Create
Notifications

जिंदर महल के पास इस समय WWE को प्रभावित करने का गोल्डन मौका

Amit Shukla
ANALYST
Modified 21 Sep 2018

जिंदर महल का एकाएक आकर WWE चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कन्टेंडर बन जाना, इस बात को साबित करता है कि WWE में कुछ भी, कभी भी मुमकिन है। अब फैंस ये जानने की तैयारी कर रहे है कि ये पूरी कहानी भला कैसे अपने अंजाम तक पहुंचेगी। महल के पास ये सुनहरा मौका है जिसमें वो खुद का करियर ही नहीं, बल्कि औरों का करियर भी बना सकते है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है की जिंदर महल को ये मौका इसलिए भी दिया गया है, क्योंकि कंपनी इंडिया को एक बहुत बड़े बिज़नेस स्पेस की तरह देखती है। और वहां के लोगों को इम्प्रेस करने के लिए ये कदम उठाया गया है।

जब जिंदर #1 कन्टेंडर मैच में विजयी हुए थे तो लोगों ने सोचा की ये कैसे हो गया और ऐसा कैसे हो सकता है। लेकिन अब जब वो इस जगह पर है तो उनके कन्धों पर बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी आ गयी है। उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए की अगर वो परफॉर्म नहीं करते है, तो बहुत सारे साथी उनकी जगह लेने को तैयार बैठे है। कुछ ऐसे है जिन्होंने बहुत मेहनत की है, मगर उन्हें वो मौका नहीं मिला है जैसा जिंदर को मिल चुका है और वो जिंदर की जगह लेने में एक पल भी नही गवाएंगे। महल को अपने किरदार से बहुत ताकत मिल सकती है, क्योंकि बहुत सारे फैंस उन्हें पहले से ही हेट करते है और WWE इस चीज़ को भुनाना चाहेगी। वो जिंदर को एक मिड-कार्ड हील की तरह पेश कर सकती है, और अगर जिंदर ने अच्छा परफॉर्म किया तो उन्हें एक बहुत ही अच्छा पुश मिल सकता है।

लेकिन ऐसा होने के लिए उन्हें कई मर्तबा और काफी ज़्यादा बार स्मैकडाउन लाइव पर आना पड़ेगा या उनके ज़्यादा सैगमेंट होने चाहिए। इससे होगा ये कि उनको ज़्यादा परफॉर्म करने और साथ ही फैंस द्वारा उनको ज़्यादा हेट किए जाने का मौका मिलेगा। ये उनके लिए अच्छा रहेगा क्योंकि यही तो उनके किरदार की बुनियाद बनेगी। यहां सबसे ज़्यादा ज़रूरी ये होगा कि जिंदर अपनी एकाएक मिली शोहरत से चौंधिया ना जाए, बल्कि उसको खुद को आगे बढ़ाने के लिए के लिए इस्तेमाल करें।

यहां उनकी बुकिंग पर भी ध्यान देने की ज़रुरत है, क्योंकि अगर जिन्दर की बुकिंग सही नही हुई और फैंस अगर सिर्फ उन्हें हेट ही करते रहे और रैंडी ऑर्टन के काबिल नहीं समझा तो ये सारा तामझाम औंधे मुंह गिर पड़ेगा। इसलिए जिंदर को ये मानना पड़ेगा कि ये उनके लिए सिर्फ एक और रोल नहीं है, बल्कि यही उनका पक्का रोल है और अगर वो इसमें अच्छा कर जाते है तो ऑर्टन के साथ उनका मैच सचमुच में एक सक्सेस होगा।

ज़ाहिर सी बात है कि सबकुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि जिंदर इस मैच में कैसा परफॉर्म करते है और अगर आप उनके पिछले मैचेज़ देखे तो आपको ये पता चलेगा कि उनमें अभी भी सुधार की काफी गुंजाइश है। कुछ दिनों पहले का ये एक मैच है जो उन्होंने फिन बैलर के साथ लड़ा था।

इसमें तो कोई दोराय नहीं कि ऑर्टन एक ज़बरदस्त इन-रिंग परफ़ॉर्मर है और अगर महल ये चाहते है कि फैंस उन्हें भी पसंद करना शुरू करे तो उन्हें इस मैच में बिल्कुल वैसे ही खेलना होगा जैसा ऑर्टन कहें। क्योंकि ऑर्टन फैंस की रग-रग से वाकिब है और उनमें वो माद्दा है जो किसी को भी फर्श से अर्श तक पहुंचा दें। बस, अब उस रैसलर को भी जी जान लगानी पड़ेगी, और अगर ऐसा होता है तो ये WWE के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात होगी, क्योंकि उन्होंने महल के साथ एक दांव खेला है, जिसे आप एक बहुत ही साहसिक दांव भी कह सकते है और अगर महल इसमें कामयाब नहीं हुए तो वो ना सिर्फ अपने लिए आगे बढ़ने के रास्ते बंद करेंगे बल्कि उन सब के लिए भी, जो उड़ान भरना चाहते है, WWE में रह कर कुछ करना चाहते है।

लेखक: टॉम क्लार्क, अनुवादक: अमित शुक्ला

Published 23 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now