मर्तबा इस्तमाल किया गया है। अगर उनको WWE वापस लाना चाहता है तो यह समय है जब उन्हें अंडरटेकर के समर्थन के लिए लाया जा सकता है। केन काफी लंबे समय से एक अच्छी स्टोरीलाइन में नहीं आ पाए हैं। इस बार भी अगर उन्हें लाया गया तो वे अपने बड़े भाई के समर्थन के रूप में ही एक किरदार निभाते नजर आएँगे। केन के साथ रोमन रेंस के कुछ मैचेस करवाकर WWE अंडरटेकर के नियम से उपस्तिथ ना होने की कमी का हल निकाल सकता है।

भले ही फैंस कुछ भी सोचे मगर आज भी केन के पास देने के लिए बहुत कुछ है।उनका इतना बड़ा शरीर है और इतना वजन है फिर भी आज वे अपनी उम्र के हिसाब से बाकी जायंट के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन देते हैं। उनका किरदार काफी मजबूत साबित हो चुका है और बच्चे आज भी उनकी इमेज से डर जाएंगे।
उनका दिग्गजीय स्थान उनको एक मजबूती भरी जगह में रखता है खासकर के अगर WWE ने उन्हें कुछ मैचेस जीता दिए क्योंकि ऐसा करने से उन्हें मोमेंटम मिलेगा जब रोमन के साथ रोड टू रैसलमेनिया में उनकी जंग छिड़ेगी। असल में केन का इस्तेमाल करके अंडरटेकर के कन्धों से बोझ कम हो सकता है। WWE ऐसी बुकिंग कर सकता है जिसमे ब्रदर्स ऑफ़ डिस्ट्रक्शन एक तरफ होंगे और दूसरी तरफ रोमन रेंस और उनकी पसंद का उनका कोई साथी। यह मैच एक टैग टीम मैच या फिर टोर्नेडो टैग टीम मैच हो सकता है।
अगर डीन एम्ब्रोज़ के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं है तो वे उनके पूर्व साथी रोमन रेंस का साथ दे सकते हैं जिनके साथ वे काफी समय तक शील्ड नाम के ग्रुप में थे। WWE के पास एक स्टोरीलाइन पहले से ही है। जब शील्ड ग्रुप में डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस और सैथ रॉलिन्स हुआ करते थे तब डेनियल ब्रायन, केन और अंडरटेकर का शील्ड के साथ एक टैग टीम मैच हुआ था जिसके बाद डीन एम्ब्रोज़ का सिंगल्स मैच अंडरटेकर के साथ हुआ। वह मैच तो अंडरटेकर जीत गए मगर अंत में शील्ड के तीनो सदस्य ने टेकर को टेबल में पटका था। इसका बदला कभी भी लिया नहीं गया था और अब जैसा कि आप जानते हैं कि सैथ रॉलिन्स चोटिल हैं तो ब्रदर्स ऑफ़ डिस्ट्रक्शन अपना बदला डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस से ले सकते हैं। अंडरटेकर की कमर की परेशानी से सभी वाकिफ हैं। रॉयल रम्बल में जब वे लड़ रहे थे तब ये साफ़ नजर आ रहा था। ऐसी हालत में इन्हें सिंगल्स मैच में डालने से उन्हें मुसीबत हो सकती है। उनको थोड़ा आराम देने के लिए केन को मौका देकर उनके कंधे का बोझ कम करने से एक अच्छा मैच हो सकता है और इसके साथ साथ सिंगल्स मैच इवेंट में नए सुपरस्टार को मौका भी मिलेगा। रैसलमेनिया साल का सबसे लंबा इवेंट होता है और ऐसे में सभी सुपरस्टार्स को इसमें शामिल करना और इसके साथ साथ मैचेस का स्तर भी ऊँचा रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। सभी सुपरस्टार्स को इस इवेंट में रखने के लिए उनको अपना अपना मैच कमाना पड़े तो यह ज्यादा बेहतर लगता है। आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल का मैच रखने से 20 सुपरस्टार्स को इसमें जगह मिलती है और यह काफी फायदेमंद साबित होता है।
अंडरटेकर और केन को रैसलमैनिया टैग टीम मैच में रखना समझदारी है। उनके कैरेक्टर शुरू से ही आपस में मिले हुए हैं और यह जोड़ी लगभग केन के पूरे करियर तक चली है। ऐसे में इन दोनों को अपने रिटायरमेंट से पहले एक बड़े टैग टीम मैच में रहने का मौका मिलेगा जैसा कि आप जानते हैं कि इन दोनों का करियर रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहा है।

ब्रदर्स ऑफ़ डिस्ट्रक्शन एक ऐसी टैग टीम है जिसे दर्शकों ने शुरू से ही पसंद किया और काफी ज्यादा रिस्पोंस देती है। खासकर के तब जब ये दोनों अपना फिनिशिंग मूव एक साथ देते हैं। इन दोनों को अगर शील्ड के सदस्यों के खिलाफ रखा गया तो क्राउड से काफी ज्यादा रिस्पोंस मिलेगा।
केन के पास अभी भी बहुत कुछ देने को है और WWE ने अगर इन्हें रैसलमैनिया 33 के सीजन में इस्तेमाल नहीं किया तो यह बेवकूफी होगी।वे अंडरटेकर के होने वाले प्रतिद्वंदी को अपने साथ बिजी रख सकते हैं और इस तरीके से अंडरटेकर की मदद भी कर सकते हैं क्योंकि वे परेशानी से जूझ रहे हैं तो ऐसा करके वे उनकी मुसीबत कम कर सकते हैं। केन एक दिग्गज रैसलर हैं और आज भी वे इस काबिल हैं कि यंग जनरेशन के साथ मुकाबला कर सकते हैं।

Published 08 Feb 2017, 12:36 IST
Advertisement
Fetching more content...