6 फुट 3 इंच लंबे भारतीय रैसलर ने किया WWE में डैब्यू

31 मई 2018 (भारत में 1 जून) का दिन भारतीय रैसलिंग फैंस के लिए काफी शानदार रहा। भारत के एक और रैसलर रिंकू सिंह ने WWE में अपना डैब्यू किया और कैसियस ओह्नो के साथ मैच लड़ा। टैम्पा में हुए NXT लाइव इवेंट के दौरान रिंकू सिंह का सामना कैसियस ओह्नो के साथ हुआ। हालांकि रिंकू को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। 29 साल के रिंकू सिंह ने ओह्नो के साथ हुए अपने डैब्यू मैच को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया जाहिर की। रिंकू ने लिखा, "कैसियस ओह्नो जैसे सुपरस्टार के खिलाफ अपना डैब्यू मैच लड़ना मेरे लिए गर्व की बात है। कैसियस अपने काम से ना सिर्फ फैंस के चेहरे पर खुशी लेकर आते हैं बल्कि रिंग के बाहर भी वो प्रेरणास्त्रोत हैं। मुझे रीमैच का इंतजार रहेगा। #nxttampa #wwenxt#wweindia #wwe

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने 13 जनवरी 2018 को ही WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। रिंकू सिंह ने भारत में हुए रियलिटी शो मिलियन डॉलर आर्म कम्पीटिशन को जीता था। रिंकू मेजर बेसबॉल लीग का हिस्सा बनने वाले पहले भारतीय भी हैं।

रिंकू सिंह की हाइट 6 फुट 3 इंच और वजन 256 पाउंड है। वो बेसबॉल खिलाड़ी होने के साथ-साथ जूनियर जैवलिन थ्रोअर भी रह चुके हैं। बेसबॉल में रिंकू की कामयाबी की वजह से डिस्ज़नी मूवी में भी मिलियन डॉलर के नाम से एक किरदार बनाया गया। अप्रैल 2017 में रिंकू ने उन 40 महिला और पुरुष एथलीटों में शामिल थे, जिन्होंने दुबई में हुए WWE ट्रायल्स में हिस्सा लिया था। WWE परफॉर्मेंस सैंटर के कोच और ट्रेनर्स को रिंकू का काम पसंद आया, जिस वजह से उन्हें डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। उम्मीद करते हैं कि आगे भी फैंस को जल्द से जल्द रिंकू सिंह टीवी पर नजर आएं।