Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

"WWE में मेरे जैसा बनना अब काफी मुश्किल है"

  • आखिरी क्यों कहा ऐसा?
Subham Pal
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:21 IST

Enter caption

जॉन सीना ने हाल ही में BookCon'19 में फैंस के साथ बात की, जहां वह अपने बुक 'Elbow Grease' को प्रमोट करने के लिए आये हुए थे। सीना ने बताया कि अब WWE की पहुंच वर्ल्ड वाइड तक हो गई है। इसके अलावा अब WWE में एक बजाए कई सुपरस्टार्स को WWE का टॉप फेस माना जाता है। वह आखिरी सुपरस्टार थे, जिन्हें WWE का फेस कहा जा सकता था।

जॉन सीना ने 2002 में WWE में डेब्यू किया था, जहां उन्होंने आने के साथ ही हॉल ऑफ़ फेमर कर्ट एंगल के सैगमेंट में दखल दिया, जिसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी शानदार मैच हुआ।

ये भी पढ़ें:SummerSlam 2019: जॉन सीना के लिए 3 जबरदस्त विरोधी

अगले कुछ सालों के दौरान, जॉन सीना ने WWE में कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप को अपने नाम किया और इसी का नतीजा है कि उन्होंने रिक फ्लेयर के 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रैसलमेनिया 21 में JBL के खिलाफ पहला WWE टाइटल जीतने के बाद पूर्व डॉक्टर ऑफ़ ठगनॉमिक्स के करैक्टर में बदलाव आया। WWE के मेक-ए-विश और कई अन्य फाउंडेशन के लिए किये गए प्रयासों में जॉन सीना का बहुत बड़ा हाथ है।

जब सीना से पूछा गया कि आने वाले समय में WWE का अगला जॉन सीना कौन हो सका है तो इस सवाल का जवाब देते हुए सीना ने कहा कि किसी भी रैसलर के लिए उनकी जगह लेना काफी मुश्किल होगा। उन्होंने विस्तारपूर्वक बताया कि WWE अब विश्व-स्तरीय ब्रांड बन चुका है और आज हर संस्कृति और धर्म के लोग WWE देख रहे हैं, इसलिए किसी एक अकेले सुपरस्टार के लिए WWE का फेस बन पाना अब काफी मुश्किल हो गया है।

"इसलिए मुझे नहीं लगता कि एक अकेला सुपरस्टार कंपनी को आगे बढ़ाएगा। मुझे लगता है कि जैसे-जैसे कंपनी बढ़ती है, विशेष रूप से विश्व स्तर पर फैलती है, आप "सुपर फ्रेंड्स" की तरह होंगे। जो उन लोगों की तरह है कि जो लोकप्रियता के बराबर हिस्से के लिए लड़ रहे हैं। मुझे लगता है कि किसी बैंड में, अनिवार्य रूप से, हर अलग जाति, पंथ, रंग, लिंग, जातीयता के दस प्रमुख गायक होंगे। मेरा मानना है कि मैं उस तरह का आखिरी सुपरस्टार था।"

ऐसा लग रहा है कि जैसे सीना ने WWE से किनारा कर लिया है और वह आखिरी बार रैसलमेनिया 35 में दिखे थे। हम आशा करते हैं कि सीना जल्द ही WWE करेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 06 Jun 2019, 14:25 IST
Advertisement
Fetching more content...