Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SummerSlam रिज़ल्ट्स लाइव

Modified 11 Oct 2018, 13:52 IST
Advertisement

और जिस दिन का सभी WWE फैंस को इंतज़ार था वो आज ही गया। समरस्लैम की शुरू हो गई है। यहाँ काफी बड़े मैच होने वाले हैं, और फैंस के लिए हम लाएँगे सभी मैच और सभी वीडियो।  

शुरुआत हो गई है, और सबसे पहले रिंग में एंजों और केस की एंट्री हुई है, वो लोग बात कर रहे हैं की कैसे सपने पूरे होते हैं। अब यहाँ क्रिस जैरीको और केविन ओवान्स भी आ गए हैं। केविन ओवान्स को अच्छा समर्थन मिला है। पूरे समरस्लैम रिज़ल्ट्स इस प्रकार हैं:

*केविन ओवन्स, क्रिस जैरीको vs एंजो और कैस

शुरुआत में क्रिस जैरीको और केविन ओवन्स की टीम ही हावी है। अभी केविन ओवन्स ने थोड़ा बेईमानी करने की कोशिश की। अभी जैरीको ने एंजों पर पूरे तैरके से हावी हैं।  
Advertisement
  एंजों को अभी टैग नहीं मिल पा रही है और उन्हे केविन ओवन्स ने अपने कोने में ही रखा हुआ है। लोगों का एंजों को अच्छा समर्थन मिल रहा है। और अब एंजों कैस के पास जाने की कोशिश कर रहे हैं और वो सफल नहीं हो पाए। और अब केविन ओवन्स रिंग के कोने से एंजों के ऊपर कूदे पर एंजों ने किक आउट कर दिया, ओवन्स शॉक में।   कैनन बॉल से एंजों बचे और ये बिग कैस को टैग और उन्होने सबकी पिटाई शुरू कर दी है। अब एंजों और जैरीको रिंग के कोने में चढ़ गए हैं, लेकिन यहाँ केविन ओवन्स ने बीच में विघ्न डाला। ये जैरीको का कोल्ड ब्रेकर और जीत हुई टीम जैरीको की।   अब यहाँ बैकस्टेज मिक फॉली, शेन मैकमैहन, डेनियल ब्रायन और जॉन स्टीवर्ट भी दिख रहे हैं। जॉन कह रहे हैं की मिक कैसे स्टेफनी के साथ काम कर रहे हैं? लेकिन स्टेफनी ने ये सब बातें सुन ली, और वो काफी नाराज़ दिख रही हैं। अब यहाँ न्यू डे आ गए हैं।  

*साशा बैंक्स vs शार्लेट फोर विमेन्स चैंपियनशिप

  अभी दिखा रहे हैं की साशा बैंक्स और शार्लेट की दुश्मनी कैसे बनी, और किस प्रकार साशा चैम्पियन बनी। अब शार्लेट रिंग में आ गई है, लोगों से उन्हे बू मिल रही है। द बॉस इस हियर, लोगों का बेहतरीन समर्थन।   लेट्स गो साशा! के चेंट शुरू हो गई हैं। साशा ने शार्लेत को चांटा मारके मैच की शुरुआत की, साशा ने शुरू में ही बैंकस्टेटमेंट से चित करना चाहा, पर शार्लेत रिंग से भाग गई। अब शार्लेत और साशा रिंग में लड़ रही हैं, और शार्लेत ने साशा को रिंग के कोने से पटका, साशा चोटिल लग रही हैं। अभी तो शार्लेट ही हावी दिख रही हैं। साशा को अभी लड़ने में दिक्कत हो रही है, और अब साशा की वापसी। रिंग के कोने से साशा ने शार्लेट को फेंका, और लोगों ने इसे काफी चीयर किया।   लगता है की अब साशा ने मैच पर पकड़ बना ली है। दिस इस ऑसम के चेंट। दोनों की कमर चोटिल लग रही है। फिर से साशा ने रिंग के कोने से कूदकर शार्लेट को चित किया है। साशा ने पिन करना चाहा पर शार्लेट ने किकआउट किया।   और ये क्या साशा ने बैंक स्टेट्समेंट में शार्लेट को पकड़ा, पर साशा ने चोट की वजह से ये सबमिशन छोड़ दिया, अब शार्लेट ने अपना फिनिशर मारा, पर साशा ने किक आउट किया।   साशा ने फिर बैंक स्टेट्समेंट से शार्लेट को चित किया, पर शार्लेट ने रोल करके पिन फॉल किया, और सभी शॉक में हैं की ये क्या हुआ।   बेकस्टेज एजे स्टाइल्स, कार्ल एंडरसन, और ल्यूक गैलोस मिले और ये काफी कॉमेडी कर रहे हैं, अब यहाँ बुलेट क्लब के पूर्व सदस्य फ़िन बैलर भी दिखे और लोग काफी खुश हैं।

*इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप मैच: मिज़ vs अपोलो क्रूज़

इन दोनों की दुश्मनी कैसे हुई अभी ये दिखाया जा रहा है। मिज़ की एंट्री के बाद अब अपोलो क्रूज़ रिंग में आ रहे हैं, लोगों का उन्हे अच्छा समर्थन मिला है।   मिज़ ने आते ही हमला कर दिया है। अभी तो मिज़ ही हावी दिख रहे हैं। मिज़ ने ऊपर से अपोलो क्रूज़ के ऊपर कूदने की कोशिश की पर अपोलो ने ड्रॉप किक मारी। अब अपोलो ने भी वापसी कर ली है।   अपोलो ने एक मूव खेले और पिन करने की कोशिश की पर मिज़ ने किक आउट किया। मिज़ अब रिंग से भाग गए हैं, पर अपोलो ने पीछा करके उन्हे रिंग में भेजा और इसी चक्कर में मरीस ने बेईमानी की, और मिज़ की बेईमानी से जीत हुई।

*जॉन सीना vs एजे स्टाइल्स

  यहाँ अब पूरी हिस्ट्री दिखा रहे हैं की ये लोग कैसे दुश्मन बने। सीना का नाम आते ही लोगों ने अरेना में बू किया। एजे की रिंग में एंट्री और लोग काफी जोश में हैं। जॉन सीना की एंट्री और लोगों ने उन्हे जॉन सीना सक्स के नारे सुनाए जा रहे हैं। लेकिन जॉन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा है। लोगों की बूज़ जारी।   70% लोग एजे स्टाइल्स के चेंट लगा रहे हैं और 30% लेट्स गो सीना। लड़ाई शुरू हो गई है, और लोगों के नारे अब भी जारी हैं।   अभी तो ये दोनों एक दूसरे को परख रहे हैं। अब सीना ने मैच में पकड़ बना ली है, और ये क्या एजे ने सीना को एप्रिन के कोने में पटका। और सीना चित हो गए हैं। लेकिन रिंग में फिर सीना ने एजे को पटका। कोई भी एक स्टार यहाँ ज़्यादा हावी नहीं हो रहा है।  
Advertisement
अब एजे ने वापसी करके सीना पर कुछ बेहतरीन मुव्स खेले हैं। एजे अब सीना के कंधे पर, पर ये क्या एजे ने स्टाइल्स क्लैश खेल दिया है, 1 2 और सीना ने किक आउट किया, एजे अभी शॉक में हैं।   रिंग के कोने में ये दोनों चले गए हैं। एक बाद एक मूव खेले जा रहे हैं। फिर से सीना ने पिन करने की कोशिश की पर एजे ने किक आउट किया। अब एजे ने सीना पर उनका ही मूव एए खेला, पर सीना ने किकआउट किया। अभी दोनों रिंग में चित हैं। लेकिन अभी तक ये मैच काफी अच्छा दिख रहा है।   एजे ने रिंग के ऊपर से अपना मूव खेलना चाहा, पर सीना ने एजे को एसटीएफ़ में पकड़ लिया है, अब एजे ने सीना पर उल्टा सबमिशन कर दिया है। लेकिन अब फिर सीना ने एजे को एए की पोसिशन में लिया, पर एजे ने सीना को सबमिशन में पकड़ लिया है। सीना हार नहीं मान रहे हैं। अब सीना ने फिर से एसटीएफ़ पकड़ लिया है, और एजे पूरे चित हो गए हैं। सीना अब एजे पर ऊपर से कूदे पर एजे ने फिर किक आउट किया। जैसी सबको उम्मीद थी, मैच वैसा ही जा रहा है। दोनों को समझ नहीं आ रहा है की अब वो क्या करें? एजे ने फिनोमीनल फोरआर्म खेला, और सीना ने फिर किकआउट किया।   सीना ने ऊपर से एजे को एए दी, पर एजे ने इसे भी किकआउट किया। लोग येस येस बोल रहे हैं। सीना पूरे शॉक में हैं, सीना पर एजे ने स्टाइल्स क्लेश के बाद फिनोमीनल फोरआर्म मारा, और 1 2 3, एजे की जीत हुई।   अब सीना रिंग में हैं, और लोग उनके लिए चीयर कर रहे हैं। उन्हे रेस्पेक्ट मिल रही है। सीना ने अपना नेवर गिव अप का बैंड निकाल दिया है। सभी लोगों का सीना ने अभिवादन किया।   अब रिंग में जॉन स्टीवर्ट आ गए हैं। वो कह रहे हैं की उन्हे इस बात की खुशी है की किसी ने एजे और सीन के मैच में विघ्न नहीं डाला। आपको बता दें की पिछले साल स्टीवर्ट ने सीना और सैथ के मैच में विघ्न डाला था, और इसी वजह से सीना की पिछले साल हार हुई थी। अब स्टीवर्ट न्यू डे की बात कर रहे हैं।

