Create
Notifications

"देश को आपके ऊपर गर्व है"- भारतीय WWE Superstar ने Neeraj Chopra को इतिहास रचने के बाद खास अंदाज में दी बधाई

सौरव गुर्जर ने नीरज चोपड़ा के लिए किया शानदार ट्वीट
सौरव गुर्जर ने नीरज चोपड़ा के लिए किया शानदार ट्वीट
reaction-emoji
Prashant Kumar

Saurav Gurjar: भारतीय WWE रेसलर सौरव गुर्जर उर्फ सांगा (Saurav Gurjar Aka Sanga) ने भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) में रजत पदक जीतने के लिए बधाई दी है।

अमेरिका में हो रही 2022 World Athletics Championships में रविवार (24 जुलाई) का दिन भारत के लिए बेहद ख़ास रहा। भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचा और देश को चैंपियनशिप इतिहास का दूसरा मेडल दिलाया। नीरज ने फाइनल में अपने जैवलिन थ्रो से 88.13 मीटर की दूरी तय की और दूसरे स्थान पर रहते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

नीरज को लेकर दुनिया भर में मौजूद भारतीय लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं और इसी क्रम में WWE में मौजूद भारतीय रेसलर सौरव गुर्जर की भी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने भारतीय एथलीट की शानदार उपलब्धि को लेकर ट्वीट करते हुए बधाई दी है।

सौरव ने ट्विटर के माध्यम से नीरज को बधाई दी और गर्व होने की बात कही। उन्होंने नीरज की एक तस्वीर शेयर की और हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा,

आपको बहुत बहुत बधाई नीरज चोपड़ा, देश को आप पर गर्व है। जय हिंद
आपको बहुत बहुत बधाई @Neeraj_chopra1 देश को आप पर गर्व है। जय हिंद🇮🇳#NeerajChopraWinsSilver #WorldAthleticsChampionships https://t.co/SIlHUzAdax

आपको बता दें कि 24 वर्षीय नीरज भारत के लिए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले दूसरे एथलीट बन गए हैं। वहीं वह चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले पहले पुरुष एथलीट भी हैं।

नीरज चोपड़ा से पहले भारत के लिए 2003 में पेरिस में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लॉन्ग जम्प में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता था और भारत को पहला मेडल दिलाया था। इस तरह नीरज ने 19 साल बाद चैंपियनशिप में मेडल के सूखे को खत्म किया। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने पिछले साल ही ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतते हुए इतिहास रचा था।

भारतीय WWE रेसलर सौरव गुर्जर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं

सौरव गुर्जर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। भले ही वो इस समय यूएस में रहते हैं, लेकिन भारत में क्या हो रहा है उन्हें अच्छे तरीके से पता है। कुछ दिन पहले उन्होंने द्रौपदी मुर्मू को भी भारत की अगली राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी थी। साथ ही वो अपनी आने वाली ब्रह्मस्त्र को लेकर भी अपडेट देते रहते हैं।

A tribal woman occupies the top constitutional post in the world’s largest democracy🙏 Jai hind🇮🇳#DroupadiMurmu becomes the 15th #PresidentofIndia https://t.co/HfcyKBoJgv

WWE रिंग में भी उनका प्रदर्शन जबरदस्त चल रहा है और वो काफी समय से उन्हें हार का सामना नहीं करना पड़ा है। हाल ही में हुए लाइव इवेंट में उन्होंने मिक्स्ड टैग टीम मुकाबला भी जीता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...