WWE

IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए कैनी ओमेगा vs कोडी के मैच का एलान

कोडी और ओमेगा इस मेगा इवेंट में दो-दो हाथ करने को तैयार हैं

NJPW के डोमिनियन पीपीवी में काज़ुचिका ओकाड़ा के खिलाफ ऐतिहासिक टाइटल जीतने के बाद IWGP हैवीवेट चैंपियन कैनी ओमेगा अपने टाइटल का बचाव करने के लिए तैयार हैं। वो यूएसए में कोडी रोड्स के खिलाफ जी 1 स्पेशल्स में इसका बचाव करेंगे।

पिछले हफ्ते ओसाका–जो हाल में बुलेट क्लब के मेंबर कैनी ओमेगा ने अपने प्रो रैसलिंग करियर की सबसे बड़ी उपलब्धी हासिल की। उन्होंने ‘द रेनमेकर’ काज़ुचिका ओकाड़ा को 2 आउट ऑफ 3 फाल्स मैच में हराकर IWGP हैवीवेट को करियर में पहली बार अपने नाम कर लिया।


डोमिनियन 6.9 में हुए इस ऐतिहासिक मुकाबले से पूर्व दोनों सुपरस्टार्स के बीच तीन बार भीड़ चुके थे, पिछले साल डोमिनियन 6.11 में हुआ एक 60 मिनट लिमिट मैच ड्रा रहा था, बाकी दो मैचों में दोनों रैसलर्स को एक-एक जीत मिली है। पिछले शनिवार को जीत दर्ज करने के बाद ओमेगा अब 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले को जीतकर ‘द बेस्ट बाउट मशीन’ ने ओकाड़ा के IWGP हैवीवेट चैंपियन की 720 दिन के ऐतिहासिक टाइटल रेन के ऊपर विराम लगा दिया।

NJPW की ऑफिशियल वेबसाइट और कई सोशल वेबसाइट्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कैनी ओमेगा IWGP हैवीवेट टाइटल को ऑनर XII मैच में अपने साथी बुलेट क्लब के मेंबर कोडी रोड्स के खिलाफ डिफेंड करने के लिए तैयार हैं।


इस मुकाबले के अलावा कई अन्य मुकाबलों की भी घोषणा की गई है, जो हमें जी1 स्पेशल में देखने को मिलेंगे। जिसमें द यंग बक्स IWGP हैवीवेट टैग टीम टाइटल को सनाडा और ईविल के खिलाफ डिफेंड करेंगे। वहीं दूसरी ओर पूर्व IWGP हैवीवेट चैंपियन काज़ुचिका ओकाड़ा और पूर्व जूनियर हैवीवेट चैंपियन विल ऑस्प्रे स्पेशल टैग टीम मैच में एलआईजी के नाइटो औए बुशी का सामना करेंगे। इसके अलावा इनके दोस्त जे वाइट IWGP यूएस हैवीवेट चैंपियनशिप को जूस रॉबिन्सन के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

NJPW जी 1 स्पेशल्स अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के काऊ पैलेस में 7 जुलाई को होने वाला है और अमेरिकन नाईटमेयर कोडी ने ROH वर्ल्ड टाइटल को चैलेंज करने का फैसला किया है, ऐसे में इनके पास ट्रिपल चैंपियन बनने का मौका है।

लेखक- सौमिक दत्ता, अनुवादक - तनिष्क सिंह तोमर