COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: जब जॉन सीना ने बिना देखे मैच लड़ा और शानदार जीत दर्ज की

Ishaan Sharma
ANALYST
न्यूज़
1.56K   //    24 Oct 2018, 17:27 IST


Enter caption
Enter caption


जॉन सीना को तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। वह काफी समय से WWE के लिए काम कर रहे हैं और कंपनी के फेस भी बने हुए हैं। WWE इतिहास में जॉन सीना ने काफी सारी ऐसी चीज़ें की हैं जो उनके अलावा शायद ही किसी ने की होंगी। वह कई ऐसे मुक़ाबलों का भी हिस्सा रहे हैं जो हमें WWE में सिर्फ कुछ मौक़ों पर ही दिखे हैं।

उनमें से ही एक मुकाबला एक ब्लाइंडफोल्डेड मैच था जिसमें सीना के सर और आँखो पर पट्टी बंधी हुई थी। इस मुकाबले में इनका सामना ईरानी मूल के रैसलर आरिया डेवारी के साथ हुआ था। उस समय सीना WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन थे और एलिमिनेशन चैम्बर में अपने टाइटल को बाकी 5 सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड करने वाले थे। उनमें से ही इनका एक विरोधी मौजूदा रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल थे।

इस मुकाबले में डेवारी के साथ-साथ कर्ट एंगल भी थे जिन्होंने मैच में कई दफा सीना का ध्यान भटकाने की कोशिश की थी।

आइये जानें इस मुकाबले में सीना की जीत हुई थी या नहीं और अगर हुई तो कैसे हुई?

मैच शुरू होने के तुरंत बाद डेवारी ने पैरों की आवाज़ों से सीना का ध्यान भटकाया और जैसे ही सीना उनकी और आते डेवारी बच निकलते। मैच में कर्ट एंगल ने भी अपने हाथों से रिंग पर मारा जिसके कारण सीना को लगा की डेवारी वहां हैं लेकिन जैसे आवाज़ का पीछा करते हुए गए, पीछे से डेवारी ने आकर उनपर हमला कर दिया।

मैच में एक पल तो ऐसा भी था जब सीना डेवारी को हराने के करीब थे लेकिन तभी डेवारी ने रैफरी को सीना की ओर धक्का दे दिया। सीना को लगा कि वो डेवारी हैं लेकिन रैफरी ने चिल्ला-चिल्ला कर सीना को यकीन दिलाया कि वो डेवारी नहीं हैं।

एक बार फिर डेवारी ने अपनी आवाज़ से सीना का ध्यान भटकाने की कोशिश की और जैसे ही सीना उनपर हमला करने आएं, कर्ट एंगल ने उनपर हमला कर दिया और इसका फायदा उठाते हुए डेवारी ने उनपर हमला करना शुरू किया। थोड़ी देर बाद सीना ने मैच में अपनी पकड़ बनाई और डेवारी को सबमिशन के जरिये हरा दिया। वह मैच को जीत गए लेकिन फिर एंगल ने आकर उनपर हमला करना शुरू किया लेकिन सीना ने उन्हें भी मार भगाया और साबित किया कि वह किसी भी स्थिति में लड़ सकते हैं।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...