Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ओपिनियन: क्या रोमन का बेबीफेस टेस्ट फेल रहा?

Amit Shukla
ANALYST
50   //    01 May 2018, 12:09 IST

रोमन रेंस पिछले 4 सालों से विंस मैकमैहन द्वारा पुश दिए जाने कि वजह से काफी सारे बड़े मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं।

उनमें अद्भुत क्षमता है और उसका मुजायरा उन्होंने रिंग में परफॉर्म करते हुए दिया भी है। उनके इस प्रदर्शन का कमाल ही है कि  वह सभी के साथ एक अच्छी कहानी दे रहे हैं।

कई WWE फैंस शायद इससे इत्तेफाक ना रखें क्योंकि वे ये कहेंगे कि रोमन लगातार अपने मैचेज़ हारते रहे हैं और अगर कम्पनी ने उनकी जगह सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़ या ब्रॉन स्ट्रोमैन पर ध्यान दिया होता, तो शायद हमें जॉन सीना का रिप्लेसमेंट मिल गया होता।

यहां तक कि डेव मेल्टज़र भी कहते हैं, 'फैंस इस गेम को पसंद करते हैं और उस वजह से वे इसके लिए टिकट खरीदते रहेंगे। विंस को ऐसा लगता है कि उनमें लुक्स हैं, जबकि शील्ड के टूटने के बाद से वह इस योग्य नहीं थे।'

यहां ये ध्यान देना ज़रूरी है कि विंस को उनमें मूवी स्टार वाले लुक्स नज़र आते हैं और भले ही लोग ये सोचें कि रोमन में वो बात नहीं है, पर इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि वह जैसे ही स्क्रीन पर आते हैं तो फैंस उनके प्रोमो से कनेक्ट करते हैं फिर चाहे वो बू करके ही क्यों ना हों।

यहां ये कहना भी कोई दोराय नहीं होगी कि अगर रोमन हील बन जाते हैं तो ये उनके किरदार के लिए अच्छा रहेगा।

फैंस उन्हें बू करते हैं और एक तरह से उन्हें अपने फेवर में करने के लिए अगर रोमन हील बन जाते हैं तो उनका किरदार बेहतर हो जाएगा और फैंस को उन्हें ड्राइव करने का एक महत्वपूर्ण मौका मिल जाएगा।

वह अपने प्रोमोज पर और काम कर सकते हैं जिसके बाद उनका काम आसमान चूमेगा। वह फैंस से रियल हीट पाएंगे, पर इसे इससे उनके किरदार को फायदा मिलेगा। इसका एक अच्छा उदाहरण है मिज़, जो अपने प्रोमोज से हीट जनरेट करते हैं और वह उसे इतनी खूबसूरती से करते हैं कि फैंस उन्हें हेट करते हुए भी पसंद करते हैं।

क्या हो अगर एक हील रोमन डीन एम्ब्रोज़ या डैनियल ब्रायन के हाथों अपना टाइटल हार जाएं? आप उस समय का अंदाज़ा लगाएं कि फैंस का रिएक्शन क्या होगा।

लेखक: अनिरुद्ध बी, अनुवादक: अमित शुक्ला

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...