जॉन सीना के 17वीं बार WWE चैंपियन बनने के 5 बड़े कारण

Enter caption

जॉन सीना WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वे 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। उनका ये रिकॉर्ड रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड के बराबर हैं। WWE में आये दिन नए-नए रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते भी हैं। अगर जॉन सीना एक बार फिर WWE चैंपियन बनकर इस ऑल-टाइम वर्ल्ड चैंपियन के रिकॉर्ड को तोड़ते हैं तो ये ज्यादा हैरान करने वाली बात नहीं होगी।

फ़िलहाल कुछ समय से WWE में जॉन सीना का सफर अच्छा नहीं रहा है। वे हॉलीवुड फिल्मों में अपना ज्यादा समय दे रहे हैं और कुछ ही एपिसोड में वे WWE में शामिल होते हैं। फिलहाल, उनके रॉयल रंबल के 30 मैन रंबल मैच में शामिल होने और मैच जीतने के लिए काफी कुछ अटकलें लगाई जा रही है। अगर वे इस साल रॉयल रंबल मैच जीतते हैं तो वे 3 बार रॉयल रंबल मैच जीतने वाले दुसरे सुपरस्टार बन जायेंगे। इससे हम उम्मीद कर सकते हैं कि जॉन सीना एक बार फिर WWE में मुख्य रोस्टर में टॉप सुपरस्टार के रूप में नजर आ सकते हैं।

इसके अलावा जॉन सीना के इस साल रिटायर होने की संभावनाएं भी काफी बढ़ती जा रही है इसलिए कम्पनी को उन्हें एक बार फिर से WWE वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए तैयार करना चाहिए। आइये नजर डालते हैं उन 5 सम्भावित कारणों पर क्यों जॉन सीना को 17वीं बार WWE चैंपियनशिप ख़िताब जीतकर आल-टाइम वर्ल्ड चैंपियनशिप रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए:

5. रैसलिंग के साथ साथ और भी काम

Enter caption

फ़िलहाल जॉन सीना अपने हॉलीवुड फिल्मों के कारण रॉ के कुछ ही एपिसोड में फाइट करते नजर आते हैं। उनके पास कई फिल्में और टीवी शो जैसे अन्य प्रतिबद्धताएं है और वे उनमें लगातार सफल भी हो रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि वे जिस फील्ड में भी जायेंगे उसमें जरूर सफल होंगे। उनके एक्टिंग करियर को देखते हुए उनके रिटायरमेंट की संभावनाएं लगातार बढ़ रही है इसे देखते हुए जॉन सीना का एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना जरूरी हो जाता है।

4. जॉन सीना जो बात कहते हैं उस पर खड़े रहते हैं

Enter caption

जॉन सीना जब से WWE के सुपरस्टार्स की श्रेणी में शामिल हुए हैं तब से जॉन सीना कभी भी किसी ऐसे रोल में नजर नहीं आये जिससे फैंस उनसे कभी नाराज हुए हो। हालांंकि जब वे WWE में अपना डेब्यू किये थे तब फैंस उनसे ज्यादा खास प्रभावित नहीं थे। WWE में बहुत से ऐसे सुपरस्टार रहे हैं जो WWE में अपने एटीट्यूड और कैरेक्टर को बदल लेते हैं जिससे फैंस द्वारा उन्हें नापसंद किया जाने लगता है। शेमस, बिग शो, रैंडी ऑर्टन जैसे सुपरस्टार इसके उदाहरण है। हाल ही में डेनियल ब्रायन को भी हम ऐसा करते देख चुके हैं। जबकि जॉन सीना ने कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया जिससे फैंस उनसे नाराज़ हो या उन्हें अपना सपोर्ट न दे।

3. जॉन सीना WWE के प्रति वफादार

Enter caption

यह स्पष्ट है कि जॉन सीना के पास अन्य प्रतिबद्धताएं हैं। वह फिल्मों, विज्ञापनों और टीवी शो में दिखाई दे रहे हैं लेकिन उसके बावजूद उन्होंने हमेशा WWE के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है।

भले ही जॉन सीना अपने एक्टिंग करियर में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं फिर भी वह रॉ और स्मैकडाउन में दिखाई देते हैं, जो साबित करता है कि उन्हें कंपनी की कितनी चिंता है और हॉलीवुड फिल्मों में बड़ी सफलता के बाद भी अगर WWE को उनकी जरूरत पड़ी है सीना ने हमेशा जरूरत पड़ने पर मदद के लिए कदम बढ़ाया है।

WWE और विंस मैकमैहन फ़िलहाल सुपरस्टारों के WWE से रिलीज़ पर काफी चिंतित हैं और इसके अलावा रॉ और स्मैकडाउन WWE यूनिवर्स की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे थे। यहीं कारण है कि मैकमैहन फैमिली ने तुरंत घोषणा की कि वे WWE में जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टारों को वापस लाएंगे।

2. जॉन सीना ने सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुंचाया

Enter caption

जॉन सीना ने हमेशा से WWE में नई प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है और नए रैसलरों को टॉप सुपरस्टार बनाने के लिए काम किया। इसके कई उदाहरण हम पहले भी देख चुके हैं।

जब केविन ओवेन्स WWE में अपना डेब्यू कर रहे थे उन्होंने जॉन सीना को हराकर ही WWE में अपना पहला कदम रखा था। तभी से केविन WWE के लिए एक अच्छा विकल्प भी साबित हो रहे हैं। साल 2019 के पहले स्मैकडाउन लाइव में जब सीना ने बैकी लिंच के साथ मिलकर एक टैग टीम मैच में एंड्राडे और जैलिना वैगा को चुनौती दी थी। यह दर्शाता है कि वे बढ़ती प्रतिभा की कितनी परवाह करते हैं।

इसके अलावा पिछले हफ्ते रॉ एपिसोड में हमने एक फेटल-फोर-वे मैच देखा, जिसमें फिन बैलर, बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना शामिल थे और बैलर ने सीना को पिन करके मैच जीता था। मैच के बाद सीना ने बैलर को जीत की बधाई दी और उन्हें अपना समर्थन दिया। इससे साबित होता है कि सीना नई प्रतिभाओं की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

1. डेनियल ब्रायन के साथ सम्भावित दुश्मनी

Enter caption

समरस्लैम 2013 में हुआ जॉन सीना और डेनियल ब्रायन के बीच मुकाबला फैंस के लिए काफी रोमाचंक रहा था। जब जॉन सीना ने अपने WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए डेनियल ब्रायन को चुना था तभी से डेनियल ब्रायन के करियर में एक नया मोड़ आया जिसने डेनियल ब्रायन को बड़ा सुपरस्टार बना दिया। उस समय दोनों ही सुपरस्टार अपने टॉप पर थे।

लेकिन 2019 में दोनों के लिए नई परिस्थितियां हैं। एक ओर सीना WWE में पार्ट टाइमर का रोल निभा रहे हैं और ब्रायन भी 'न्यू डेनियल ब्रायन' के रोल में हैं इसके कारण फैंस भी ब्रायन से खासा प्रभावित नहीं हैं। यह ब्रायन के लिए सीना को निशाना बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

रैसलमेनिया 35 में इनके बीच शानदार राइवलरी होती है जैसा कि अफवाहें फैल रही है तो यह रिमैच काफी शानदार हो सकता है।