जॉन सीना को रिटायरमेंट से पहले इन 6 रैसलर्स का सामना जरुर करना चाहिए

Enter caption

भले ही किसी को यह बात पसंद आए या नहीं लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि जॉन सीना अपने जेनरेशन के सबसे बेस्ट रैसलर हैं और बिना किसी बहस के वह WWE के इतिहास के टॉप परफॉर्मर हैं। हालांकि, सीना का लंबा और सफल करियर अब समाप्ति की और है लेकिन उनके करियर की समाप्ति के पहले उनके पास कई शानदार फ्यूड करने की क्षमता है।

जब से सीना ने हॉलीवुड में करियर बनाने के लिए पार्ट-टाइम काम करना शुरु किया है WWE को उनके जैसा कोई अन्य स्टार नहीं मिला है लेकिन सीना नए टैलेंट को भरपूर मौका दे रहे हैं। यदि WWE लगातार सीना जैसे स्टार देना चाहती है तो उन्हें नए टैलेंट को मौका देना होगा और इसके लिए उन्हें सीना का सही इस्तेमाल करना होगा।

वर्तमान रोस्टर पर मौजूद कुल टैलेंट की बात करें तो WWE सुरक्षित हाथों में है लेकिन उनके पास ऐसा स्टार की कमी है तो मार्केट में उन्हें फायदा दिला सके। कंपनी का भविष्य तय करने के लिए इन 6 सुपरस्टार्स के खिलाफ सीना का मुकाबला जरूर कराया जाना चाहिए।

#6 एंड्राडे

Enter caption

WWE में आने से पहले एंड्राडे का मैक्सिको में काफी सफल करियर रहा था। NXT आने और चैंपियन बनने के बाद यह साफ हो गया है कि WWE के उनसे काफी उम्मीदें हैं। एंड्राडे ने रे मिस्टीरियो के खिलाफ कुछ शानदार मुकाबले लड़े हैं लेकिन उन्हें मेन रोस्टर पर वह झोंका नहीं मिला है जिसकी उन्हें जरूरत है।

एंड्राडे को सफल बनाने के लिए उनका सीना के साथ बड़ी राइवलरी बनाना सही फैसला साबित हो सकता है। सीना के भविष्य को देखते हुए इसकी उम्मीद कम ही की जा सकती है लेकिन इसके पहले सीना ने सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स और हाल ही में फिन बैलर जैसे युवा स्टार्स को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है।

Get all Wrestlemania 35 News in Hindi here

#5 मैट रिडल

Enter caption

मैड रिडल केवल पिछले कुछ महीनों से ही WWE के साथ हैं लेकिन कैसिस ओह्नो के साथ अपनी फ्यूड से उन्होंने खुद को भविष्य का सुपरस्टार होना बता दिया है। रिडल के पास वैध MMA बैकग्राउंड भी है और उनके पास प्रोफेशनल रैसलिंग में बड़ा नाम बनाने की क्षमता है। इसके अलावा यह साफ है कि उनका भविष्य काफी उज्जवल है।

NXT पर काफी ज़्यादा मात्रा पर स्टार्स भरे हैं तो रिडल को मेन इवेंट पर आने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और उनके टैलेंट को देखते हुए लगता है कि वह जल्द ही NXT टाइटल जीत सकते हैं। जॉन सीना सालों से WWE का चेहरा रहे हैं और उनका स्थान लेने के लिए काफी रैसलर्स तैयार हैं। हालांकि, NXT पर मैड रिडल इस रोल के लिए उपयुक्त लग रहे हैं तो उनका और जॉन सीना का मुकाबला हाल ही में जरूर कराया जाना चाहिए।

#4 द वेल्वेटीन ड्रीम

Enter caption

NXT पर शानदार रैसलर्स हैं जो कि इस शो पर शानदार मैच देते हैं लेकिन हमने शायद ही द ड्रीम जैसे किसी अन्य रैसलर को देखा होगा। पूरे WWE रोस्टर पर उनके जैसा कोई अन्य रैसलर नहीं है क्योंकि उनके पास WWE में बड़ा स्टार बनने के लिए जरूरी भड़कीलापन है और उनका इन-रिंग वर्क इन सबसे ज़्यादा बेहतरीन चीज है।

प्रत्येक टेकओवर पर कई सारी अच्छी रैसलिंग फाइट होती हैं लेकिन इन सबमें सबसे महत्वूर्ण चीज है कि किसी भी माहौल में कोई रैसलर कितने अच्छे से क्राउड का ध्यान अपनी ओर खींच सकता है। द ड्रीम यह सब करने में माहिर हैं और इसलिए वह काफी तेजी के साथ फैंस के फेवरेट बनते जा रहे हैं।

ड्रीम ने जॉन सीना को कई बार बुलाया है और मेन रोस्टर पर उनके सुपरस्टार बनने के सपने को देखते हुए उनके मेन रोस्टर पर आने के तुरंत बाद ही यह मुकाबला कराया जाना चाहिए।

#3 ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

10 साल पहले विंस मैकमैहन ने ड्रू मैकइंटायर को कंपनी के लिए बेस्ट रैसलर बताया था लेकिन ऐसा वास्तव में हो नहीं सका लेकिन मैकइंटायर ने इस बार अपनी वापसी पर इसे चरितार्थ करने का मन बना लिया है। NXT पर थोड़े समय में ही NXT चैंपियन बनने के बाद मैकइंटायर मंडे नाइट रॉ में लगातार धमाल मचा रहे हैं।

भले ही उन्हें भविष्य के मेन इवेंट रन के लिए बचाकर रखा गया है लेकिन अभी तक उन्हें कोई बड़ी फ्यूड लड़ने को नहीं मिली है जिससे पता चल सके कि WWE उन पर कितना भरोसा करती है। पिछले कई सालों में उन्होंने सीना के खिलाफ कई मुकाबले लड़े हैं लेकिन कोई भी हाइ-प्रोफाइल सिंगल्स फ्यूड नहीं लड़ा है। यदि कंपनी उन्हें अपने भविष्य के टॉप हील के रूप में देखती है तो उन्हें आगे निकालने के लिए सीना के खिलाफ मुकाबला सही फैसला साबित हो सकता है।

मैकइंटायर शानदार रैसलर हैं लेकिन रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और फिन बैलर जैसे रैसलर्स के मौजूद रहने की वजह से उन्हें पुश करने के लिए ज़्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। जॉन सीना के साथ फ्यूड कराकर यह साबित किया जा सकता है कि वह कंपनी के लिए कितने अहम हैं। हालांकि सीना और ड्रू का मैच हो चुका है।

#2 एडम कोल

Enter caption

एडम कोल को लंबे समय से भविष्य के WWE वर्ल्ड चैंपियन के रूप में देखा जा रहा है और उनके टैलेंट को देखते हुए NXT में आने के बाद से ही उनके लिए इसके मौके खुलते नजर आ रहे हैं। भले ही उनके पास वह शरीर नहीं है जिसकी WWE मेन इवेंट पर अपेक्षा रखता है लेकिन इसके अलावा उनके पास बड़ा स्टार बनने के लिए जरूरी सभी चीजें हैं।

जॉन सीना के खिलाफ जीत हासिल करके वह खुद को बड़ा सुपरस्टार घोषित कर सकते हैं। भले ही हम सीना के भविष्य के बारे में कुछ नहीं जानते हैं लेकिन हमें यह पता है कि एडम कोल 2020 में रॉ या फिर स्मैकडाउन में होंगे और सीना को उनका सबसे बड़े विपक्षी होना चाहिए। जब एजे स्टाइल्स ने पहली बार सीना का सामना किया था तभी उन्होंने खुद को मेन इवेंट प्लेयर के रूप में स्थापित कर लिया था।

#1 इलायस

Enter caption

द अंडरटेकर द्वारा पीटे जाने से पहले जॉन सीना ने इलायस के साथ मुकाबला लड़ा था और यह साफ है कि इलायस भविष्य के मेन इवेंट प्लेयर हैं। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए इन दोनों रैसलर्स के बीच ऑफिशियल फ्यूड कराई जानी चाहिए। इन दोनों ने रॉ में सिंगल्स मुकाबला लड़ा था और इसके अलावा कई PPV पर भी मुकाबला लड़ चुके हैं।

इलायस को अगला टॉप स्टार बनाने के लिए उन्हें WWE के सबसे बड़े चेहरे के खिलाफ सिंगल्स मुकाबला लड़ाना होगा। इलायस को हाल में अच्छे फ्यूड नहीं मिले हैं और वह वापसी कर रहे जेफ जारेट के साथ फ्यूड कर रहे हैं लेकिन अब समय आ गया है कि WWE उनके लिए म्यूजिक से बढ़कर भी कुछ करें।

इलायस के पास मेन इवेंट स्टार बनने की पूरी क्षमता है और जॉन सीना के खिलाफ एक बड़ी PPV फाइट उनके लिए शानदार साबित हो सकती है।