Create

7 फुट लंबे और 132 किलो के भारतीय Superstar ने WWE की जगह AEW में जाने का कारण बताया

AEW में डेब्यू कर चुके हैं सतनाम सिंह
AEW में डेब्यू कर चुके हैं सतनाम सिंह

AEW में हाल ही में सतनाम सिंह (Satnam Singh) ने डेब्यू किया और अब उन्होंने खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने WWE की बजाय AEW ज्वाइन किया है। सतनाम सिंह ने Dynamite में अपना डेब्यू किया था। सात फुट लंबे और 132 किलो के सतनाम सिंह ने समोआ जो (Samoa Joe) के ऊपर अटैक किया था। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए सतनाम ने कहा कि उन्हें पछतावा होता है कि उन्होंने पहले क्यों नहीं रेसलिंग को हां कहा था।

उन्होंने कहा, मुझे केवल एक बात का पछतावा कि काश मैंने पहले यह बात समझ ली होती कि मैं रेसलिंग में जाउंगा और यदि मैंने ऐसा किया होता तो मैं विश्व के बेहतरीन रेसलर्स में से एक होता। जब 4-5 साल पहले मौका आया था उसी समय मैंने हां कह दिया होता तो मैं काफी बड़ा रेसलर बन गया होता।

youtube-cover

पूर्व बास्केटबाल खिलाड़ी ने कहा है कि वह AEW में इसलिए आए हैं क्योंकि वह भारतीय समुदाय में अधिक प्रभाव डालना चाहते थे।

सतनाम ने कहा, AEW को शुरू हुए कुछ साल ही हुए हैं और यह काफी शानदार है। मैंने सोचा कि यदि मैं AEW जाता हूं तो मैं फिर से पहला बनूंगा। भारत का पहला रेसलर। मैं AEW में भारत के लिए अधिक इतिहास बना सकता हूं। यदि मैं WWE जाऊंगा तो वह भी अदभुत होगा, लेकिन वहां पहले से ही कई भारतीय मौजूद हैं। मैंने सोचा क्यों ना ऐसी जगह शुरुआत की जाए जहां कोई भारतीय नहीं है और वहां पहुंचकर मैं इतिहास रच पाऊं।

WWE में भारतीय सुपरस्टार्स सफलता हासिल कर चुके हैं

कई भारतीय WWE में रेसलिंग कर चुके हैं और इनमें से दो ने तो वर्ल्ड टाइटल भी जीते हैं। 2007 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतकर द ग्रेट खली ने सबसे पहले यह कारनामा किया था। उन्होंने द अंडरटेकर और केन जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत भी हासिल की है।

खली द्वारा इतिहास बनाने के 10 साल बाद जिंदर महल ने भी उसी रास्ते को चुना। महल WWE चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय सुपरस्टार बने थे। फिलहाल वह SmackDown रोस्टर का हिस्सा हैं। इसके अलावा वीर महान को भी मौजूदा समय में काफी पुश मिल रहा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment