Create
Notifications

Raw में रिंग टूटने के बाद नीचे गिरे रैफरी का क्या हुआ ?

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में रैफरियों का बहुत महत्व होता है। मैच के दौरान सभी का ध्यान लड़ने वाले रैसलरों पर होता है, लेकिन जितना अहम काम मैच के दौरान रैसलर्स कर रहे होते हैं, उतना ही अहम और बड़ा काम रैफरी का होता है। रैफरी की जिम्मेदारी होती है कि वो मैच को अच्छे से कराए और बैकस्टेज से मिलने वाले आदेशों का पालन करे। रैफरी किसी भी वक्त आदेश मिलने के बाद मैच को अपने तरीके से खत्म करवा सकते हैं। आज हुई मंडे नाइट रॉ के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा बिग शो को टॉप रोप से सुपरप्लैक्स दिए जाने की घटना को रैसलिंग फैंस देख चुके हैं, सभी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और बिग शो की तारीफ की और उनके बारे में बात की, लेकिन कम ही लोगों का ध्यान रैफरी की ओर गया। दरअसल जब ब्रॉन स्ट्रोमैन बिग शो को सुपरप्लैक्स दे रहे थे, उस वक्त रैफरी जॉन कोन रोप पकड़कर खड़े हुए थे। जैसे ही रिंग टूटी वैसे ही जॉन कोन का संतुलन बिगड़ गया और वो कमर के बल नीचे जा गिरे। आप नीचे दी गई वीडियो में ये हादसा देख सकते हैं।

WWE ने अपने यूट्यूब पेज पर रैफरी जॉन कोन के साथ बातचीत की वीडियो शेयर की है, जिसमें वो मैच के दौरान हुए पूरी घटना के बारे में बता रहे हैं। जॉन ने कहा, "जैसे ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सुपरप्लैक्स दिए, मैं गिर गया, उसके बाद मुझे कुछ याद नहीं कि क्या हुआ"। जॉन सीना को गर्दन के पिछले हिस्से में हल्की चोट आई है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि जॉन एक मेडिकल अधिकारी से गर्दन पर आइस पैक लगवा रहे हैं।
इस पूरी घटना को लेकर सबसे मजेदार बात जो सामने आई वो ये कि रिंग टूटन के बाद ही कुछ ट्विटर यूजर्स ने RIP जॉन कोन के नाम से ट्वीट किए, जबकि पूरी घटना के बाद जॉन सही सलामत हैं। यूजर्स द्वारा किए गए ट्वीट आप देख सकते हैं।
(जॉन कोन को हमारे पापों का सजा मिली)
Published 18 Apr 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now