Create

WWE में वापसी के बाद 7 सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना ने हराया है

WWE में वापसी के बाद जॉन सीना ने 7 सुपरस्टार्स को हराया
WWE में वापसी के बाद जॉन सीना ने 7 सुपरस्टार्स को हराया

WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2021 में वापसी कर WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को कन्फ्रंट किया था। अगले कुछ हफ्तों में उन्होंने रेंस को चैलेंज किया और आखिरकार समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में उनकी भिड़ंत हुई, जिसमें रेंस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है।

चूंकि द चैंप को SummerSlam के मैच सेपहले अच्छा मोमेंटम चाहिए था, इसलिए Money in the Bank पीपीवी में वापसी के बाद रॉ (Raw), स्मैकडाउन (SmackDown), WWE लाइव शोज़ और कई बार शोज़ के ऑफ-एयर होने के बाद डार्क मैच भी लड़ चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई मैचों में जीत दर्ज की है।

अब वो WWE के अगले वीकली शोज़ में नजर आएंगे या नहीं, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। मगर 10 सितंबर को SmackDown की मैडिसन स्क्वायर गार्डन में वापसी हो रही है और जॉन उसमें वापस नजर आने वाले हैं। खैर इस आर्टिकल में हम उन 7 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें जॉन सीना WWE में वापसी के बाद हरा चुके हैं।

WWE SmackDown के बाद डार्क मैच में द उसोज़ और रोमन रेंस पर जीत मिली

SmackDown के डार्क मैच में जॉन सीना और रोमन रेंस आमने-सामने
SmackDown के डार्क मैच में जॉन सीना और रोमन रेंस आमने-सामने

Money in the Bank पीपीवी में वापसी के बाद जॉन सीना ने पहला मैच 23 जुलाई के SmackDown एपिसोड के ऑफ-एयर होने के बाद लड़ा था। उस डार्क मैच में उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो और रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर रोमन रेंस और द उसोज़ की टीम को मात दी थी।

डार्क मैचों को ऑफिशियल रिकॉर्ड में नहीं जोड़ा जाता, लेकिन कायदे से देखा जाए तो ये WrestleMania 36 के बाद उनका पहला मैच रहा। इसके अलावा कई लाइव शोज़ में भी जॉन ने द मिस्टीरियोज़ के साथ टीम बनाकर ट्राइबल चीफ और उनके साथियों को मात दी थी। हालांकि डार्क मैचों और हाउस शो में हुए इन मैचों में लगातार द उसोज़ और मिस्टीरियोज़ सम्मिलित रहे, लेकिन SummerSlam के मैच में उनकी तरफ से कोई दखल नहीं देखा गया था।

मेस और टी बार को हराया

जॉन सीना और रिडल ने Raw में 'ब्रो मोमेंट' शेयर किया
जॉन सीना और रिडल ने Raw में 'ब्रो मोमेंट' शेयर किया

26 जुलाई के Raw एपिसोड में जॉन सीना तो नजर नहीं आए, लेकिन शो के ऑफ-एयर होने के बाद एक जबरदस्त डार्क मैच जरूर लड़ा गया। इस मैच में जॉन ने रिडल के साथ टीम बनाकर मेस और टी-बार की टीम को मात दी थी। इससे पहले 19 जुलाई के Raw एपिसोड में जॉन और रिडल के बीच जबरदस्त मोमेंट भी देखा गया था, जब दोनों ने एक-दूसरे को ब्रो कहकर पुकारा था। उस दृष्टि से जॉन का रिडल के साथ टीम बनाकर मैच लड़ना कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही।

जिंदर महल और वीर की टीम को हराया

वापसी के बाद जिंदर महल और वीर से भी जॉन सीना का सामना केवल एक ही बार हुआ। 9 अगस्त के Raw एपिसोड के ऑफ-एयर होने के बाद जॉन सीना ने डेमियन प्रीस्ट के साथ टीम बनाकर जिंदर महल और वीर की टीम को मात दी थी। आपको ये भी बता दें कि इस मैच के शुरू होने से पहले जॉन सीना के साथ रिडल और रैंडी ऑर्टन बाहर आए और तीनों ने एक-दूसरे को गले भी लगाया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment