Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 1 जनवरी 2018

FEATURED COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

ब्रॉक लैसनर और उनके एडवोकेट पॉल हेमन रिंग में आ गए हैं। हेमन: रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। अगर स्ट्रोमैन ने केन को पिन किया या केन ने स्ट्रोमैन ने को टाइटल तो ब्रॉक लैसनर को ही लूज करना पड़ेगा। हालांकि इस बार भी जीत ब्रॉक लैसनर की ही होगी, क्योंकि उन्हें हराना बहुत ही मुश्किल है। लैसनर एक साथ कितने भी सुपरस्टार्स को हरा सकते हैं। ब्रॉक लैसनर किसी से नहीं डरते, लैसनर आसानी से मॉन्स्टर्स को हरा देंगे। केन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। केन ने ब्रॉक लैसनर को चोकस्लैम दे दिया। लैसनर एक दम खड़े हो गए हैं और उन्होंने केन को बाहर का रास्ता दिखाया। इस बीच पूरा रोस्टर इन दोनों को अलग करने आ गया है। ऑफिशियल्स ने आकर केन और लैसनर को अलग किया।
Advertisement

फिन बैलर, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज vs इलायस और मिजटूराज

यह पहला मौका है जब फिन बैलर, ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन को एक साथ टैग टीम मैच में देखा जा रहा है। इलायस ने इस मैच में अपनी पकड़ बनाई हुई है। यह मैच ज्यादा देर नहीं चला, लेकिन बुलट क्लब के तीनों मेंबर ने शानदार तालमेल दिखाया और अंत में टीम के रूप में शानदार जीत दर्ज की।

फिन बैलर, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज की जीत।


सेड्रिक एलेक्जेंडर और गोल्डस्ट vs ड्रू गुलक और आरिया डेवारी

इस मैच से पहले गुलक और डेवारी ने बताया कि बीमार होने के कारण एंजो रॉ में क्रूजरवेट चैंपियनशिप को डिफेंड नहीं कर पाएंगे। सेड्रिक के मैच की मांग करने के बाद फैंस को टैग टीम मैच देखने को मिला। गोल्डस्ट ने इस मैच के साथ 205 डिवीजन में डेब्यू किया। एक छोटे से मैच में जीत सेड्रिक एलेक्जेंडर और गोल्डस्ट की टीम की हुई। गोल्डस्ट और सेड्रिक एलेक्जेंडर की जीत। 

रोमन रेंस vs समोआ जो (आईसी चैंपियनशिप)

इस मैच में रोमन रेंस के ऊपर ज्यादा दबाव है, क्योंकि अगर रेंस डिसक्वालिफाय हुए, तो उन्हें टाइटल को गंवाना पड़ सकता है। रेंस शुरूआत से ही काफी सतर्क नजर आ रहे हैं, वो कोई भी रिस्क नहीं लेने चाहते। समोआ जो ने रेंस के ऊपर अटैक करना जारी रखा हुआ है। इतिहास को देखा जाए, तो जो का पलड़ा रेंस के ऊपर भारी है। हालांकि देखना होगा कि क्या रेंस इस रिकॉर्ड को बदल पाएंगे। रेंस काफी दिक्कत में नजर आ रहे हैं। जो उनको ऊपर आने का कोई मौका नहीं दे रहे हैं। जो अब कॉर्नर में ले जाकर रेंस को पंच मार रहे हैं, आईसी चैंपियन रिंग में बिल्कुल बेबस नजर आ रहे हैं। इस मैच में पूरी तरह से जो का डोमिनेंस देखने को मिल रहा है। जो लगातार इस मैच में रेंस के बाएं आर्म पर अटैक बनाया हुआ है। रेंस ने आखिरकार इस मैच में पलटवार किया वो पिन करने के काफी करीब आए, लेकिन जो ने किकऑउट किया। इस बीच जो ने एक जबरदस्त मूव लगाकर रेंस को रिंग के बाहर फेंक दिया। जो और रेंस दोनों ही रिंग के बाहर हैं। दोनों सुपरस्टार्स काउंट आउट होते हुए बचे। एक बार फिर इन दोनों के बीच का एक्शन रिंग में पहुंच गया है और साथ ही में जो ने अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। रेंस ने खुद को संभाला और वो पलटवार के मूड में आ गए हैं। वो काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। रेंस सुपरमैन पंच देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जो खुद ही रिंग के बाहर निकल गए। इस बीच रेंस ने रिंग के बाहर जो को मारने की कोशिश की, लेकिन जो ने एक शानदार मूव लगा दिया। अब एक्शन रिंग के बाहर चल रहा है। रेंस ने जो को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। रोमन ने अब रिंग के बाहर ही जो को सुपरमैन पंच दे दिया, अब रिंग में जाकर रेंस ने जो को एक और सुपरमैन पंच दे दिया। जो ने रेंस को रेफरी में दे मारा और वो लगभग डिसक्वालिफाय हो गए थे, लेकिन वोे बच गए। जो ने इसके बाद रेंस को अपना मूव लगाया, लेकिन रेंस ने किकऑउट कर दिया। जो ने रेंस को कोकिना क्लच दे दिया, लेकिन रेंस ने जो को स्पीयर देते हुए जो को पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। रोमन रेंस की जीत 
बैकस्टेज फिन बैलर ने कर्ट एंगल को बताया कि वो भी रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होने वाले हैं। इसके अलावा मिजटूराज और इलायस के खिलाफ होने वाले मैच में मेरे पार्टनर होंगे द क्लब।

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs राइनो

ब्रॉन स्ट्रोमैन गुस्से में रिंग में आए। उन्होंने आते ही राइनो के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया। हालांकि इस बीच उन्होंने हीथ स्लेटर को भी रिंग में आने के लिए कहा। हीथ स्लेटर और राइनो ने कुछ समय के लिए स्ट्रोमैन के ऊपर अटैक जरूर किया, लेकिन मॉन्स्टर अमंग मैन ने जल्द ही वापसी करते हुए राइनो को जबरदस्त पावरस्लैम देकर इस मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद स्ट्रोमैन ने स्लेटर और राइनो को एक बार फिर दमदार पावरस्लैम दिया। स्लेटर और राइनो के पास इसका कोई भी जवाब नजर नहीं आया, वो बस रिंग में बेबस नजर आए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन की जीत


एलेक्सा ब्लिस vs असुका

बैकस्टेज एलेक्सा ब्लिस नाया जैक्स को उनके साथ रहने के लिए कह रही थीं, लेकिन वो एंजो को देखने के लिए वहां से चली गई। असुका और ब्लिस के बीच मैच की शुरूआत हो गई है।  ब्लिस पूरी से बैकफुट पर नजर आ रही हैं। असुका ने मैच में अपनी पकड़ बना रखी है। ब्लिस बार-बार रिंग के बाहर जा रही हैं। एलेक्सा ब्लिस ने आखिरकार मैच में वापसी करते हुए असुका को अपने मूव में फंसाया था, अब ब्लिस ने असकुा के ऊपर हमला करना शुरू कर दिया है। वो रिंग में पूर्व nxt विमेंस चैंपियन को बुरी तरह से मार रही हैं। मेन रोस्टर में आने के बाद असुका को पहली बार इतनी कड़ी टक्कर मिली है। ब्लिस ने अबतक इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्लिस ने असुका को थप्पड़ मार दिया है। असुका को काफी गुस्सा आ गया है और उन्होंने विमेंस चैंपियन को ड्रॉपकिक दे दी है। असुका ने ब्लिस को अपने सबमिशन में फंसाते हुए उन्हें टैप कराया और एक शानदार जीत दर्ज की।

असुका की जीत।


Advertisement

अपोलो क्रूज vs ब्रे वायट

ब्रे वायट पहले से ही रिंग में मौजूद हैं, अब क्रूज भी रिंग में आ गए हैं। वायट अपने अनुभव को दिखाते हुए क्रूज के ऊपर दबाव बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वायट काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। इस बीच क्रूज ने एक शानदार मूव ब्रे को लगाया। क्राउड इस समय डिलीट-डिलीट चैंट कर रहा है। ब्रे ने पलटवार कर लिया है और वो टाइटस वर्ल्ड वाइड के सामने ही क्रूज को मार रहे हैं। इन दोनों के बीच एक शानदार मैच देखने को मिल रहा है, खासकर अपोलो क्रूज का प्रदर्शन। इस बीच क्रूज ने रिंग क बाहर वायट के ऊपर जबरदस्त मूव लगा दिया है। हालांकि ब्रे वायट ने एक बार फिर वापसी करते हुए अपोलो को सिस्टर एबीगेल देकर इस मैच को अपने नाम किया।

ब्रे वायट की जीत


सिजेरो vs जेसन जॉर्डन

रॉलिंस के बाहर जाते ही सिजेरो ने पीछे से जॉर्डन के ऊपर हमला कर, उन्हें रिंग से बाहर किया। अब इन दोनों के बीच एक्शन रिंग में पहुंच गया है। जॉर्डन रिंग के कॉर्नर में ले जाकर सिजेरो को मार रहे हैं, लेकिन सिजेरो भी जॉर्डन के ऊपर पूरा अटैक कर रहे हैं। शेमस ने मैच में दखल देने की कोशिश की और इस बीच ऐसा लग रहा है कि जॉर्डन के पैर में चोट लग गई है, वो दर्द में नजर आ रहे हैं। सिजेरो भी उनके पैर पर ही हमला कर रहे हैं। सिजेरो इस समय जॉर्डन के दर्द को और बढ़ाने का काम कर रहे हैं। पूरे मैच के दौरान अबतक सिजेरो ने जॉर्डन के बाएं पैर पर हमला बनाया हुआ है। जॉर्डन ने आखिरकार मैच में वापसी की और सिजेरो के ऊपर दबाव बनाया। हालांकि इस बीच रिंग के बाहर रॉलिंस ने शेमस के ऊपर अटैक कर दिया और इसका फायदा जॉर्डन ने रिंग में उठाया और सिजेरो के ऊपर अपना मूव लगाते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

जेसन जॉर्डन की जीत


कर्ट एंगल का सैगमेंट

रिंग में आने से पहले रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल और एलेक्सा ब्लिस के बीच बातचीत देखने को मिली। एलेक्सा ब्लिस रॉ में असुका के साथ होने वाले मैच को लेकर नाराज नजर आई। हालांकि एंगल ने उन्हें मैच के ऊपर ध्यान देने के लिए कहा और वो रिंग की तरफ आ गए। कर्ट एंगल: आप सभी को नए साल की शुभकामनाएं। 16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होंगे। इसके अलावा विमेंस रंबल मैच में भी 30 सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगी और इसमें भी वो ही नियम लागू होंगे जोकि मेंस रंबल मैच में होते हैं। सिजेरो और शेमस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रहे हैं: द बार: एंगल तुमने अपने बेटे को चैंपियनशिप मैच गिफ्ट में दे दिया। वो साफ तौर पर गलत था। जेसन जॉर्डन टैग टीम चैंपियन के लिए मैच को डिजर्व नहीं करते। हमें हमारा रीमैच चाहिए। एंगल: मेरे एलान के बिना इस मैच का एलान नहीं हो सकता। जेसन जॉर्डन का म्यूजिक बजा और वो अकेले ही रिंग में आ रहे हैं। जॉर्डन: अगर मैं डिजर्व नहीं करता, तो मैं रॉ टैग टीम चैंपियन कैसे बना। मुझे यह मौका मेरे काम को देखते हुए मिला है। एंगल : मैं जॉर्डन और सिजेरो के बीच मैच का एलान करता हूं। सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो गुस्से में रिंग में आ रहे हैं। रॉलिंस: तुम अकेले ही चैंपियन नहीं हो। मैं तुम्हारा पार्टनर हूं और तुम्हें इस बात की इज्जत करनी चाहिए। मैं इस मैच के दौरान रिंग के पास रहूंगा और तुमको हारते हुए देखना चाहूंगा।
नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। साल 2018 की पहली रॉ बेहद खास होने वाली है, एक तो बीस्ट ब्रॉक लैसनर इस एपिसोड का हिस्सा बनेंगे और इसके अलावा रोमन रेंस को भी आईसी चैंपियनशिप को समोआ जो के खिलाफ डिफेंड करना होगा। इस मैच की  खाkrस बात होगी कि अगर रेंस डिसक्वालिफाय होते हैं, तो उन्हें चैंपियनशिप को गंवाना पड़ेगा। इसके अलावा रॉयल रंबल के लिए भी और भी नामों का एलान हो सकता है। रॉ में पहली बार विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस और असुका के बीच भी मैच देखने को मिलेगा। रॉलिंस और जॉर्डन का टैग टीम चैंपियन बनने के बाद तालमेल भी रॉ में देखने लायक रहेगा। Published 02 Jan 2018, 06:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit