Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एटिटूड एरा में फैंस द्वारा ‘यू सक’ चैंट्स इस्तेमाल किए जाने को लेकर कर्ट एंगल ने जवाब दिया

  • कर्ट एंगल ने 1996 में WWE में कदम रखा था
CONTRIBUTOR
Modified 21 Sep 2018, 21:21 IST

कर्ट एंगल जल्द ही हॉल ऑफ फेम में शामिल होने जा रहे हैं। इससे पहले अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने फैंस के सवालों के जवाब दिए। सवाल-जवाब के दौर में एक प्रशंसक ने उनसे पूछा कि WWE कैरियर में ‘यू सक’ चैंट्स का सामना उन्होंने कैसे किया? जवाब में उन्होंने बताया कि करियर के पहले दिन से उन्होंने इस चैंट का मज़ा लिया है। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट और कुश्ती में बेहतरीन पृष्ठभूमि के बावजूद उन्होंने WWE में अपनी प्रतिभा से महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने WWE के निर्मम युग में अपनी लोकप्रियता बढ़ाई। वहीं, अपने खलनायकी तरीके से उन्होंने प्रशंसकों को काफी प्रभावित किया। इसके बाद फैंस ने उन्हें अलग चैंट्स से चिढ़ाना शुरू किया। वक्त जैसे-जैसे बीतता गया, कर्ट एंगल के एंट्री के समय बजने वाले संगीत पर फैंस ने ‘यू सक’ चैंट अलापना शुरू किया। आगे चलकर ये काफी प्रसिद्ध हुआ, जो कि उनके व्यक्तित्व का अहम हिस्सा बन गया। नीचे के वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कर्ट एंगल रॉ एपिसोड में फैंस के यू सक राग से झल्लाए हुए हैं

सवाल-जवाब के दौर में फैंस ने उनसे कई रोचक सवाल पूछे। WWE के इस दिग्गज ने सबका बेबाकी से जवाब दिया। एज के साथ उनकी दुश्मनी को लेकर भी सवाल किए गए, उन्होंने मूनसॉल्ट को अपना पसंदीदा प्रतिद्वंदी बताया। जब एक प्रशंसक ने उनसे पूछा कि यू सक राग को वो कैसे लेते हैं? इसका जवाब देते हुए, उन्होंने बताया कि मैं इसे तारीफ की तरह लेता हूं, जो कि मेरे व्यक्तित्व में चार चांद लगाता है। “इसमें कोई शक नहीं कि इस चैंट को मैंने पहले दिन से पसंद किया है। क्या, आपको लगता है कि फैंस के यू सक राग से मैं झल्लाता हूं, वो भी तब, जब 7 साल के रैसलिंग करियर में मैंने 5 साल WWE को दिए है?

हर एक दिन, जब मैं रिंग की तरफ बढ़ता था, तब-तब इस राग ने मेरा हौसला बढ़ाया। इस चैंट को मैं बतौर तारीफ़ लेता हूं, जिसे मैंने अपने करियर में कमाया है।” अगले महीने कर्ट एंगल WWE हॉल ऑफ फेम सम्मिलित कर सम्मानित किए जाएंगे। यानी, फैंस के जितने भी नकारात्मक शब्दों की गूंज का एटिटूड एरा में उन्होंने सामना किया, अब वे नकारात्मक शब्द उनकी विरासत का हिस्सा बन चुके हैं। अगर हाल की कुछ अफवाहों पर य़कीन करें, तो ये दिग्गज भविषय में हमें एक बार फिर से WWE रिंग में नज़र आ सकते हैं। अगर, ये कुछ मैचों के लिए भी आते हैं, तो ये उनके फैंस के लिए अपने हीरो को रिंग में देखने का अच्छा मौका होगा। इसमें कोई शक नहीं कि एटिटूड एरा में कर्ट एंगल WWE के लिए बेहतरीन रैसलर साबित हुए हैं। उन्होंने रिंग के अंदर अपनी कुश्ती की प्रतिभा से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। उनकी उपल्ब्धियों के कारण सभी नकारात्मक पहलुओं पर विराम लग चुका है।  

Published 19 Feb 2017, 15:48 IST
Advertisement
Fetching more content...