Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रैसलिंग की दुनिया में हुआ 2 भारतीय रैसलरों का शानदार डैब्यू

SENIOR ANALYST
30 Jun 2018, 09:27 IST

रैसलिंग की दुनिया में 28 जून (भारत में 29 जून) की तारीख एक नया अध्याय लेकर आई। भारतीय मूल के दो सुपरस्टार्स रोहित राजू और गुरसिंदर सिंह  की टीम 'देसी हिट स्क्वॉड' ने इम्पैक्ट रैसलिंग में डैब्यू किया। रोहित और गुरसिंदर की जोड़ी का इंट्रोडक्शन दुनिया के सामने महान रैसलर गामा सिंह ने करवाया।

बहुत सारे रैसलिंग फैंस गामा सिंह के नाम से वाकिफ होंगे। काफी लोग उन्हें जिंदर महल के अंकल तो काफी लोग एक महान रैसलर के रूप में जानते हैं। गामा सिंह को इम्पैक्ट रैसलिंग ने इस साल जनवरी में साइन किया था। हालांकि तब इस बात का पता नहीं था कि भारत के इस महान सपूत का इम्पैक्ट रैसलिंग में क्या रोल होगा। 'देसी हिट स्क्वॉड' के डैब्यू के बाद साफ हो गया है कि उनका इम्पैक्ट रैसलिंग में क्या रोल होने वाला है।

इस हफ्ते के इम्पैक्ट रैसलिंग के एपिसोड के दौरान गामा सिंह रिंग में नजर आए और उन्होंने 'देसी हिट स्क्वॉड' का परिचय कराया। पंजाबी म्यूजिक के साथ एंट्री लेते हुए रोहित और सिंह की जोड़ी बिना बाजू वाली शेरवानी में नजर आए। उन्होंने रिंग में आकर सबसे पहले गामा सिंह के सामने हाथ जोड़े।



इम्पैक्ट रैसलिंग में अपना डैब्यू करते हुए 'देसी हिट स्क्वॉड' का सामना Z&E के साथ हुआ। दोनों ही रैसलिंग सुपरस्टार्स ने रिंग में अच्छा कमाल दिखाया, लेकिन Z&E मैच के दौरान हावी नजर आए। गामा सिंह ने रैफरी को बीच में टोक दिया और इसके मौके का फायदा उठाते हुए गुरसिंदर ने  Z&E टीम के सदस्य को रोल कर जीत हासिल की और अपने इम्पैक्ट करियर का शानदार आगाज़ किया। जिस तरह से दखल के कारण इस टीम ने जीत हासिल की है, लग रहा है कि ये एक हील टीम होगी।

ज्यादातर रैसलिंग कंपनियों में भारत में बेहद दिलचस्पी है क्योंकि भारत रैसलिंग के लिहाज़ से बहुत बड़ी मार्केट बन गई है। इम्पैक्ट रैसलिंग ने पिछले साल कुछ एपिसोड्स मुंबई में शूट किए थे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...