WWE

WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी ने अपने कंधे की चोट को लेकर बड़ा खुलासा किया

जैफ हार्डी पिछले काफी समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे।

रैसलमेनिया 33 पर अपने भाई मैट हार्डी के साथ WWE में वापसी करने वाले जैफ हार्डी ने काफी समय में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं। WWE में दुबारा वापसी के बाद वह रॉ और स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा रहे हैं। हाल ही में जैफ हार्डी ने क्लिक ऑरलैंडो के साथ बातचीत में पिछले साल अक्टूबर में कंधे में लगी चोट के बारे में बात की।

आपको बता दें कि सितंबर 2017 में जैफ हार्डी को कंधे की चोट के कारण रिंग एक्शन से लगभग 6 महीने दूर रहना पड़ना था। इसके बाद हार्डी कुछ ही मौके पर WWE में नज़र आए। पहली बार वह रॉ की 25वीं सालगिरह पर नज़र आए थे और इसके बाद मैट हार्डी और ब्रे वायट के बीच अल्टीमेट डिलीशन मैच में जैफ हार्डी कैमियो करते नज़र आए थे।


हार्डी कंपाउंड में हुए इस मुकाबले में जैफ के दखल देने के बाद मैट हार्डी ने यह मुकाबला जीत लिया था और ब्रे वायट को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

हाल ही में क्लिक ऑरलैंडो को दिए इंटरव्यू में पूर्व यूनाइटेड स्टेट चैंपियन जैफ हार्डी ने पिछले साल कंधे में लगी चोट के बारे में बात की। जैफ ने अपनी चोट के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बहुत डरावना था, इसके बारे में सोचना भी काफी भयावह लगता है।


जैफ ने कहा कि जैसे जैसे दिन बीतते गए वैसे वैसे चोट में सुधार होने लगा लेकिन कभी कभी ऐसा लगता है कि मुझे इस चोट का फिर सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा जैफ ने यह भी कहा कि रोटेटर कफ सर्जरी के बाद उन्हें लोवर बैक और एल्बो में भी कुछ समस्या है।

आपको बता दें कि WWE के अपकमिंग पीपीवी समरस्लैम 2018 में WWE यूनाइटेड स्टेट चैंपियन के लिए शिंस्के नाकामुरा और जैफ हार्डी के बीच मुकाबला होगा। नाकामुरा जहां टाइटल को बचाने की कोशिश करेंगे तो वहीं जैफ हार्डी एक बार फिर से यूनाइटेड स्टेट चैंपियन बनने का प्रयास करेंगे।

लेखक: सौमिक दत्ता, अनुवादक: अंकित कुमार