*न्यू डे vs ल्यूक गैलोस और कार्ल एंडरसन: टैग टीम चैंपियनशिप मैच

  न्यू डे को यहाँ एंट्री पर अच्छा समर्थन मिला है, और फिर यहाँ कार्ल और ल्यूक भी आ गए हैं। क्या आज न्यू डे का 334 दिनों का चैंपियनशिप का सफर खत्म होगा। शुरू में कार्ल और ल्यूक ही हावी हैं। अब वुड्स ने रिंग के कोने से अच्छा मूव खेला। रिंग के बाहर जॉन न्यू डे को सपर्ट कर रहे हैं, पर उनपर भरोसा नहीं किया जा सकता है।   जॉन स्टीवर्ट ने बीच में विघ्न डाला, और अब कार्ल और ल्यूक ने जॉन को पीटना चाहा, पर बिग ई ने वापसी करके जॉन को बचाया, और उनकी वजह से न्यू डे की डीक्यू से हार हुई, पर वो आज भी चैम्पियन हैं।  

*WWE चैंपियनशिप मैच: डीन एम्ब्रोज़ vs डॉल्फ ज़िगलर

  अभी यहाँ इन दोनों की दुश्मनी का रिकैप दिखाया जा रहा है। रिंग में शेन और ब्रायन हैं। अब ज़िगलर की एंट्री, लोगों ने उन्हे अच्छा चीयर दिया। डीन की भी अच्छी एंट्री हुई। आते ही ये लोग लड़ने लगे, पर शेन और ब्रायन ने इन दोनों का बीच-बचाव किया।   लड़ाई शुरू हो गई है। अभी तो डीन ही हावी दिख रहे हैं। शेन और ब्रायन रिंग में क्यों आए थे पता नहीं चला। डीन और ज़िगलर अभी रिंग के बाहर लड़ रहे हैं।   अभी डीन ने डॉल्फ को सबमिशन में पकड़ लिया है। ये दोनों एक-दूसरे पर लगातार मुव्स खेल रहे हैं। कहना होगा की डेविड ओटंगा की कॉमनट्री काफी सामान्य लग रही है।   अब डीन ज़िगलर की नकल कर रहे हैं, और फिर ज़िगलर ने डीन को चांटा, और फिर डीन पर डीडीटी दी, और डीन ने किकआउट किया। अब डीन ने रिंग के कोने से ज़िगलर पर मूव खेला, पर किकआउट हुआ। अभी अरेना में काफी शांति है। कॉमनट्री भी काफी औसत हो रही है। फिर से डीन ने डॉल्फ की नकल करनी शुरू कर दी है, और दोनों अब रिंग के बाहर गिर गए हैं।     रिंग के बाहर डॉल्फ ने डीन को सुपरकिक मारी, और डीन को पिन के लिए डॉल्फ अंदर ले गए, पर डीन ने किकआउट किया। ज़िगलर ने डीन को ज़िग ज़ैग दिया, पर डीन ने किकआउट किया।  
Advertisement
अब रिंग के कोने पर डीन ने कूदने की कोशिश की पर डॉल्फ ने उनका दाव फेल किया, और अब ये दोनों रिंग के कोने में ही लड़ रहे हैं। डीन ने अब डॉल्फ को डर्टी डीड्स दी, 1 2 3 और डीन फिर चैम्पियन बने।

*नओमी, बैकी लिंच, कार्मेला vs नटालिया, एलेक्सा ब्लिस और इवा मरी

  सब रिंग में आ गए हैं, पर इवा का म्यूज़िक बजा और वो हमेशा की तरह नहीं आई, उनकी वजह निकी बैला ने कई महीनों बाद वापसी करके सबको हैरत में डाल दिया है। लोगों का निकी को अच्छा समर्थन मिला है। अब लड़ाई शुरू हो गई है, और अभी नओमी काफी अच्छा दिख रही हैं। निकी रिंग में आई और अब वो कार्मेला पर हावी हैं।   टैग के बाद नटालिया ने कार्मेला को सबमिशन में पकड़ा, लेकिन वो कुछ ज़्यादा अच्छा नहीं कर पा रही हैं, एक टैग और बैकी रिंग में और नटालिया की पिटाई शुरू।   नओमी ने एक टैग के बाद काफी अच्छे मुव्स खेले। लेकिन अंत में निकी बैला ने कार्मेला को नए फिनिशिंग मुव्स से हराया।

*WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप: सैथ रॉलिन्स vs फिन बैलर

    पहले यहाँ इन दोनों की दुश्मनी का इतिहास दिखाया, और अब सैथ की एंट्री हो गई है। लोगों ने सैथ को अच्छा चीयर दिया। सैथ ने वेट किया और डीमन फिन सबके सामने आ गए हैं, सैथ अभी भी शॉक में हैं।   सैथ रिंग से बाहर चले गए हैं। अभी तो फिन ही हावी दिख रहे हैं। रिंग के बाहर इन दोनों की लड़ाई चली, लेकिन अब सैथ ने वापसी कर ली है। एक के बाद एक यहाँ दोनों मुव्स खेल रहे हैं। सैथ ने अब मैच पर कंट्रोल करने की कोशिश शुरू कर दी है, और फिन लगातार पिट रहे हैं।   सैथ यहाँ काफी गुस्से में दिख रहे हैं, फिन ने वापसी की कोशिस की, पर अभी सैथ ही हावी हैं। सैथ ने रिंग के कोने से फ्रॉग स्प्लैश मारा, 1 2 और फिन ने किकआउट किया। अब फिन ने वापसी कर ली है। रिंग के बाहर और अंदर फिन ने सैथ को काफी पीटा।   सैथ ने फिन को किक मारी, 1 2 और फिन ने किकआउट किया। लोग नई बैल्ट को देखकर बू कर रहे हैं। सैथ ने फिर अपनी पुरानी पटकी दी, पर फिन ने किकआउट किया।   फिन ने अपना फिनिशिंग मूव खेलना चाहा, पर सैथ ने फिन को पेड़ेग्री दे दी, पर फिन ने किकआउट किया। सैथ शॉक में हैं। अब सैथ रिंग के कोने पर चढ़े पर फिन ने अपना बचाव किया।   फिन अब लगातार सैथ पर हमले कर रहे हैं, फिन ने अपना फिनिशर खेला, 1 2 3 और फिन ने इतिहास रच दिया। वो हैं पहले यूनिवर्सल चैंपियन। बेहतरीन मैच बेहतरीन रिज़ल्ट।

*यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच: रुसेव vs रोमन रेन्स

    लाना ने रुसेव का अच्छा इंट्रो दिया, रुसेव रिंग में आ गए हैं। अब रेन्स रिंग में आ रहे हैं, और उन्हे थोड़ी बू मिली। रुसेव ने आते ही रेन्स पर हमला कर दिया है।   सब रुसेव के चेंट कर रहे हैं। लग रहा है ये लड़ाई काफी सिरियस होने वाली है। रुसेव ने स्टील स्टेप्स से रेन्स की पिटाई की। अब रेन्स ने भी वापसी कर ली है। काफी रेफ्री को यहाँ आना पड़ा इन्हे रिंग में ले जाने के लिए पर ये दोनों नहीं मान रहे हैं। रिंग के बाहर ही लड़ाई चल रही है। रुसेव चोटिल हो गए हैं और रेन्स को ज़बरदस्ती लड़ाई से बाहर ले जाया गया। लोग काफी गुस्से में हैं।    
Advertisement
ये क्या रेन्स की वापसी और उन्होने आते ही रुसेव को स्पीयर से चित किया, रुसेव अब बिल्कुल ही चित हो गए हैं। रोमन अभी रुसेव को देख रहे हैं। क्या वो वापिस आएंगे? नहीं मैच ख़त्म हो गया है।

*मेन इवैंट: ब्रॉक लैसनर vs रैंडी ऑर्टन

      अभी दिखाया जा रहा है की कैसे 15 सालों से ये दोनों यहाँ तक पहुंचे हैं। दोनों की कहानी दिखाई जा रही है। ब्रॉक की एंट्री हो गई है, और लोगों ने उन्हे काफी अच्छा चीयर दिया है। फिर रैंडी भी रिंग में आ गए हैं।   आते ही ब्रॉक हावी हो गए हैं। उन्होने दो जर्मन सुपलेक्स दे दी है, पर रैंडी ने भी वापसी करनी चाही, लेकिन ये आई तीसरी सुप्लेक्स। रैंडी चित हो गए हैं। रैंडी को कोई मौके ही नहीं मिल रहे हैं। अब रिंग के बाहर अनाउंसर टेबल पर ब्रॉक ने रैंडी को कई बार पटका।   अब ब्रॉक और रैंडी टेबल पर हैं, रैंडी चित हैं, क्या होगा? ये क्या रैंडी ने ब्रॉक को टेबल पर RKO दे दी है, और रैंडी की वापसी हुई। अब रिंग में ले जाकर रैंडी ने RKO दी, पर ब्रॉक ने किक आउट किया। फिर एक दम से ब्रॉक ने रैंडी को F5 दी और 1 2 रैंडी ने किकआउट किया। रैंडी का अब खून निकल रहा है। ये शायद कहानी का हिस्सा नहीं है। रैंडी का खून रुक ही नहीं रहा है, फिर से ब्रॉक ने रैंडी की चोट पर हमला किया।     और रैंडी चित पड़े हैं। बीस्ट रुक ही नहीं रहे हैं। ये क्या मैच ख़त्म कर दिया गया है, और यहाँ ब्रॉक की जीत घोषित हुई। लैसनर अभी भी नहीं रुके और अब शेन रिंग में आ गए हैं, पर ब्रॉक अब शेन से भिड़ रहे हैं। और शेन को F5, समरस्लैम का अंत हुआ। Published 22 Aug 2016, 04:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit