COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 14 मई 2018

SENIOR ANALYST
90   //    15 May 2018, 05:22 IST

बॉबी लैश्ले vs इलायस vs केविन ओवंस (MITB क्वालीफाइंग मैच)


जिंदर महल के चोटिल होने की वजह से केविन ओवंस उनकी जगह लेने के लिए आए हैं। जो भी सुपरस्टार इस मैच को जीतेगा, वो MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। मैच के लिए बैल बजते ही केविन ओवंस रिंग के बाहर हो गए और इलायस ने बॉबी लैश्ले पर अटैक कर दिया। केविन ओवंस ने आकर इलायस को साथ देना शुरु किया। बॉबी लैश्ले ने वापसी करते हुए केविन और इलायस दोनों को रिंग के बाहर भेज दिया।

ब्रेक के बाद भी बॉबी लैश्ले का रिंग के बाहर इलायस और केविन ओवंस पर कहर जारी हैै। केविन ने रिंग पर चढ़ रहे लैश्ले का पैर पकड़ लिया और इलायस ने किक मारकर उन्हें गिरा दिया। इलायस और केविन टीम बनाकर लैश्ले कि पिटाई कर रहे हैं। अब इलासस और केविन ही एक दूसरे पर अटैक कर लग गए हैं। केविन ने इलायस को रनिंग सैंटॉन मारा। इलायस ने वापसी करते हुए उन्हें उठाकर पटक दिया। लैश्ले ने इलायस को मैट पर दे मारा। अब रिंग में केविन और लैश्ले लड़ रहे हैं। इलायस ने बीच में आकर लैश्ले को रनिंग नी मारी। अब रिंग में सिर्फ इलायस ही बचे हुए हैं, बाकी दोनों सुपरस्टार्स रिंग के बाहर पड़े हैं। इलायस ने जो जो को बुलाकर अपना माइक मंगवा लिया है और मैच के बीच में ही गाना गाने लगे, तभी केविन ओवंस रिंग में आ गए और इलायस ने रनिंग नी मारकर कवर की कोशिश की, लेकिन केविन ने रोप पकड़कर खुद को बचाया।

इलायस, लैश्ले से बचे लेकिन केविन ओवंस ने आकर उन्हें किक मार दी। इलायस ने टॉप रोप पर चढ़कर केविन को एल्बो मारी। बॉबी लैश्ले ने इलायस को रिंग के बाहर खींच लिया है और इलायस बचकर रिंग में घुसे। लैश्ले ने आकर दोनों ही सुपरस्टार्स को ढेर कर दिया है। केविन ओवंस और इलायस ने मिलकर सुप्लैक्स मारने की कोशिश की, लेकिन लैश्ल ने केविन, इलायस को डबल सुप्लैक्स दे मारी। केविन ने इलायस और लैश्ले को बिग बूट मारा।

इलायस ने केविन ओवंस को कंधे पर बिठाकर पावरबॉम्ब मारा। लेकिन लैश्ले ने आकर काउंट को रुकवा दिया। अब लैश्ले और इलायस एक दूसरे पर लगातार पंच मार रहे हैं। लैश्ले ने इलायस को अपने कंधों पर उठाकर प्रेस स्लैम मारा। सैमी जेन ने बीच में आकर लैश्ले पर अटैक कर दिया। मौका पाकर केविन ओवंस ने टॉप रोप पर चढ़कर इलायस को फ्रॉग स्पलैश मारा और मैच जीत लिया। सैमी जेन की मदद से केविन ओवंस ने MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है।



केविन ओवंस ने मैच जीता




फिन बैलर, ब्रॉन स्ट्रोमैन vs डॉल्फ जिगलर, ड्रू मैकइंटायर


इस 4 मैन टैग टीम मैच के लिए पहले फिन बैलर, ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एंट्री की। उसके बाद WWE की नई हील टीम जिंगलर और मैकइंटायर रिंग में आए। मैच की शुरुआत फिन बैलर और द शो ऑफ जिगलर ने की। अब टैग मैकइंटायर और स्ट्रोमैन को मिल गया है। ड्रू ने कुछ किए बिना ही टैग डॉल्फ को दे दिया।

ब्रेक से लौटने के बाद स्ट्रोमैन, जिगलर की पिटाई करते हुए नजर आए। ब्रॉन ने फिन को पकड़कर डॉल्फ जिगलर के ऊपर पटक दिया। जिगलर ने वापसी करने के बाद टैग ड्रू को दे दिया और मैकइंटायर ने फिन बैलर को मारा। जिगलर को टैग मिलने के बाद उन्होंने बैलर पर नैक ब्रेकर लगाया।

रिंग के बाहर खड़े ड्रू को ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शोल्डर टैकल कर गिरा दिया। मौके का फायदा उठाकर डॉल्फ जिगलर ने फिन बैलर को रोल करके जीत हासिल की।



ड्रू और जिगलर ने मैच जीता




बैकस्टेज के दौरान जिंदर महल नजर आ रहे थे और डॉक्टर के रूम से बाहर निकल रहे थे। तभी रोमन रेंस ने आकर उन्हें स्पीयर दे दिया।






बेली vs एलेक्सा ब्लिस vs मिकी (MITB क्वालीफाइंग मैच)


विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में क्वालीफाई करने के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच में इन तीनों का सामना होगा। रिंग में सबसे पहले पूर्व विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस एंट्री ले रही हैं। एलेक्सा के बाद रिंग में मिकी जेम्स और बेली ने एंट्री की। बैल बजते ही ब्लिस और मिकी ने बेली पर हमला कर दिया।

मनी इन द बैंक मैच में जगह बनाने के लिए मिकी ने एलेक्सा पर हमला कर दिया। बेली के रिंग में आने के बाद एक बार फिर से वो दोनों का शिकार बन रही हैं। बेली ने टॉप रोप से ब्लिस और जेम्स को क्रॉस बॉडी मूव लगाया। एलेक्सा ने बेली को कवर किया, लेकिन जेम्स ने आकर कवर तोड़कर खुद के लिए मौका जीवित रखा।

ब्लिस को बैली टू बैली मारा, लेकिन मिकी जेम्स की वजह से वो कवरन नहीं कर पाईं। एलेक्सा ब्लिस ने बेली को डीडीटी मारकर मैच जीता और लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया।



एलेक्सा ब्लिस ने विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए क्वालीफाई किया




सैमी जेन का सैगमेंट


ब्रिटेन के प्रिंस हैरी मेरी तरह दिखते हैं और वो मेरे काफी बड़े फैन भी हैं। बॉबी लैश्ले ने WWE में वापसी की, जिस दिन मेरी वापसी हुई। लैश्ले द्वारा 3 हफ्ते पहले लगाए गए फिनिशर की वजह से मुझे वर्टिगो (चक्कर आना) हो गया। इस वजह से मैं मनी इन द बैंक मैच में क्वालीफाई नहीं कर पाया था। रैने यंग को दिए गए इंटरव्यू में लैश्ले ने मेरे जैसी हैट पहनी हुई थी। मैंने अगले हफ्ते बॉबी लैश्ले की बहनों को रॉ में आने के लिए न्यौता दिया है और वो तीनों लैश्ले का असली चेहरा सबके सामने ला देंगी।






द रिवाइवल vs मैट हार्डी, ब्रे वायट


मैच की शुरुआत स्कॉट डