Create
Notifications

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: ट्रिपल एच के साथ होने वाले मैच से पहले जिंदर महल ने भरी हुंकार

मयंक मेहता
visit

9 दिसंबर को मॉर्डन डे महाराजा जिंदर महल के लिए काफी बड़ा दिन होने वाला है। भारत आने के बाद वो अपना पहला मैच लड़ेंगे। कुछ ही महीनों पहले उन्होंने WWE के 50वें चैंपियन बनकर सबको चौंका दिया था। हालांकि वो अभी WWE चैंपियन नहीं है, लेकिन WWE लाइव इंडिया के दौरान वो मेन इवेंट मैच का हिस्सा होंगे, जहां उनका सामना ट्रिपल एच के साथ होगा। इस बड़े इवेंट से पहले जिंदर महल ने बात की स्पोर्टसकीडा के साथ।


सवाल : क्या आप ट्रिपल एच के फैन रहे हैं? क्या आपने द गेम की कोई कमजोरी पर गौर किया, जिसका फायदा आप शनिवार को उठा सकते हैं ? उत्तर

: मैं बचपन से ही ट्रिपच एच का फैन रहा हूं। मैंने उन्हें डीएक्स से लेकर WCW में लड़ते हुए देखा है। इतने सालों के बाद भी उनके खेल में कोई गिरावट नहीं है। हालांकि अब वो यंग जनरेशन को ऊपर लाने का काम कर रहे हैं। शनिवार को जब मैं उनके खिलाफ लड़ूंगा, तो मेरे लिए यह मैच बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला। मेरे करियर का यह सबसे मुश्किल मैच है और मैं इसे हल्के में नहीं ले रहा हूं ।


सवाल: आप 6 महीने तक WWE चैंपियन थे, उस अनुभव के बारे में कुछ कहना चाहेंगे? जवाब:

मेरे लिए वो सपने के सच होने जैसा है। मैं ब्रेट हार्ट, शॉन माइकल्स और द रॉक को देखते हुए बड़ा हुआ हूं। काफी बड़े नामों ने इस चैंपियनशिप को होल्ड किया है। उस लिस्ट का हिस्सा बनकर मुझे काफी अच्छा लगा। हालांकि इस समय मेरा पूरा ध्यान क्लैश ऑफ चैंपियंस में एजे स्टाइल्स से अपने टाइटल को वापस लेने पर है।


सवाल: आपको पहले केविन ओवंस से लड़ना था, लेकिन अब आपको हंटर से लड़ना है। आप इन बदलावों से खुद को कैसे तैयार करते हैं? जवाब

:WWE सुपरस्टार के तौर पर आपको इन चीजों के लिए तैयार रहना होता है। यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है, किसको पता था कि एजे स्टाइल्स स्मैकडाउन में मुझे चैंपियनशिप के लिए हरा देंगे। फैंस को वो देखकर वैसी ही हैरानी हुई थी, जैसी हैरानी तब हुई थी जब मैंने रैंडी ऑर्टन को चैंपियनशिप के लिए हराया था। ऐसा ही कुछ WWE लाइव इंडिया में भी हो सकता है।


सवाल: स्टारकेड में लड़ने का अनुभव कैसा रहा ? जवाब :

यह एक शानदार अनुभव था। वहां काफी लैजेंड्स मौजूद थे। रिकी स्टीमबोट, रिक फ्लेयर, रोक एंड रोल एक्सप्रेस सब वहां थे। जिस इवेंट की शुरूआत डस्टी रोड्स ने की थी, उसमें हिस्सा लेना काफी बड़ी बात थी। उस इवेंट में गोल्डस्ट भी डस्टिन रोड्स बनकर लड़े थे, डस्टी रोड्स के लिए वीडियो पैकेज भी चलाया गया था। यहां तक कि WWE में मेरा पहला केज मैच भी उसी इवेंट में था, जिसे अंत में स्टाइल्स ने जीता था।


सवाल : मौजूदा रोस्टर में सबसे अच्छा रैसलर कौन है? जवाब :

एजे स्टाइल्स मौजूदा रोस्टर के सबसे शानदार रैसलर हैं। वो काफी टफ है, उनके खिलाफ लड़ते हुए आपको हमेशा ही सावधान रहना पड़ता है।


सवाल : रोमन रेंस ने हाल ही में कहा था कि वो सबसे अच्छे रैसलर हैं। उसके बारे में आपको कुछ कहना है ? जवाब :

मेरे हिसाब से WWE हर एक रैसलर अपने आप को बेस्ट ही समझता है और अगर आप अपने बारे में ऐसा नहीं सोचेंगे, तो आप कभी भी आगे नहीं जा पाएंगे और सफल नहीं हो सकेंगे। रेंस को लगता है वो बेस्ट हैं, स्टाइल्स वो बेस्ट लगते हैं, सीना खुद को बेस्ट समझते हैं। मैं भी अपने आप को बेस्ट ही कहूंगा। आगे बढ़ने के लिए अपने आप को बेस्ट मानना बहुत जरूरी होता है।


सवाल : हाल ही में आपने सिंह ब्रदर्स के खिलाफ हमला किया था, क्या अब आप अलग हो रहे हैं ? जवाब :

हमारे बीच में सबकुछ सही है। मैंने कई जगह इस रिपोर्ट को पढ़ा है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। उन्होंने हमेशा ही मेरी मदद की है, फिर चाहे वो पंजाबी प्रिजन मैच हो या कोई और मैच। हालांकि उन्हें एक काम दिया गया था, जिसे वो पूरा नहीं कर पाए। वो अभी भी मेरे साथ हैं, ट्रिपल एच के खिलाफ मैच में भी वो मेरे साथ होंगे और यहां तक कि क्लैश ऑफ चैंपियंस में भी वो मेरे साथ ही होंगे।


सवाल: भारतीय फैंस के लिए कोई मैसेज ? जवाब :

मैं भारतीय फैंस के सामने जाने के लिए काफी उत्साहित हूं। मेेरे लिए स्पेशल ड्रैस बनवाई गई है और मुझे देखनी है वो कैसी होगी। हालांकि मैं चाहूंगा हर कोई इंदिरा गांधी स्टेडियम में आए और अपना समर्थन दिखाएं।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now