Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय मूल के रैसलर जिंदर महल की हाइट, चेस्ट और डोलों के साइज़ के बारे में जानकारी

09 Sep 2018, 17:50 IST

भारतीय मूल के कुछ रैसलर्स ने WWE में हिस्सा लिया था लेकिन ज्यादातर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाए । सबसे ज्यादा सुर्खियां द ग्रेट खली ने बंटोरी क्योंकि उन्हें अंडरटेकर और ट्रिपल एच जैसे सुपरस्टार्स से लड़ाई की।  द ग्रेट खली के बाद WWE में अगर कोई भारत का नाम रौशन कर रहा है तो वो जिंदर महल है।

भारतीय मूल के रैसलर जिंदर महल ने पिछले साल चैंपियनशिप को जीतकर रैसलिंग वर्ल्ड में हड़कंप मचा दिया था। जिंदर महल पंजाबी मूल के कनाडाई नागिरक हैं। जाहिर सी बात है कि पंजाबी फैमिली में पैदा होने की वजह से उनका पंजाबी फिल्मों, गानों से लगाव है, अक्सर WWE में जिंदर महल पंजाबी बोलते हुए दिखाई देते हैं। आपको दे कि भारतीय मूल के जिंदर महल ने 2010 में WWE को ज्वाइन किया था लेकिन कुछ साल बाद 2014 में उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया था। उस समय जिंदर महल की फिजिक इतनी बेहतर नहीं थी।

साल 2016 में जिंदर ने बेहतर स्टाइल और बॉडी के साथ फिर से वापसी की लेकिन मिड कार्ड रैसलर बनकर रहे गए।जिंदर महल  के करियर में टर्निंग प्वाइंट साल 2017 में आया जब उन्होंने रैंडी ऑर्टन को हराया और 170 तक WWE टाइटल अपने पास रखा। इसी के साथ जिंदर महल ने अपनी बॉडी पर काफी काम किया, हमेशा से सोशल मीडिया पर जिंदल अपने वर्क आउट की वीडियो को फोटो अपलोड करते हैं।

जिंदर महल रैसलिंग में जॉन सीना , ब्रेट हार्ड, शॉन माइकल्स और अंडरटेकर को काफी पंसद करते हैं। जिंदर महल उनके जैसा बनना चाहते है तभी वर्कआउट पर ज्यादा ध्यान देते हैं।  जिंदर महल की लंबाई 6 फुट 4 इंच है जो जॉन सीना से 3 इंच लंबी है और टेकर से 6 इंच छोटी है। जिंदर महल ने पिछले साल से अपने बॉडी पर ध्यान दिया जिसकी बदौलत उन्होंने 46 इंच की चेस्ट और 20 इंच का डोला (बाइसेप्स) बना लिया है। डोलों के मामले में जिंदर महल अपने फेरवेट सुपरस्टार सीना और टेकर से आगे निकल गए लेकिन चेस्ट में अभी उन्हें और मेहनत करनी है। जिंदर महल की लंबाई अच्छी है साथ ही उन्होंने अपने वजन पर काफी काम किया है। 6 फुट से ज्यादा लंबे जिंदर 116 किलो के है। जबकि उनकी कमर 33 इंच की है।

जिंदर महल अच्छी बॉडी बनाना चाहते हैं इसलिए वो एल्कोहॉल और धूम्रपान से दूर रहते हैं। जिंदर महल  का असली नाम युवराज सिंह देसी है और उनकी नागरिकता कनाडा की है। बचपन में जिंदर महल को रैसलिंग काफी पसंद थी और उन्होंने अल्बर्टा के मार्शल आर्ट्स सेंटर में करियर बनाने के लिए ट्रेनिंग शुरु की। 19 साल की उम्र से जिंदर महल ने टाइगर राज सिंह के नाम से रैसलिंग करना शुरु की। अपको बता दे चर्चित रैसलर गामा सिंह WWE सुपरस्टार जिंदर महल की रिश्तेदारी में आते हैं।

जिंदर महल को कई बार WWE से ठुकराया गया लेकिन महल ने रैसलिंग से कभी हार नहीं मानी, जब द ग्रेट खली का WWE कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला था तब कंपनी भारतीय रैसलर की तलाश में थी जो इंडियन रैसलर की  कमी को पूरा कर सके, ऐसे में जिंदर महल के दरवाजे पर WWE की तलाश खत्म हुई और भारतीय मूल के इस सुपरस्टार को मौका मिला। जिंदर ने WWE द्वारा इस मौके को अपने हाथ से नहीं जाने दिया। खैर, देखना होगा कि भारतीय मूल के जिंदर महल आने वाले दिनों में क्या करते हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...