Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स लाइव: 12 दिसंबर 2016

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 13 Dec 2016

ट्रिपल थ्रैट टैग टीम चैंपियनशिप मैच

पहले न्यू डे क एंट्री हुई, उसके बाद यूनिवर्सल चैंपियन ओवंस और जैरिको की, फिर सैथ रॉलिंस और उनके बाद यूएस चैंपियन रोमन रेंस की,रॉलिंस और जैवियर के बीच मैच शुरु हुआ, अब सैथ ने रोमन को टैग किया तो जैवियर ने बिग ई को ,बिग ई ने रोमन को रिंग से बाहर कर दिया।

क्रिस जैरिको मे अचानाक से रोमन से टैग ले लिया और और रिंग कॉर्नर पर बिग ई को मार रहे है । अब ओवंस रिगं में आ गए है और रिंग कॉर्नर में स्पियर मार रहे है । ओवंस और जैरिको एक दूसरे को टैग कर रहे है और लगातार बिग ई को मार रहे है , ओवंस ने बिग ई को सुपलेक्स देने की कोशिश की लेकिन बिग ई ने पलटवार किया और जैवियर को टैग किया।

जैवियर ने ओवंस पर कवर किया लेकिन केविन ने किक आउट कर दिया। अब ओवंंस जैवियर को लेकर टॉप रोप से सुपलेक्स देने की कोशिश में है लेकिन जैरिको बीच में आ गए वहीं अब सैथ रॉलिंस भी सुपलेक्स देने की कोशिश में है अब 4 सुपरस्टार टॉप रोप पर है लेकिन बिग ई और रोमन ने सभी को एक साथ पवारबॉम्ब दे दिया।

अब ओवंस बुरी तरह जैवियर को रिंग में मार रहे हैं। अब ओवस ने जैरिको को टैग किया तो जैवियर ने बिग ई को, रिंग में आते ही बिग ई ने जैरिको को सुपलेक्स देना शुरु कर दिया है , अब रॉलिंस रिंग में है पहले सैथ ने बिग ई को बाहर किया फिर जैरिको पर सुसाइड डाव लगाई।

जैरिको और रोमन रिंग में है ,रोमन ने पवारबॉम देकर जैरिको को कवर दिया लेकिन जैरिको ने किक आउट कर दिया वहीं अब ओवंस को रिंग साइड पर सुपरमैन पंच मारा, अब जैवियर और रोमन रिंग में है और जैवियर पूरी तरह से रेंस पर हावी है। लेकिन  सैथ ने रेंस से टैग लिया और जैवियर को मारने लगे वहीं अब जैरिको ने जैवियर को समरस्लॉट मरकर कवर की कोशिश की लेकिन किक आउट हो गए।

जैरिको ने जैवियर को सबमिशन मुव दे दिया है लेकिन जैवियर ने अब किक आउट कर दिया है। जैरिको और ओवंस ने मिलकर जैवियर को किक आउट कर दिया है लेकिन सैथ ने बैच को बचाया। सैथ ने कवर के वक्त ओवंस को जैरिको के उपर धक्का दे दिया , जिसके बाद दोनोंं में  लड़ाई हो हो गई, लेकिन सैथ ने जैरिको को पैडीग्री दे दी लेकिन बिगई ने रिंग के बाहर से सैथ को खिंच लिया और जैवियर ने जैरिको को पिन कर मैच जीता। इस जीत के साथ न्यू डे अपना टाइटल बचाया और इतिहास रचा।

मैच खत्म हो चुका है लेकिन जैरिको और ओवंस की रिंग में लड़ाई हो रही है जैरिको रिंग से बाहर चले गए लेकिन रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन ओवंस को स्पियर मार कर गिरा दिया दोनों बेल्ट हाथ में लेकर रोमन ओवंस को देख रहे है। इसी शानदार मैच के साथ आज के रॉ एपिसोड का अंत होता है।
सैमी और जिंदर महल का मैच सैमी रिंग में एंट्री कर चुके हैं , सैमी, महल पर आते ही पंच मार रहे है लेकिन एल्बो मार कर सैमी ने महर को गिरा दिया, सैमी ने रिंग कॉर्नर पर महल को सुपलेक्श मारा उसके बाद फिनिशिंग मुव मार कर महल पर जीत हासिल की। मैच के बाद मिक रिंग में आ गए हैं फोले- मैंने, डेनियल ब्रायन से बात की है वो तुम्हें स्मैकडाउन में लेने को तैयार है। तुम्हें बस यहां साइन करना है। सैमी-क्या तुम मुझे स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच देने को तैयार हो ?  फोले -नहीं, मैं तुम्हें स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच नहीं देने वाला, लेकिन तुम जानते हो तुम्हारी जगह किस को हमने रॉ में साइन किया है, एमैलीना को। सैमी-मुझे सिर्फ स्टोमैन चाहिए ,सिर्फ स्ट्रोमैन फोले. ओके -ओके तुम्हें स्ट्रोमैन के खिलाफ रोडब्लॉक में मैच मिलता है क्योंकि मैंने स्मैकडाउन के साथ कोई सौदा नहीं किया है, अब मैं तुम्हें मौका दे रहा हूं सभी को गलती साबित करने का।
रुसेव का सैगमेंट लाना रिंग में आ चुकी है उसके बाद लाना ने रुसेव को बुलाया रुसेवा का म्यूजिक बजा और उनकी एंट्री हुई। रुसेव के आते ही सभी उन्हें woow करने लगे है, रुसेव बोल रहे है मैन कई अमेरिकन को रिंग में हराया है और उनके सामने सभी गार्बेज है। एंजो और लाना का पूरा किस्सा दिखाने को कह रहे है, रुसेव पूछ रहे है कि क्या सभी वो देखने को तैयार है अब स्क्रीन पर रुसेव और एंजो की फाइट दिखाई जा रही है। लाना बोल रही है कि क्या आपको लगता है कि मैं एंजो के साथ कोई रिश्ता बनाउंगी वो तो बस मेरा प्लान था। दोनों बोल रहे है कि वो उन्हें पूरी तरह बर्बाद कर देंगे लेकिन तभी बिग कैस आ गए है और बोल रहे है कि एंजो घर पर चोट से उबर रहे है , पिछली बारी तुमने उसे हॉटेल में मारा था लेकिन मैं एंजो नहीं हूं मैं तुम्हे यहीं मारुंगा दोनों के बीच लड़ाई शुरु हो गई है, रिंग साइड दोनों एक दूसरे को मार रहे है, रुसेव बिग कैस का सिर रिंग पोल पर मारके चले गए।
बेली vs एलिसा बेली की एंट्री हो रही है, अब एलिसा फॉक्स की एंट्री हई, दोनों रिंग में आ चुके हैं। बेली ने मैच के शुरुआत मे ही पहला पिन लिया लेकिन बेली नाकाम रही, एलिसा ने बिग लेग मार कर बेली पर कवर लेने की कोशिश की। लेकिन बेली ने आसानी से जीत इस फाइट को जीत लिया।
बैकस्टेज मिक फोले के साथ सैथ और रोमन मिकी फोले ने रोमन और सैथ को एक बड़ा मैच दिया, पहले द न्यू के खिलाफ क्रिस और ओवंस का टैग टीम चैंपियनशिप मैच होना था ,लेकिन अब ट्रिपल थ्रैट मैच होने वाले है जिसमे न्यू डे के खिलाफ क्रिस और ओवंस के साथ रोमन और सैथ भी होंगे।
क्रूजरवेट डिवीजन मैच: टीजे पर्किंस vs कैंड्रिक टीजे की एंट्री हुई उसके बाद कैनड्रीक की ,टीजे पूरे मैच में कैनड्रीक पर एक के बाद एक मुव मार रहे है, टीजे ने क्लोजलाइन देकर कैनड्रीक को रिंग से बाहर कर दिया है,और अब टॉप रोप से कैनड्रीक पर कुद गए है। ब्रेक आगया है जल्द वापसी करते हैं , ब्रेक के बाद कैनड्रीक ने टीजे पर सबमिशन की कोशिश की लेकिन टीजे ने ड्रॉप किक के बाद पिन किया लेकिन कामयाब नहीं हुए, लेकिन कैनड्रीक ने फिनिशिंग मुव मार कर आसनी से टीजे को पिन डाउन कर दिया।
सैथ रॉलिंस का सैगमेंट सैथ रॉलिंस की एंट्री हो गई है और फैंस का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। रॉलिंस अपना शो रॉलिंस रिपोर्ट शो करने जा रहा हैं। सैथ- मैंने पिछले हफ्ते भी बोला था और आज भी बोल रहा हूं कि मुझे ट्रिपल एच चाहिए। हालंकि ये बात किसी के समझ नहीं आ रही है पिछले हफ्ते केविन इस बात पर बाहर आगए थे, केविन से याद आया कि उनकी और क्रिस की दोस्ती कैसी चल रही है, मैं जानना चाहता हूं कि रोडब्लॉक में मेरा मैच क्रिस जैरिको के खिलाफ होगा या फिर क्रिस और केविन के साथ होगा, चलिए सभी जवाब के लिए मैं अपने शो में अपने गेस्ट को बुला लेता हूूं। ओवंस की एंट्री हुई ओवंस -मैं किसी भी बात जवाब नहीं देना चाहता हूं लेकिन एक बात कहना चाहता हूं। सैथ-हमें बस ये जानना है कि तुम दोनों की दोस्ती कैसे चल रही है। ओवंस-तो ये बता दूं की रोमन के खिलाफ क्रिस मेरे साथ होंगे और तुम्हारे खिलाफ मैच में मैं उनके साथ । मैने स्टेफनी से बात की है कि वो न्यू डे के खिलाफ  एक और टैग मैच रखें, जिसके लिए स्टेफनी ने मंजूरी दे दी है। क्रिस जैरिको की एंट्री हो गई है  क्रिस-ओवन क्या  तुम पागल हो , मेरी लास्ट फाइट में मैंने तुमसे क्या कहा था उसके बाद तुम्हें लगता है कि मैं तुम्हारा पार्टनर रहुंगा। ओवंस-क्रिस जरा सोचों हम दोनों एक इतिहास बना सकते है न्यू डे को हराकर और रॉ पर रुल कर सकते है। क्रिस और रॉलिंस के बीच बेहस हो रही है और क्रिस सैथ से रिंग में लड़ने जा रहे है ,ओवंस भी उनके साथ है, जैरिको और ओवंस दोनों सैथ को रिंग के बाहर मार रहे है, सैथ को बैरीगेटर पर दोनों ने फैंका, रोमन की एंट्री हो गई है , रोमन ने आते ही दोनों को मारना शुरु कर दिया, लेकिन क्रिस और ओवंस ने रोमन को पकड़ लिया अब चारों एक दूसरे से लड़ रहे है, सैथ क्रिस को पैडीग्री मार ही रहे थे कि ओवंस ने उन्हें बचा लिया और वहां से ले गए।
क्रूजरवेट डिवीजन मैच: आरिया डेवारी vs लिंसे डोराडो डारोडो ने आते हरी क्रॉसबॉडी कवर दिया, जिसके जवाब में एरिया ने क्लोजलाउन दिया लेकिन मैच के बीच में जैक गैलेहर आए है, जैक बोल एरिया डेवरी को गालियां दे रहे है,मैच को रद्द करना पड़ा डिवारी और जैक बीच हाथापाई शुरु हो गई है , जैक ने डेवारी को ड्रॉरकिक मारके रिंग से बाहर कर दिया Gallagher--0382e33babbc0adf4c59c9321cb34bc7
स्ट्रोमैन  vs कर्टिस स्ट्रोमैन की एंट्री हो गई है उनका सामना कर्टिस एक्ल के खिलाफ होना है, स्ट्रोमैन ने आते ही अपनी पकड़ बना ली है कर्टिस पूरी तरह बेबस दिख रहे है और इस मैच में आसानी स्ट्रोमैन जीत हासिल की।   "जीत के बाद रिंग में स्ट्रौमैन ने सैमी जैन को काफी बुरा-भला कहा और बोला की सैमी की चुनौती से वो नहीं डरते। "
बैकस्टेज- एक पार्टी चल रही है जहां सभी रॉ के सुपरस्टार्स है जीत के बाद न्यू डे उस पार्टी में आ गए है वहीं अब मिकी फोले और स्टेफनी ने न्यू डे को जीत की शुभकामनाएं दी, लेकिन अपने अंदाज में अपनी जीत का जश्न मना रहे न्यू डे से नाराज हो कर वहां से चली गई। 
ट्रिपल थ्रैट टैग टीम चैंपियनशिप रॉ की शुरुआत हो गई और टैग टीम चैंपियन न्यू डे की एंट्री हो रही है इसका मतलब आज का पहला ट्रिपल थ्रैट मैच होने वाला है। "न्यू डे रिंग में आए तो सभी फैंस चैंट कर रहे है अब मायिक के साथ न्यू बोल रहे है कि वो सभी को वो इस ट्रिपल थ्रैट मैच के लिए तैयार है न्यू डे बोल रहे है कि हमें दो टीमों से अपने चैंपियनशिप को बचाना है और हम ये कारनामा करके एक इतिहास रचेंगे।" अब ल्यूक और कार्ल एंडरसन की एंट्री हो रही है,अब सिजेरो और शेमस की एंट्री हुई,सभी रैसलर्स रिंग में मौजूद हैं।कोफी किंग्सटन और सिजेरो से मैच की शुरुआत की कोफी ने मैच का पहला पिन डाउन किया लेकिन सिजेरो उठ गए, अब सिजेरो ने वापसी करते हुए कोफी को सुपलेक्स दिया, सिजेरो ने शेमस को टैग किया। ल्यूक और कार्ल को टैग मिलते ही कोफी पर किक्स से हमला कर दिया ,अभी ब्रेक आगया है जल्द लौटते है। ब्रेक के बाद स्वागत है,ल्यूक मैच में भारी दिख रहे है कोफी टैग करने की कोशिश कर रहे है लेकिन कोफी की हालात काफी बुरी।कोफी ने वापसी करते हुए गेलोज को गिरा दिया ये क्या शेमस से कोफी से टैग ले लिया। शेमस ने गेलोज को पिन की कोशिश की लेकिन बिगई बीच  में आएगा, तभी ल्यूक और गेलोज ने अपना फिनिशिंग मुव शेमस को मार दिया लेकिन सही वक्त पर सिजेरो आ गए। सिजेरो ने पूरे मैच पर कब्जा कर लिया है एंडरसन को पहले 619 दे दिया और अब शार्पशूटर, सिजेरो ने शेमस को को टैग किया लेकिन कोफी ने सुपरकिक मार के शेमस को पिन डाउन कर दिया, इसी के साथ न्यू डे ने इस चैंपियनशिप को जीत लिया। Kofi--cb5932352f0e0a0a1ee24a61564c93ac
नमस्कार, WWE रॉ लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रॉ के पे-पेर-व्यू रोडब्लॉक पर रॉ का आज का एपिसोड होगा। पे-पर-व्यू के लिए अभी तक सिर्फ तीन बड़े मैचों का एलान हुआ है तो इस एपिसोड में कई नए और अहम मैचों का एलान हो सकता हैं। कुछ मैचों का बिल्ड अप भी देखने को मिलेगा। तो आज एक सुपरस्टार का डेब्यू भी होने वाला है। वहीं न्यू डे के टैग टीम चैंपियनशिप पर भी सभी फैंस की निगाहें होंगी। साशा बैंक्स और शार्लेट के बीच भी आयरन मैन मैच पर चर्चा हो सकती है।
Published 13 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now