COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Extreme Rules रिजल्ट्स: 15 जुलाई, 2018

न्यूज़
116   //    16 Jul 2018, 04:05 IST

<p>


सैथ रॉलिंस Vs डॉल्फ जिगलर ( इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप 30 मिनट, आयरन मैन मैच )


सैथ रॉलिंस रिंग में आ गए हैं। इंटरकॉन्टिनेंटल डॉल्फ जिगलर आ गए हैं उनके साथ ड्रू मैकइंटायर आए हैं। आयर मैन मैच में 30 मिनट के अंदर जो सबसे ज्यादा पिन करेगा उसकी जीत होगी। 30 मिनट से उलटी गिनती शुरु हो गई हैं। बेल बज गई है और दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे पर अटैक कर रहे हैं। रॉलिंस ने कवर किया लेकिन डॉल्फ ने किक आउट हो गए। एक बार फिर से रॉलिंस ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए।


डॉल्फ रिंग के बाहर चले गए हैं। डॉल्फ रिंग में आए तो है लेकिन सैथ रॉलिंस बार बार अटैक करके कवर कर रहे हैं। अब किसी तरह जिगलर ने अटैक किया है। लेकिन तुरंग जिगलर को बकल बॉम्ब मार और 25: 25 मिनट यानी ( शुरुआती 4:35) पर पहला कवर करके बढ़त बना ली। अभी मैच का स्कोर 1-0 है।


रॉलिंस बार बार अटैक कर रहे हैं जबकि डॉल्फ ने शानदार अदांज में रॉलिंस को घुटने पर ड्रॉप किक मारी, जिसके बाद 3 बार कवर किया लेकिन तीनों बार किक आउट हुए। रॉलिंस ने एक बार फिर ेस कवर करके बढ़त बनाई। मैच के 8वें मिनट पर रॉलिंस वे ये कवर किया। रॉलिंस अब मैच में 2-0 से आगए हैं। ये क्या ड्रू मैकइंटायर ने सैथ रॉिलंस पर अटैक किया। लेकिन रॉलिंस के खाते में एक और डिस्क्वॉलिफिकेशन से जीत आई हैं। अब रॉलिंस को स्कोर 3-0 हैं। ड्रू अभी भी सैथ रॉलिंस पर अटैक कर रहे हैं। रॉलिंसको जबरदस्त किक मारकर ड्रू वहां से चले गए हैं।


मैच के 19 मिनट बचे है, जिसमें एक बार डॉल्फ ने पिन कर लिया है। स्कोर अब 3-1 हो गया है। डॉल्फ ने सुपरकिक मारकर एक बार फिर से पिन फॉल किया। अब स्कोर 3-2 हो गया है। डॉल्फ ने जिग जैक मारकर फिर से पिन फॉल किया और अब स्कोर 3-3 हो गया है। सिर्फ 3 मिनट के अंदर डॉल्फ ने 3 पिन किए।


सैथ रॉलिंस ने काउंटर किया है। सैथ रॉलिंस ने अब स्विंग ब्लैड मार दिया है। सैथ रॉलिंस ने जिगलर को रिंग के बाहर कर दिया है और सुसाइड डाइव लगाने की कोशिश की लेकिन डॉल्फ ने अटैक किया और रस्सियों के सहारे से सैथ को पिन किया, डॉल्फ कि इस हरकत को रेफरी ने नहीं देखा। स्कोर अब 4-3 हो गया है डॉल्फ आगे चल रहे हैं।


मैच के 14 मिनट बचे है और डॉल्फ ने अच्छा कंट्रोल बना लिया है। डॉल्फ ने नेक लॉक में सैथ को पकड़ लिया है। सैथ ने जिगलर के कंधे को टर्न बकल पर मारा। दोनों सुपरस्टार गिर गए हैं, सैथ ने अब रिंग के बाहर डॉसल्फ को गिरा दिया है और सुसाइड डाइव लगा दी। एक बार फिर से सैथ ने किसी तरह से पकड़ बना ली है।


सैथ ने टॉप रोप से जिगलर को क्लोथलाइन मारी। सैथ रॉलिंस ने शानदार ब्लॉक बस्टर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। टॉप रोप पर चढ़ गए हैं सैथ रॉलिंस लेकिन डॉल्फ ने शानदार ड्रॉप किक मारकर रिंग के बाहर गिरा दिया है। रेफरी ने काउंट शुरु कर दिया है। लेकिन 9 काउंट तक सैथ रिंग में पहुंचे। सैथ ने पहले सुपरकिक और फिर हाई नी मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए।


रॉलिंस फिर रिंग पर चढ़े लेकिन डॉल्फ ने उन्हें गिरा दिया। अब डॉल्फ को टॉप टर्न बकल पर खींच लिया है। दोनों टर्न बकल पर हैं। हैड बट मारकर डॉल्फ को रिंग में गिरा दिया है जबकि स्प्लैश मारकर फिर से सैथ ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। स्कोर अभी 4-3 है और मैच के 6 मिनट बाकी है ।


सैथ जीत के लिए सरी मुमकिन कोशिश कर रहे हैं लेकिन डॉल्फ हार नहीं मान रहे। रॉलिंस ने टॉप रोप से सुपलेक्स मारा उसके बाद एक और सुपलेक्स मार, लेकिन कवर में कोई फायदा नहीं हुआ। मैच के 4 मिनट बचे हैं। अब डॉल्फ ने कवर किया लेकिन सैथ ने किक आउट किया। वहीं रॉलिंस ने मौका देखकर पिन किया। अब स्कोर 4-4 हो गया है। मुकाबले के सिर्फ 3 मिनट बचे हैं।

Advertisement

जीत के लिए दोनों सुपरस्टार्स ने दम लगा दिया है लेकिन हार कोई नहीं मापन रहा । सैथ ने शार्प शूटर में डॉल्फ को पकड़ लिया है। अब सैथ ने यैस लॉक में पकड़ लिया है। डॉल्फ टैप नहीं कर रहे हैं। डॉल्फ किस तरह रिंग के बाहर भाग गए हैं। लेकिन सैथ ने उन्हें पकड़ कर रिंग में पहुंचाया। बस आखिरी पल मैच के बाकी है और स्कोर 4-4 है।


डॉल्फ को सैथ ने सुपरकिक मारी और कवर किया लेकिन मैच का टाइम पूरा हो गया और मैच को रोक दिया गया। रॉलिंस जीस से सिर्फ 5 सेकेंड दूर रहे गए। मैच का स्कोर 4-4 पर ड्रॉ रहा और डॉल्फ ने अपने खिताब को डिफेंड किया। सैथ रॉलिंस खुद पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन ये क्या कर्ट एंगल बाहर आ गए हैं। कर्ट एंगल ने इस मैच के नतीजे को देखते हुए एक्सट्रा टाइम दिया । बेज बजी लेकिन ड्रू मैकइंटायर आए तबी सैथ उन्हें मारने के लिए पहुंचे इतने में डॉल्फ ने जिक जैक मारकर जीत दर्ज की।


विजेता- डॉल्फ जिगलर

It's all said and done... and @HEELZiggler is STILL your #ICChampion!@DMcIntyreWWE #ExtremeRules #IronMan pic.twitter.com/k6eu3DPJ8a

— WWE (@WWE) July 16, 2018

"RING THE BELL!"

There'll be no draw tonight; @RealKurtAngle wants a clear winner to leave #ExtremeRules with the #ICTitle! #IronMan pic.twitter.com/8pLYg3M3qH

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018

All tied up again... and @WWERollins is THIS CLOSE to taking the lead with 1:40 left on the clock!#ExtremeRules #IronMan pic.twitter.com/s0Yh5dgUYk

— WWE (@WWE) July 16, 2018

#ICChampion @HEELZiggler will NOT let go of this lead easily! #ExtremeRules #IronMan pic.twitter.com/3LlncxFJ61

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

Can @WWERollins RECLAIM the lead once again?! @HEELZiggler is in control! #ExtremeRules #IronMan pic.twitter.com/52JnbGfNbN

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

And JUST LIKE THAT we're ALL TIED UP!@HEELZiggler @WWERollins #ExtremeRules #IronMan pic.twitter.com/LNlhNTF3LW

— WWE (@WWE) July 16, 2018

.@WWERollins pulling out ALL the stops to get the first pinfall in this #IronMan Match. #ExtremeRules pic.twitter.com/mHM1xRDf7y

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

When @DMcIntyreWWE sees something he doesn't like, he lets EVERYONE know. #IronMan #ExtremeRules pic.twitter.com/x9td5EqQRx

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

The damage has been done. @WWERollins earns another fall after @DMcIntyreWWE's interference! #IronMan #ExtremeRules pic.twitter.com/2jpMRu4eT7

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018



 एजे स्टाइल्स Vs रुसेव (WWE चैंपियनशिप मैच)


पहले चैलेंजर रुसेव आए उसके बाद चैंपियन एजे स्टाइल्स ने रिंग में एंट्री की। रुसेव ने अटैक करना शुरु कर दिया है। मैच का पहला कवर रुसेव ने किया जिसको स्टाइल्स ने किक आउट किया। मुकाबले में वापसी करते हुए स्टाइल्स ने रुसेव को किक्स का स्वाद चखाया लेकिन तुरंत ही रुसेव ने स्वाइन बस्टर मार दिया।


रुसेव ने अप बॉडी ड्रॉप लगा दिया है। स्टाइल्स की कमर में ऐसा लग रहा है कि चोट आई है। रुसेव एजे के बैक पर अटैक कर रहे हैं। सुपलेक्स लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। स्टाइल्स को रुसेव ने टॉप टर्न बकल पर बैठा दिया है। दोनों ऊपर खड़े हुए लेकिन स्टाइल्स ने किसी तरह खुद को बचाया और रुसेव को रिंग के बाहर किया।


स्टाइल्स ने रुसेव पर पंच मारना शुरु कर दिए हैं और क्लोथालाइन मारकर गिरा दिया । स्टाइल्स ने रिंग कॉर्नर पकर स्प्लैश मार। उसके बाग रिवर्स डीडीटी मारकर रुसेव पर कवर किया। रुसेव ने कमबैक किया है। रुसेव सुसाइड डाइव लगाना चाहते थे कि स्टाइल्स ने फॉर आर्म मार दिया। स्टाइल्स फिनोमिनल पंचट मारने जा रहे थे कि रुसेव बच गए।


अब एजे ने जबरदस्त पंच मारा जबकि रुसेव ने उतना ही शानदार काउंटर किया। एजे स्टाइल्स ने अपने सबमिशन मून में रुसेव को पकड़ लिया है, रुसेव दर्द से चिल्ला रहे हैं, लेकिन किसी तरह रुसेव ने रिंग को पकड़ लिया है। एडन इंग्लिश को मारने के लिए स्टाइल्स बाहर भागे तभी रिंग के बाहर स्टाइल्स को रुसेव वे बेली को बेली मारा और रिंग में सुपरकिक मारकर कवर किया लेकिन 2 तक स्टाइल्स उठ गए।


रुसेव को यकीन नहीं हो रहा है कि वो स्टाइल्स ने किक आउट कैसे किया। रुसेव ने एक बार फिर से किक मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रुसेव अपने सबमिशन में पकड़ना चाहते थे लेकिन चोटिल टांग ने उन्हें धोखा दे दिया है। मैच के दौरान रुसेव को टांग में चोट आई हैं। एडन ने टर्न बकल का कवर हटा दिया है। उसी टर्न बकल पर रुसेव का सिर टकराया। स्टाइल्स ने रुसेव पर छलांग लगा दी है और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। पूरे एरिना में रुसेव डे चैंट्स हो रहा हैं। स्टाइल्स ने एडन इंग्लिश को रिंग के बाहर ड्रॉप किक मारी। स्टाइल्स ने रुसेव को फिनोमिनल फॉर आर्म मारकर जीत दर्ज की। स्टाइल्स ने चैंपियनशिप को 250 दिनों तक अपने पास रखा है। एजे ने 7 नवंबर 2017 को टाइटल जीता था।


विजेता-एजे स्टाइल्स 

#AndStill@AJStylesOrg #WWEChampionship #ExtremeRules pic.twitter.com/lSPLERqXFp

— WWE (@WWE) July 16, 2018

.@AJStylesOrg is showing off his agility against @RusevBUL in the #WWEChampionship Match at #ExtremeRules! pic.twitter.com/VQLDur4rPN

— WWE (@WWE) July 16, 2018

Not so fast, @RusevBUL... #ExtremeRules #WWEChampionship pic.twitter.com/kbkSxY6Frn

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

An ideal way to celebrate #RusevDay. @RusevBUL #ExtremeRules #WWEChampionship pic.twitter.com/mlHBsqVWub

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018

.@AJStylesOrg is showing off his agility against @RusevBUL in the #WWEChampionship Match at #ExtremeRules! pic.twitter.com/VQLDur4rPN

— WWE (@WWE) July 16, 2018



एलेक्सा ब्लिस Vs नाया जैक्स (रॉ विमेंस चैंपियन)


नाया जैक्स की एंट्री हुई हैं , जैक्स के साथ नटालिया आई हैं। जबकि चैंपियन एलेक्सा ब्लिस ने मिकी जेम्स के साथ रिंग में कदम रखा। क्राउड में रोंडा राउजी बैठी हैं। उम्मीद है कि हाई वोल्टजेज ड्रामा देखने को मिल जाएगा। बेल बज गई है और ब्लिस रिंग के बाहर भाग गई। नाया जैक्स को ब्लिस ने केंडो स्टीक से मारा जबकि नाया ने स्टीक को तोड़ दिया।


जेम्स चैंपियन को रिंग के नीचे से सामन दे रही हैं लेकिन जैक्स ने वो सब रिंग में फेंक दिया। अब दोनों रिंग में हैं, जैक्स ने ब्लिस पर स्प्लैश मारा। नाया जैक्स ने ब्लिस को उठाकर ट्रैश केन पर फेंका। ब्लिस अब रिंग में जैक्स पर ट्रैश कैन के धक्कन से अटैक कर रही हैं। ब्लिस ने चेयर को रिंग पोस्ट पर अटका दी है। जैक्स पर ब्लिस ने ड्रॉप किक मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुईं।


ब्लिस का प्लान कामयाब रहा और जैक्स चेयर से टकरा गईं। रिंग के बाहर नटालिया पर मिकी और ब्लिस ने अटैक किया। ये क्या क्राउड से रोंडा राउजी बाहर आ गई हैं और मिकी जेम्स पर अटैक कर दिया है। ब्लिस रिंग के दूसरे कॉर्नर पर खड़ी हैं। ब्लिस भाग रही थी कि रोंडा ने ब्लिस को पकड़ा लेकिन मिकी ने केंडो स्टीक से राउजी पर अटैक किया। ब्लिस अब टॉप रोप से कूदीं लेकिन जैक्स ने पकड़ लिया। तभी जेम्स ने चेयर से अटैक किया। वहीं जेम्स और ब्लिस ने जैक्स को चेयर से मारा फिर ब्लिस ने डीडीटी मारकर जीत हासिल की।


विजेता- एलेक्सा ब्लिस

The #GoddessOfWWE STILL holds the gold! @AlexaBliss_WWE @MickieJames #ExtremeRules pic.twitter.com/rwvsyPpW5J

— WWE (@WWE) July 16, 2018

.@NatbyNature has seen ENOUGH from @MickieJames! #ExtremeRules pic.twitter.com/p6snuvHVDn

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018

Things are about to get ROWDY!!!@RondaRousey #ExtremeRules pic.twitter.com/oh1DHbSBwY

— WWE (@WWE) July 16, 2018

.@NiaJaxWWE makes it look easy. #ExtremeRules pic.twitter.com/bQmahCOYZO

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018



रोमन रेंस Vs बॉबी लैश्ले


इस मुकाबले के लिए रोमन रेंस ने एंट्री की है, हमेशा की तरह रेंस को सिर्फ बू मिल रहा है। बॉबी लैश्ले का म्यूजिक बज गया है और रिंग में पहुंच गए हैं। दोनों के बीच मुकाबला शुरु हो गया है। लैश्ले ने पहले रेंस को उठाकर पटक दिया एक और बार लैश्ले ने अपनी ताकत का नमूना पेश करते हुए रेंस को पटका। ये क्या एक बार फिर से लैश्ले ने सुपलैक्स मार दिया। रेंस ने अब लैश्ले पर पलटवार किया है।


रेंस ने मैच का पहला कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। रेंस ने रिंग के बाहर लैश्ले के ड्रॉप किक मार दी है। लैश्ले को रेंस ने साइड नेक लॉक में पकड़ लिया है। रोमन रेंस ने लैश्ले को रिंग के बाहर फेंक दिया है। रेंस ने रिंग के बाहर बैरीकेड पर लैश्ले को फेंका। लैश्ले पर हावी दिख रहे हैं। रेंस अब स्टील स्टेप्स पर लैश्ले को मारना चाहते थे लेकिन लैश्ले बच गए। लेकिन दूसरी तरफ की स्टील स्टेप्स पर लैश्ले को रेंस ने धक्का दे दिया।रेफरेंस ने स्टील स्टेप्स उठा लिया है और लैश्ले को मारने जा रहे हैं कि लैश्ले ने डिफेंड किया और रेंस को पटक दिया। अब दोनों रिंग में है और लैश्ले ने पहले बैली टू बैली दिया लेकिन रेंस ने काउंटर करते हुए जबरदस्त क्लोथलाइन मारी ।ये क्या लैश्ले ने जबरस्त पावरस्लैम मारकर रेंस को कवर किया लेकिन रेंस ने किक आउट किया।


लैश्ले टॉप रोप पर चढ़ गए हैं और रेंस पर कूद गए। रेंस की हालत खराब है जबकि लैश्ले ने पकड़ बना ली है। रोमन रेंस ने बॉबी लैश्ले को रिंग के बाहर फेंक दिया है। लैश्ले रिंग के अंदर आ रहे थे कि रेंस ने लैग ड्रॉप मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेंस सुपरमैन पंच के लिए तैयार थे कि लैश्ले ने रेंस को स्वाइन बस्टर मार दिया। लैश्ले ने रेंस को अमेरिकन सुपलैक्स लगाकर कवर किया लेकिन रेफरी के 2 गिनते ही रेंस ने किक आउट किया।


लैश्ले अब रेंस को स्पीयर मारने जा रहे थे कि रोमन ने सुपरमैन पंच मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेंस भरोसा नहीं कर पा रहे हैं कि ये कैसे हो गया है। दोनों रिंग के बाहर है और लैश्ले ने रेंस को कमेंट्री टेबल के वहां सुपलैक्स दे दिया। एक बार फिर दोनों रिंग में पहुंट गए हैं। लैश्ले टॉप रोप पर है लेकिन रेंस ने जबरदस्त पंच मार दिया है। रेंस स्पीयर मारने जा रहे थे कि लैश्ले ने रोमन को स्पीयर मारकर जीत दर्ज की।


