Create

WWE द्वारा ब्रांड स्प्लिट को खत्म करने को लेकर बहुत बड़ा अपडेट सामने आया

फिलहाल अलग-अलग हैं दोनों ब्रांड और उनके रोस्टर
फिलहाल अलग-अलग हैं दोनों ब्रांड और उनके रोस्टर
Neeraj Pandey

WWE द्वारा अपने दोनों ब्रांड्स को साथ लाने को लेकर लंबे समय से अफवाहों का बाजार गर्म है, लेकिन एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक रॉ (RAW) और स्मैकडाउन (SmackDown) का स्प्लिट खत्म नहीं होने वाला है। रेसलमेनिया (WrestleMania) 38 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराते हुए रोमन रेंस (Roman Reigns) अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। इसका परिणाम है कि अब वह दोनों ब्रांड के वर्ल्ड चैंपियन हैं।

WrestleMania Backlash में आरके-ब्रो और द उसोज के बीच दोनों ब्रांड्स के टैग टीम चैंपियनशिप के यूनिफिकेशन को लेकर मुकाबला होगा। डेव मेल्टजर के मुताबिक फिलहाल RAW और SmackDown को एक करने का कोई प्लान नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि विंस मैकमैहन की सोच कभी भी बदल सकती है और कंपनी का कोई भी प्लान कभी भी बदल सकता है।

WWE के लिए काफी अहम रहा है ब्रांड स्प्लिट

2002 में WCW और ECW से टैलेंट्स को लाने के बाद कंपनी ने पहली बार दोनों ब्रांड्स को अलग करने का फैसला लिया था। इसके बाद RAW और SmackDown अलग-अलग शो बने थे और दोनों ही शो का अपना अलग रोस्टर था। 2011 तक यह ऐसे ही चलता रहा, लेकिन फिर दोनों ब्रांड्स को एक में मिला लिया गया। 2016 में जब SmackDown मंगलवार को लाइव जाने के लिए तैयार था तब एक बार फिर से कंपनी ने दोनों ब्रांड्स को अलग करने का फैसला लिया।

ब्लू ब्रांड को क्रिएटिव की एक अलग टीम दी गई और साथ ही उन्हें अलग टैलेंट रोस्टर भी मिला था। उसी साल जुलाई में हुए लाइव ड्राफ्ट के जरिए ब्लू ब्रांड को टैलेंट्स मिले थे। आज के समय तक कंपनी उसी प्लान के साथ चल रही है।

SmackDown को फॉक्स पर करने के बाद ब्लू ब्रांड के दिन में बदलाव हो गया है। अब SmackDown शुक्रवार (भारत में शनिवार) को लाइव आता है। हालांकि देखना होगा कि टाइटल यूनिफिकेशन के बाद ब्रांड स्प्लिट पर कैसा असर पड़ता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Fetching more content...