COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने जॉन सीना को पछाड़ा, बने नंबर 1

34   //    24 Aug 2018, 09:44 IST

WWE में पिछले कई सालों से मर्चेंडाइज़ की बिक्री के मामले में जॉन सीना के आसपास भी कोई नहीं पहुंच पाता था। लेकिन अब कंपनी के सबसे बड़े फेस रोमन रेंस ने जॉन सीना को मर्चेंडाइज़ सेल के मामले में पीछे छोड़ दिया है। मर्चेंडाइज़ में टी-शर्ट, शॉर्ट्स, जैकेट, रिंग गीयर, कैप, कप, पोस्टर जैसी सुपरस्टार्स की कई सारी चीज़ें शामिल होती हैं। इससे साफ होता है कि दुनिया भर में रोमन रेंस कितने बड़े सुपरस्टार हैं, भले ही हार्डकोर फैंस उन्हें नापसंद करें।

रैसलिंग ऑब्जर्वर के हालिया एपिसोड के मुताबिक, रोमन रेंस मर्चेंडाइज़ के मामले में सीना को पीछे छोड़ चुके हैं। दिलचस्प बात ये है कि सीना काफी लंबे समय से टीवी पर नजर नहीं आए हैं, लेकिन अब भी उनकी मर्चेंडाइज़ बहुत ही ज्यादा बिकती है। रोमन रेंस के लिए इससे अच्छी कोई खबर नहीं हो सकती, क्योंकि वो कुछ दिन पहले ही लंबी जद्दोजहद के बाद यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं और अब उनकी मर्चेंडाइज़ सेल काफी बढ़ गई है।

रोमन रेंस द्वारा समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराने के बाद उनकी मर्चेंडाइज़ की सेल में जरूर इजाफा हुआ होगा। WWE को सुपरस्टार्स की मर्चेंडाइज़ से काफी मुनाफा होता है। इसका अकेला फायदा सिर्फ कंपनी ही नहीं उठाती, बल्कि सुपरस्टार्स को मर्चेंडाइज़ की बिक्री का कुछ हिस्सा मिलता है। यानी इससे सभी का फायदा होता है।

समरस्लैम के बाद हुई रॉ में द शील्ड की महीनों बाद वापसी हुई है। द शील्ड दुनिया भर में कितनी पॉपुलर है, इस बात का शायद जिक्र करने की भी जरूरत नहीं है। द शील्ड की नई टी-शर्ट मार्केट में आ गई है और उसकी जबरदस्त बिक्री हुई होगी। बिक्री का फायदा रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ को जरूर होगा।

फिलहाल ब्रॉक लैसनर को ढेर करने के बाद अब रोमन रेंस की नजरें टाइटल को डिफेंड करने पर होंगी क्योंकि वो लैसनर के साथ दुश्मनी में कह चुके हैं कि वो फाइटिंग चैंपियन बनना चाहते हैं।

Fetching more content...