Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कर्ट एंगल ने अपने सबसे डरावने WWE मैच के बारे में यादें साझा की

Amit Shukla
ANALYST
14 Jun 2018, 10:34 IST

WWE रॉ के जनरल मैनेजर और पूर्व रैसलर कर्ट एंगल को आज भी उनके कामों के लिए पसंद किया जाता है। उन्होंने ना सिर्फ WWE बल्कि अन्य कई प्रोमोशन्स में शानदार काम किया है।

ट्विटर पर हाल में हुई एक बातचीत के दौरान कर्ट ने अपने सबसे मुश्किल मैच का ज़िक्र किया, जो रॉ में हुआ था। इस मैच में क्रिस बैन्वा के साथ वो एक स्टील केज में थे। अपने पहले WWE कार्यकाल के दौरान उन्होंने द अंडरटेकर, क्रिस बैन्वा, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन तथा द रॉक सरीखे रैसलर्स के साथ लड़ाई की हुई है।

WWE के बाद इन्होंने इम्पैक्ट रैसलिंग में एक दशक तथा इंडीज में भी कुछ समय गुजारा है। 2017 में ये WWE के साथ वापस आ गए, जहां पर वो इस समय रॉ के जनरल मैनेजर का कार्यभार संभाले हुए हैं। एंगल टीएलसी में एक मैच में रोमन रेंस की जगह आए थे, क्योंकि रेंस उस समय बीमार पड़ गए थे। उनके विरुद्ध उस समय केन, ब्रॉन स्ट्रोमैन, मिज़, शेमस तथा सिज़ेरो की टीम थी।

ट्वीट में कर्ट जिस मैच का जिक्र कर रहे हैं वो 2001 में रॉ के एक एपिसोड पर हुआ था, जिसमें क्रिस बैन्वा थे और ये मैच एक स्टील केज में हुआ था। बैन्वा उन दिनों स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से लड़ रहे थे। इस मैच के दौरान स्टीव रिंगसाइड पर कमेंट्री टीम के साथ थे। उन्होंने बैन्वा को केज में से निकलने नहीं दिया था, जिसकी वजह से कर्ट ये मैच जीत गए थे।




खुद को आए एक ट्वीट के जवाब में कर्ट ने इस मैच की यादें ताजा कीं, और हमें बताया कि ये उनका सबसे डरावना मैच था।



यहां जो बात गौर करने वाली है वो ये कि 2007 में अपने बेटे, बीवी की हत्या तथा खुद की आत्महत्या करने वाले क्रिस बैन्ना का ज़िक्र 2007 के बाद अब पहली बार किसी ने किया है। उनका नाम WWE की आर्काइव से हटा दिया गया है और उनका नाम अब कहीं नहीं लिया जाता है।एंगल को आखिरी बार जेद्दाह, सऊदी अरब के ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में देखा गया था

लेखक: निशांत जयराम; अनुवादक: अमित शुक्ला

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...