रोमन रेंस को उनका प्रतिद्वंदी मिलने के बाद भी WWE को लगा बड़ा झटका

रोमन रेंस
रोमन रेंस

4 सितंबर का WWE स्मैकडाउन एक ऐसा शो रहा जिसमें गलतियां निकालना बहुत मुश्किल है। शानदार प्रोमो देखने को मिले, स्टोरीलाइंस का अच्छा बिल्ड-अप देखने को मिला और आगामी इवेंट्स के लिए कुछ संभावित मुकाबले भी सामने आए हैं।

स्मैकडाउन के हालिया एपिसोड में गलतियां निकाल पाना बहुत कठिन काम है। वहीं सबसे अधिक सुर्खियां मेन इवेंट में जे उसो की जीत ने बटोरीं, जो क्लैश ऑफ चैंपियंस में रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने से काफी ज्यादा नुकसान हुआ

दुर्भाग्यवश इतने बेहतरीन शो के बाद भी WWE की ब्लू ब्रांड की व्यूअरशिप में पिछले हफ्ते के मुकाबले गिरावट दर्ज की गई है। पिछले हफ्ते स्मैकडाउन की व्यूअरशिप 2.144 मिलियन रही, वहीं इस हफ्ते ये 3.6% तक गिरकर 2.066 पर आ पहुंची है।

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन की रेटिंग्स में गिरावट का देखा जाना सबसे अधिक चौंकाने वाली चीज रही। क्योंकि उस शो में रोमन रेंस ने WWE में वापसी की थी, वो अलग बात रही कि वो कुछ ही समय के लिए ऑन-स्क्रीन नजर आए थे।

क्या WWE Smackdown में हो रहे बदलाव व्यूअरशिप को बेहतर कर पाएंगे?

पिछले कुछ हफ्तों से WWE की ब्लू ब्रांड में काफी नए बदलाव और दिलचस्प चीजें देखी गई हैं। आने वाले कुछ हफ्तों में ये देखना दिलचस्प होगा कि जे उसो कब तक रोमन रेंस के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बने रहते हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि WWE ने एक नया प्रयोग करने की कोशिश की है, लेकिन ये तो वक्त ही बताएगा कि ये प्रयोग कितना सफल साबित होगा।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों WWE ने रोमन रेंस और उनके भाई के बीच मैच बुक किया है

हालांकि FOX नेटवर्क पर आने के बाद स्मैकडाउन की व्यूअरशिप नियमित तौर पर रॉ से बेहतर ही रही है। अगस्त के महीने में WWE की रेटिंग्स में काफी उछाल देखा गया, क्योंकि पूरे महीने में केवल एक ही ऐसा एपिसोड रहा जिसकी व्यूअरशिप 2 मिलियन से नीचे दर्ज की गई थी।

लेकिन उससे पहले जुलाई में WWE के अधिकतर शोज की रेटिंग्स 2 मिलियन से नीचे ही रहीं। अब जब रोमन रेंस WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं तो संभव ही व्यूअरशिप में उछाल देखने को मिल सकता है। क्योंकि रोमन की स्टार पावर अन्य सुपरस्टार्स से कहीं अधिक है और वो एक अच्छे सैगमेंट या मैच से कंपनी को बड़ा फायदा पहुंचाने का सामर्थ्य रखते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now