Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 14 अगस्त 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर,ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो कर्ट एंगल रिंग में मौजूद है। कर्ट एंगल: मैं सभी को यहां पर बुलाना चाहता हूं। किसी प्रकार का कुछ ना हो इसलिए रिंगसाइड में सिक्योरिटी भी मौजूद है। सबसे पहले ब्रॉक लैसनर को बुलाऊंगा। लैसनर अब पॉल हेमेन के साथ आ चुके है। पॉल: इतनी सिक्योरिटी भी कम पड़ जाएगी। रोमन ,ब्रॉन और समोआ जो कोई भी हो, उनसे कुछ नहीं होने वाला है। यहां की कंडीशन रविवार को अलग होगी। रिंग में सिर्फ लैसनर ही दिखाई देंगे। चैंपियन सिर्फ लैसनर ही होंगे। पॉल हेमेन ने तीनों सुपरस्टार्स के बारे में बहुत कुछ कहा। उन्हें ब्रॉक लैसनर की तरफ से चुनौती दे डाली। समोआ जो आ चुके है। समोआ: समरस्लैम में तुम्हें रिंग के बीचों बीच में घुटने के बल गिरा गिरा के मारूंगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन अब आ चुके है। स्ट्रोमैन: तुम नहीं जानते लेकिन मैं हमेशा अंत तक रहता हूं। समोआ: पिछले मैच में रोमन रेंस को तुमने नहीं मैंने गिराया था। रोमन रेंस आ चुके है। रोमन रेंस ने आते ही समोआ जो को स्पीयर दे दिया है। इसके बाद स्ट्रोमैन ने रोमन को पॉवरस्लैम दे दिया है। अब रिंग में लैसनर और स्ट्रोमैन है। सिक्योरिटी ने दोनों को पक़ड़ लिया है लेकिन दोनों ने सिक्योरिटी को भी ध्वस्त कर दिया है। लॉकर रूम से अब सभी सुपरस्टार्स आ चुके है। और सभी ने लैसनर और स्ट्रोमैन को पकड़ लिया है।


6 मेैन टैग टीम मैच मैट हार्डी और जैफ हार्डी ने बो डलास और एक्सल को कोई मौका नहीं दिया है। एक बार फिर रिंग में मिज और जेसन आ चुके है। मिज को मारने जेसने रिंगकार्नर पर गए लेकिन मिज हट गए। इसके बाद मिज ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया है। मैट और डलास रिंग में आ चुके है। मैट ने मूव लगाकर कवर किया लेकिन डलास ने किकआउट कर लिया है। मिज रिंग में आ चुके है। वो जैफ को चीढ़ा रहे है। मैट, जैफ और जेसन शानदार प्रदर्शन कर ये मैच जीत लिया है।
मिज vs जेसन जॉर्डन मिज और जेसन जॉर्डन रिंग में पहुंच चुके है। जॉर्डन ने मिज को उठा कर नीचे पटक दिया है। ड्राप किक जॉर्डन ने मिज को मार दी है। मिज रिंग के बाहर चले गए है। जेसन जॉर्डन ने मिज को मूव लगाने की कोशिश की लेकिन बो डलास और एक्सल ने आकर जेसन पर हमला कर दिया है। उधर से मैट हार्डी और जैफ हार्डी ने आकर तीनों को मारकर रिंग के बाहर फेंक दिया है। इसके बाद कर्ट एंगल ने आकर 6 मैन टैग टीम मैच का एलाान कर दिया है।
मिकी जेम्स vs एमा दोनों विमेन सुपरस्टार रिंग में पहुंच चुकी है। मिकी शुरू से ही हावी हो गई है। एमा कई बार मिकी को रोल करने की कोशिश कर रही है लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल रही है। अंत में मिकी ने एमा को अपना मूव मारकर ये मैच अपने नाम कर लिया है।
ब्रे वायट vs फिन बैलर ब्रे वायट रिंग में पहुंच चुके है। फिन बैलर भी आ गए है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। दोनों एक दूसरे को पीट रहे है। बैलर ने एक ड्राप किक मारकर ब्रे को रिंग के बाहर फेंक दिया है।  दोनों सुपरस्टार एक दूसके को कवर करने की कोशिश में जुटे है। ब्रे ने बैलर के पंच मारा लेकिन बैलर ने रिवर्स किक ब्रे को मार दी है। एक रनिंग किक मार कर फिर ब्रे को बैलर ने कवर किया। ब्रे ने सिस्टर एबगिल देने की कोशिश की लेकिन बैलर ने उन्हें रिंग के बाहर कर दिया है और सुसाइड डाइव मार दी है। टॉप रोप से बैलर ने ब्रे के ऊपर मूव मारने की कोशिश की लेकिन ब्रे ने सिस्टर एबगिल लगाकर ये मैच खत्म कर दिया। मैच जीतने के बाद भी एक सुपलैक्स ब्रे ने और फिन को मार दिया। इसके बाद एक बाल्टी में पेंट लाकर ब्रे ने बुरी तरह फिन बैलर पर डाल दिया।
नेविल vs अकीरा(क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच) दोनों रिंग में पहुंच चुके है और दोनों के बीच मैच शुरू हो चुका है। अकीरा ने शुरू से ही अटैक करना शुरू कर दिया है। वो नेविल को मौका नहीं दे रहे है। जबरदस्त किक मारकर अकीरा ने नेविल को रिंग के बाहर फेंक दिया है। नेविल ने भी एक शानदार ड्राप किक अकीरा को मार दी है। अकीरा ने एक बार फिर  नेविल को रिंग के बाहर फेंक कर दो बार सुसाइड डाइव मारकर कवर किया लेकिन उन्होने किकआउट कर लिया है। टॉप रोप से नेविल ने अकीरा को सुपलैक्स दे दिया है। रिंग में अकीरा ने किक मारकर नेविल को गिरा दिया है। इसके बाद रोप के ऊपर जाकर नेविल को अपना मूव दे दिया है। रैफरी ने तीन काउंट कर दिया है। इसी के साथ अकीरा नए क्रूजरवेट चैंपियन बन गए है।
बिग कैस सैगमेंट फैंस लगातार कैस को बू कर रहे है। वो बोल नहीं पा रहे है। लगातार चार बार कैस ने बोलने की कोशिश की लेकिन फैंस ने बोलने नहीं दिया। बिग कैस: अगर आप ऐसा करोगे तो मैं पूरी रात यही रहूंगा। समरस्लैम में बिग कैस और बिग शो का मुकाबला होगा। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है आप क्या करते हो।  इसमें एंजो भी होगा। लोगों को समझने में दिक्कत हो रही है समझने में की ये दोनों एक साथ कैसे। क्योंकि एंजो कभी अकेला नहीं लड़ सकता है।  मुझे नहीं लगता है बिग शो एंजो को पसंद करते है। एंजो आ चुके है। एंजो: कैस तुम डरे हुए हो। क्योंकि पिछले दो हफ्तों से तुम मार खा रहे हो। मैं एक स्टार की तरह दिखता हूं। क्या तुम दिखते हो। कैस: तुम्हारी हिम्मत नहीं है कि मेरे सामने आकर तुम बात करो। बिग शो आ चुके है। बिग शो रिंग के अंदर है। दोनों के बीच में केज है। बिग कैस ने रिंग साइड से अंदर आ रहे एंजो को किक मार दी है। इतने में बिग कैस का साथ देने एंडरसन और गेैलोज आ चुके है। तीनों ने मिलकर बिग शो को बुरी तरह मारना शुरू कर दिया है। बिग शो का हाथ केज में बांधकर दरवाजे से उस पर मार दिया है। रैफरी ने आकर बिग कैस को जाने के लिए वहां से कहा। बिग शो दर्द से कराह रहे है।

एलियास सैमसन सैगमेंट एलियास सैमसन अपना गाना सुना रहे थे। इतने में आर ट्रूथ आ गए। वो रिंग में पहुंचे ही थे की एलियास ने उन पर हमला बोल दिया। रिंग के अंदर एलियास ने ट्रूथ पर अपना मूव लगा दिया। इसके बाद एलियास रिंग से चले गए।
नाया जैक्स vs साशा बैंक्स नाया रिंग में आ चुकी है। और साशा बैंक्स भी पहुंच चुकी है। एलेक्सा भी पहुंच चुकी है। रिंग साइड में रखी एक बड़ी चीयर में वो बैठ गई है। नाया और साशा के बीच मैच शुरू हो चुका है। साशा ने नाया को पंच मारना शुरू कर दिया है। लेकिन नाया ने उन्हें गिरा दिया है। नाया ने साशा को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया है। रिंग के बाहर स्विंग करते हुए नाया ने साशा को बैरीकेट में मार दिया है। नाया ने मूव मारकर कवर किया लेकिन साशा ने रोप को पकड़ लिया। नाया ने एक बार फिर समोआ ड्राप साशा को मार दिया है लेकिन साशा रिंग के बाहर चली गई है। साशा ने नाया को कई बार रोल कर हराने की कोशिश कर ली है। साशा ने लगातार नी से नाया को मारना शुरू कर दिया है। साशा ने अपना लॉक नाया को लगा दिया है। नाया रोप पक़ड़ने गई और साशो को उठा लिया लेकिन दोबारा फिर से इस बार खतरनाक लॉक नाया को लगा दिया। नाया ने हार मान ली है। और इसी के साथ समरस्लैम में अब नाया का मुकाबला एलेक्सा ब्लिस के साथ होगा।
डीन एंब्रोज का सैगमेंट डीन एंब्रोज रिंग में पहुंच चुके है। डीन: लोग ये ही सोच रहे है की डीन एंब्रोज और सैथ के बीच क्या चल रहा है। मैं भी ये ही सोच रहा हूं। सैथ रॉलिंस आ चुके है। डीन: मैं ये गेम खेल कर थक चुका हूं। सैथ: तुम गेम खेल रहे हो।पहले मुझे बचाया और फिर कुछ अगल कर  दिया। भरोसा नहीं किया। मैं जानता हूं तुम केयर नहीं करते। अगर तुम्हें भरोसा नहीं है तो ये लो। सैथ ने अपना हाथ आगे बढ़ा लिया है। काफी देर तक सैथ का हाथ अपना हाथ हवा  में ही रहा लेकिन डीन ने हाथ नहीं बढ़ाया। डीन: तुम फिर नाटक कर रहे हो। सैथ: अगर हम साथ लड़ते है तो कोई हमें छू नहीं सकता है। अगर तुम्हें ऐसा तो ठीक है मैं चला जाता हूं। सैथ जाने लगते है तो डीन ने हाथ बढ़ाया लेकिन सैथ छोड़कर जाने लगे। इतने में दोनों गुस्सा होकर एक दूसरे को मारने लग जाते है। दोनों रिंग के बाहर पड़े है। शेमस और  सिजेरो आ चुके है। दोनों ने सैथ और डीन पर अटैक कर दिया है। रिंग के बाहर चारों आपस में भिड़ गए है। लेकिन अंत में डीन और सैथ ने दोनों को रिंग के बाहर पहुंचा दिया है। इसके बाद फिर दोनों ने हाथ आगे कर एक बार फिर शील्ड का रीयूनियन कर दिया है। कर्ट एंगल ने आकर इसके बाद बड़ा एलान करते हुए शेमस, सिजेरो और सैथ, डीन के बीच रॉ टैग टीम मैच का एलान कर दिया है।
नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE समरस्लैम से पहले इस हफ्ते की रॉ़ आखिरी होने वाली है और कंपनी के पास सारे मैचों को बुक करने का एक आखिरी मौका होने वाला है।डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस साथ आएंगे या नहीं इसके फैसला रॉ में देखने को मिल सकता है। इसके अलावा बेली के चोटिल होने के बाद इस हफ्ते साशा बैंक्स और नाया जैक्स में एक सुपरस्टार रॉ विमेंस चैंपियनशिप की नंबर 1 कंटेंडर जरूर बनेंगी। इसके अलावा यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले फैटल 4वे के चारों सदस्य एक अंतिम  बार अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।
Published 15 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now