Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: WrestleMania में करियर का लास्ट मैच लड़ेंगे कर्ट एंगल

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
870   //    12 Mar 2019, 12:17 IST

Angle says he’s competing in his Farewell Match at WrestleMania.

कर्ट एंगल एक लैजेंड हैं और एक लंबे WWE करियर के बाद उन्होंने इस हफ्ते रॉ में रैसलमेनिया में फेयरवेल मैच की घोषणा कर दी। इस घोषणा के बाद उन्होंने एक मैच पिट्सबर्ग पेंसिल्वेनिया में लड़ना चाहा, जिसमें उनके सामने आए अपोलो क्रूज़, जिन्हें उन्होंने जर्मन सुप्लेक्स और एक ज़बरदस्त मैच के बाद हरा दिया।

एक एंगल स्लैम के साथ कर्ट एंगल ने ये मैच जीत लिया। इसके बाद उन्हें फैंस से काफी अच्छा रिएक्शन मिला, जिसमें उनके कैचफ्रेज 'यू सक' को फैंस ने लगातार कहा, लेकिन मैच शुरू होने से पहले कर्ट रिंगसाइड खड़े सारे लोगों से मिले और उन्होंने उनका अभिवादन स्वीकार किया।

दरसल कर्ट एंगल एक ओलंपिक विजेता हैं, जिन्होंने बाद में रैसलिंग में कदम रखा। एक ओलंपियन और रैसलर के तौर पर इन्होंने काफी नाम कमाया है और जब इन्होंने कंपनी में कदम रखा था तब ये काफी प्रसिद्धि पा चुके थे क्योंकि इनका काम उस समय भी काफी अच्छा था।

वक़्त के साथ कर्ट का काम बढ़ा और कंपनी में उनका मान भी, लेकिन साथ ही साथ उनके शरीर पर पड़ने वाला दबाव भी। चूंकि वो काफी लोकप्रिय थे, उन्हें हर एक शो में होना पड़ता था, और अपने काम के तनाव के कारण उनके शरीर पर काफी बुरा असर पड़ा। दरसल कर्ट एंगल ने वक़्त के साथ कंपनी बदली और वो इम्पैक्ट रैसलिंग का भी हिस्सा बने, लेकिन उसके बावजूद उनके शरीर पर पड़ रहे बुरे प्रभाव में कोई कमी नहीं आई।

वो गर्दन की चोट से पीड़ित हैं, और ऐसा कहा जा रहा है कि वो काफी पहले ही रैसलिंग को छोड़ना चाहते थे, लेकिन फिर वो अपना इरादा बदलते रहे और फैंस उनकी सेहत को लेकर चिंतित हो उठे। कर्ट वो रैसलर हैं जिन्होंने अपनी इस परेशानी को लेकर बहुत स्पष्ट जानकारी कई रैसलिंग पॉडकास्ट में दी है, और अब वो अगर रैसलिंग रिंग से बाहर कोई काम करना चाहते हैं तो हम ये आशा करते हैं कि वो उसमें भी ऐसे ही कामयाब हों जैसा वो ओलंपिक्स और रैसलिंग में रहे हैं।

इस समय इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है कि इस शो में उनका विरोधी कौन होगा, लेकिन जैसे ही कोई भी उनके खिलाफ लड़ना चाहेगा तो वो उसे एंकल लॉक के ज़रिए टैपआउट ज़रूर करवा देंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...