विजेता-बॉबी लैश्ले 

WHAT A WIN for @fightbobby! #ExtremeRules pic.twitter.com/BqI57SWzob

— WWE (@WWE) July 16, 2018

It's a back-and-forth display of STRENGTH between @fightbobby and @WWERomanReigns at #ExtremeRules! pic.twitter.com/31ZUoATugC

— WWE (@WWE) July 16, 2018

The #BigDog is DOWN! @WWERomanReigns @fightbobby #ExtremeRules pic.twitter.com/OXQEmIjKAd

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

It's a back-and-forth display of STRENGTH between @fightbobby and @WWERomanReigns at #ExtremeRules! pic.twitter.com/31ZUoATugC

— WWE (@WWE) July 16, 2018

A power struggle of sorts... @fightbobby @WWERomanReigns #ExtremeRules pic.twitter.com/5KeFZl6g5C

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018

Dishing out pain... with a smile. @WWERomanReigns #ExtremeRules pic.twitter.com/IUTAmF0FjG

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

Whose yard will it be tonight? #ExtremeRules@fightbobby @WWERomanReigns pic.twitter.com/aFxtB6dV16

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018



डेनियल ब्रायन-केन Vs ब्लजिन ब्रदर्स (स्मैकडाउन चैंपियनशिप मैच)


डेनियल ब्रायन का म्यूजिक बज गया है। स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन ब्लजिन ब्रदर्स रिंग में पहुंच रहे हैं। केन इस मैच के लिए अकेले हैं क्योंकि बैकस्टेज ब्लजिन ब्रदर्स ने केन और ब्रायन पर अटैक किया था। ये मैच अब हैंडीकैप मैच बन गया है। ब्रायन अकेले ही चैंपियनशिप के लिए लड़ रहे हैं। ब्रायन पर ब्लजिन ब्रदर्स ने अटैक किया है लेकिन ब्रायन ने वापसी करते हुए पहले हार्पर को ड्रॉप किक मारी फिर एरिक रोवन को ड्रॉप किक मारकर बाहर किया। हार्पर को ब्रायन ने टॉप रोप से फेंका। ब्रायन ने हार्पर को यैस लॉक लगा दिया है लेकिन रोवन ने हार्पर को बचा लिया।


रिंग के बाहर ब्रायन को स्टील स्टेप्स पर फेंका, जबकि रिंग में रोवन ने स्प्लैश माकर कवर किया। ब्रायन की हालत काफी बुरी दिख रही हैं। ब्लजिन ब्रदर्स बारी बारी ब्रायन पर अटैक कर रहे हैं। रोवन ने बैकब्रेकर मार दिया है। डेनियल ब्रायन ने काउंटर अटैक कर दिया है, डेनियल रिंग के बाहर कूद रहे थे कि रोवन ने पकड़ लिया लेकिन जब रोवन कूदने गए तो ब्रायन हट गए और हार्पर अपने साथी रोवन पर कूदे। ये क्या केन का म्यूजिक बज गया है। केन के एक पैर पर प्लास्टर बंदा हुआ है।


ब्रायन ने केन को टैग कर दिया है और आते ही केन ने ब्लजिन ब्रदर्स को चौकस्लैम मार दिया है। हार्परने केन की चोटिल टांग पर अटैक किया जबकि ब्रायन ने किसी तरह केन से टैग ले लिया है। ब्रायन अब हार्पर को यैस किक्स मार रहे हैं। रोवन के पास टैग है उन्होंने ब्रायन को केन की तरफ ध्काक दिया जबकि ब्रायन पर ब्लजिन ब्रदर्स अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मैच को जीत लिया और अपने टाइटल को डिफेंड किया।


विजेता- ब्लजिन ब्रदर्स 

#AndSTILL your #SDLive #TagTeamChampions... The #BludgeonBrothers! #ExtremeRules pic.twitter.com/Xm0FUjZbO6

— WWE (@WWE) July 16, 2018

Injured or not, @KaneWWE is here to come to the aid of @WWEDanielBryan!#TeamHellNo #ExtremeRules pic.twitter.com/BJlxGSllvq

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018

Injured or not, @KaneWWE is here to come to the aid of @WWEDanielBryan!#TeamHellNo #ExtremeRules pic.twitter.com/BJlxGSllvq

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018

Well, THAT didn't go according to plan. @LukeHarperWWE @ERICKROWAN #ExtremeRules pic.twitter.com/vb8GnMA7w5

— WWE (@WWE) July 16, 2018

#YesLock cinched in, but @WWEDanielBryan is simply outnumbered tonight.#ExtremeRules pic.twitter.com/BtKphbfmu6

— WWE Network (@WWENetwork) July 16, 2018



ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस (स्टील केज मैच)


मिस्टर मनी इन द बैंक ब्रॉन स्ट्रोमैन आ गए हैं। अब डरते हुए केविन ओवंस रिंग में पहुंच रहे हैं। मैच की बेल बजते ही केविन ओवंस केज के बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन स्ट्रोमैन उन्हें मार रहे हैं। स्ट्रोमैन केज से टकरा गए हैं जिसके बाद ओवंस ने सुपरकिक मारी और कैनन बॉल फिर स्प्लैश मारकर कवर किया लेकिन स्ट्रोमैन ने किक आउट किया।


ओवंस गेट से बाहर जाने की कोशिश में थे लेकिन स्ट्रोमैन ने पकड़ लिया। ओवंस को उठाकर स्ट्रोमैन ने केज पर फेंक दिया है। अब ओवंस की हालत खराब है। ओवंस को अब स्टील केज पर फेस बस्ट मार दिया है। ओवंस ने वापसी करते हुए स्टीव ऑस्टिन का मूव स्टनर लगा दिया। ओवंस फिर से बाहर जाने की कोशिश में है लेकिन स्ट्रोमैन ने रोक दिया।


ओवंस ने स्ट्रोमैन को दो सुपरकिक मारी और उनके हाथ पर हथकड़ी लगा दी। अब ओवंस ने स्ट्रोमैन को बुरा तरह मारना शुरु कर दिया है। स्ट्रोमैन ने एक हाथ से ओवंस को चौकस्लैम दे दिया है। स्ट्रोमैन हथकड़ी खोलने में लगे है लेकिन ओवंस केज से बाहर जा रहे हैं, ये क्या स्ट्रोमैन ने हथकड़ी को तोड़ दिया है और अब दोनों केज के ऊपर हैं। स्ट्रोमैन ने केविन ओवंस को केज के ऊपर (लगभग 20 फुट) से नीचे फेंक दिया है। ओवंस सीधा कमेंट्री टेबल पर जाके गिर गए हैं। इस मैच को ओवंस ने जीत लिया है क्योंकि वो केज से सबसे पहले बाहर आए। अब डॉक्टर्स और ऑफिशियल्स बाहर आ गए हैं। ये पहले मौका नहीं है जब कोई ऊपर से गिरा है। इससे पहले मैनकाइंड और रिकीशी को अंडरटेकर ऐसे केज के ऊपर से गिरा चुके हैं।


विजेता- केविन ओवंस

After being thrown off of the top of the #SteelCage by @BraunStrowman, @FightOwensFight leaves in a stretcher.#ExtremeRules #SteelCageMatch pic.twitter.com/VuVaxS0HTj

— WWE (@WWE) July 16, 2018

.@FightOwensFight sent CRASHING from the top of the #SteelCage, courtesy of @BraunStrowman!!#ExtremeRules #SteelCageMatch pic.twitter.com/xeseJIR8z0

— WWE (@WWE) July 16, 2018

Just as @FightOwensFight thinks he is able to escape, @BraunStrowman has other plans in mind at #ExtremeRules! pic.twitter.com/qK9tlbECEP

— WWE (@WWE) July 16, 2018

As far as @BraunStrowman is concerned, there's NO escape for @FightOwensFight.#ExtremeRules #SteelCageMatch pic.twitter.com/EX2wgpwdo8

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

When you see an opportunity to target @BraunStrowman, you TAKE it! @FightOwensFight #ExtremeRules #SteelCageMatch pic.twitter.com/GleAOjO3gF

— WWE (@WWE) July 16, 2018



जैफ हार्डी Vs शिंस्के नाकामुरा (US चैंपियनशिप मैच)


जैफ हार्डी की धमाकेदार एंट्री हो गई है, जैफ को क्राउड ने काफी सपोर्ट किया, वहीं शिंस्के नाकामुरा आ गए हैं। रेफरी ने बेल्ट दिखाई लेकिन रिंग बजने से पहले नाकामुरा ने जैफ को लो ब्लो मार दिया है। जैफ की हालत खराब है लेकिन रेफरी ने मैच को शुरु किया। तभी नाकामुरा ने किनशासा मारकर मैच को जीत लिया। शिंस्के नाकामुरा अब नए US चैंपियन बन गए हैं। सिर्फ 3 से 4 सेकेंड के अंदर नाकामुरा जीत गए। ये क्या रैंडी ऑर्टम की वापसी हो गई हैं। नाकामुरा को देखकर नाकामुरा भाग गए हैं और कमेंट्री टेबल पर चढ़ गए हैं। ये क्या रैंडी ने भी जैफ को आकर मारा। जैफ की हालत काफी खराब है।


विजेता-शिंस्के नाकामुरा

A wild VIPER has emerged! @RandyOrton #ExtremeRules pic.twitter.com/wNpwbOxSeT

— WWE (@WWE) July 16, 2018

#AndNEWWWW #USChampion... @ShinsukeN! #ExtremeRules pic.twitter.com/rUWQYFuHuo

— WWE (@WWE) July 16, 2018

Classic @ShinsukeN. ? #ExtremeRules pic.twitter.com/AnjS9jVrKJ

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 16, 2018

#USChampion @JEFFHARDYBRAND defends his gold against @ShinsukeN RIGHT NOW at #ExtremeRules! pic.twitter.com/6rWlVMWbC5

— WWE Network (@WWENetwork) July 15, 2018



असुका Vs कार्मेला (स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप)


असुका रिंग में पहुंच गई हैं। अब चैंपियन कार्मेला आई हैं उनके साथ जेम्स एल्सवर्थ ने कदन रखा है। आपको बता दें कि एल्सवर्थ को शार्क केज में बंद होना पड़ेगा। कार्मेला ने असुका पर अटैक किया जबकि जेम्स ने शार्क केज से चैन फेंकी। हालांकि की रेफरी ने उस चैन को बाहर कर दिया है। अब कार्मेला के पास स्प्रे पहुंचा लेकिन असुका ने अटैक कर दिया हैं। कार्मेला को असुका लॉक में पकड़ लिया है लेकिन किसी तरह उन्होंने रिंग को पकड़ा।


असुका अब रिंग के बाहर कार्मेला को मार रही हैं जबकि शार्क केज को खोल कर जेम्स बाहर निकले लेकिन उनका पैर फंस गया है। इसका फायदा असुका उठा रही हैं। असुका ने जेम्स को मारना शुरु कर दिया हैं। ऑफिशियल्स बाहर आए है और जेम्स का केज ठीक कर रहे हैं। ये क्या पीछे से कार्मेला आईं और उन्होंने असुका को केज पर धक्का दिया और पिन करके मैच को जीत लिया। कार्मेला तो वहां से चली गई हैं लेकिन असुका ने अपना सारा गुस्सा जेम्स एल्सवर्थ पर निकाला।


विजेता-कार्मेला 

THIS is what happens when you get in between @WWEAsuka and the #SDLive #WomensTitle. #ExtremeRules pic.twitter.com/20ZKZtDq32

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 15, 2018

? + ? + ? = @CarmellaWWE#ExtremeRules pic.twitter.com/UYsWODkUOf

— WWE (@WWE) July 15, 2018

The #SharkCage is on the move. ?⬆️

See ya later, @realellsworth. #ExtremeRules pic.twitter.com/8oFvQTvtMo

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 15, 2018



बैकस्टेज


कर्ट एंगल से साफ शब्दों में बोल दिया है कि अगर लैसनर अपने टाइटल के लिए लड़ना नहीं चाहते हैं तो उनसे टाइटल वापस ले लिया जाएगा या फिर कड़ी कार्यवाही होगी।

ATTENTION: @HeymanHustle#RAW GM @RealKurtAngle has just given YOUR CLIENT #UniversalChampion @BrockLesnar an ultimatum regarding the #UniversalTitle!!! #ExtremeRules pic.twitter.com/g4K2QEMiSk

— WWE (@WWE) July 15, 2018



फिन बैलर Vs बैरन कॉर्बिन


फिन बैलर का म्यूजिक बज गया है और उन्होंने रिंग में एंट्री कर ली है। बैरन कॉर्बिन भी रिंग में आ गए हैं। कॉर्बिन ने शुरुआत से फिन बैलर पर पकड़ बना ली है। बैरन ने बैलर को साइड नैक लॉक में पकड़ लिया है। बैलर ने वापसी की कोशिश की लेकिन कॉर्बिन ने अपनी रफ्तार दिखाते हुए फिन को जबरदस्त क्लोथलाइन मारी। फिन बैलर रिंग के ऊपर कूदना चाहते थे कि कॉर्बिन ने थप्पड़ मारकर गिरा दिया।


फिन ने वापसी करते हुए पहले ड्रॉप किक मारी उसके बाद क्लोथलाइन मार दिया है। बैलर रिंग के ऊपर है लेकिन कॉर्बिन ने उन्हें गले से पकड़ा और चोकस्लैम बैक ब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। बैलर स्विंग ब्लैड लगाया और रिंग के ऊपर से कूदने जा रहे है कि बैरन ने उन्हें धक्का दिया। ये क्या फिन बैलर ने अच्छा मौका देखकर बैनर कॉर्बिन को रोल पिन करके मैच को जीता लिया।


विजेता- फिन बैलर


Sweet, sweet VICTORY for @FinnBalor tonight! #ExtremeRules pic.twitter.com/oZMJEuNFdb

— WWE (@WWE) July 15, 2018

#Constable @BaronCorbinWWE is looking to LAY DOWN THE LAW to @FinnBalor on #ExtremeRules! pic.twitter.com/XtHAzIp2d0

— WWE (@WWE) July 15, 2018



 मैट हार्डी - ब्रे वायट Vs बी- टीम (कर्टिस एक्सल और बौ डैलास) रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच


एक्सट्रीम रूल्स का ये पहला मैच है। चैंपियंस मैट और ब्रे ने पहले एंट्री की है। अब बी टीम ने रिंग में कदम रखा है। मैट और डैलास ने मैच का आगाज किया। मैट ने रिंग पोस्ट पर मारना शुरु किया है जबकि लैग ड्रॉप मारकर कवर किया, लेकिन किक आउट हुए। ब्रे वायट को टैग मिल गया है (ब्रे वायट सुपरस्टार बौ डैलास के बड़े भाई हैं)। डैलास ने भाई के खिलाफ लड़ना पसंद नहीं किया और कर्टिस को टैग दिया है।


ब्रे वायट ने हैड बट मारकर कर्टिस को गिराया, कर्टिस ने वापसी को कोशिश की है। हार्डी अब रिंग में पहुंच गए हैं। कर्टिने एक्सल पर हार्डी ने कवर किया लेकिन दो तक उन्होंने अपने कंधे उठा लिए। अब बी टीम ने मैच पर कंट्रोल बनाते हुए हार्डी पर अटैक कर दिया है। डैलास को को टैग मिला है और उन्हें हार्डी पर अटैक के साथ कवर भी किया, लेकिन हार्डी ने हार नही मानी। बी टीम एक दूसरे को टैग कर रही है। ये क्या एक अच्छा मूव लगाकर मैट ने अपने साथ ब्रे को टैग कर दिया है। वायट ने पूरे रिंग को खाली कर दिया है।


अब ब्रे वायट और मैट हार्डी दोनों रिंग में है और बौ डैलास को मारने जा रहे हैं। लेकिन कर्टिस एक्सल ने दखल दिया जबकि मैट को ब्रे वायट ने ऊपर बौ डैलास ने धक्का दिया। जिसके बाद ब्रे वायट रिंग के बाहर गिर गए और बौ डैलास ने अपना फिनिशिंग मूव मैट को लगाकर मैच जीत लिया। बौ डैलास और कर्टिस एक्सल अब रॉ के नए टैग टीम चैंपियन बन गए हैं।


विजेता- बी टीम (बौ डैलास और कर्टिस एक्सल)

Read it and weep. #AndNew@TheBoDallas @RealCurtisAxel #ExtremeRules pic.twitter.com/zfhMt0yRK5

— WWE Network (@WWENetwork) July 15, 2018

With the #Raw Tag Team Championship on the line, @MATTHARDYBRAND and @WWEBrayWyatt are looking to DELETE @TheBoDallas and @RealCurtisAxel's chances at #ExtremeRules! pic.twitter.com/hZKTnf7GPI

— WWE (@WWE) July 15, 2018

If there's one thing that @MATTHARDYBRAND wants to do tonight, it's...

...DELETE! DELETE! DELETE!#ExtremeRules pic.twitter.com/RX6470SenD

— WWE Universe (@WWEUniverse) July 15, 2018

The #DeletersOfWorlds are HERE! @WWEBrayWyatt @MATTHARDYBRAND #ExtremeRules pic.twitter.com/RO14pgImL3

— WWE Network (@WWENetwork) July 15, 2018



किक ऑफ मैच में द न्यू डे का सामना सैनिटी से हुआ। इस मुकाबले को सैनिटी से जीता।


It's absolute pandemonium in the #TablesMatch between #TheNewDay & #SAnitY at the #ExtremeRules kickoff show! pic.twitter.com/GYfkI6boyj

— WWE (@WWE) July 15, 2018



एंड्राडे अल्मास ने किक ऑफ मैच में सिनकारा को हराया


#ElIdolo @AndradeCienWWE & @Zelina_VegaWWE are all ??? after that W! #ExtremeRules pic.twitter.com/4FOTeFx4qP

— WWE (@WWE) July 15, 2018



नमस्कार एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस बार का ये पीपीवी काफी शानदार होने वाला है क्योंकि इसमें कई बड़े मैच को बुक किया गया है। ये पीपीवी भी दोनों ब्रांड का होगा। पीपीवी में कुल सात चैंपि यनशिप मैच होने हैं , जिसमें दोनों ब्रांड के टैग टीम चैंपियनशिप, विमेंस चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप शामिल है।


सिर्फ ब्रॉक लैसनर की यूनिवर्सल चैंपियनशिप को इसका हिस्सा नहीं बनाया गया है। जबकि दो सिंगल्स मैच, एक स्टील केज और दो किक ऑफ मैच होंगे। कुल मिलाकर 12 मैच होने वाले हैं।

#ExtremeRules will either be the best or worst #RusevDay yet. It's all up to #WWEChampion @AJStylesOrg & @RusevBUL... https://t.co/E9582BVe4r pic.twitter.com/bInG1a3blx

— WWE (@WWE) July 15, 2018

Tonight, for the first time ever, @WWERomanReigns will go one-on-one with @fightbobby! #ExtremeRules https://t.co/UUGHRqE79g pic.twitter.com/Tculfdn3sR

— WWE (@WWE) July 15, 2018
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Advertisement
Fetching more content...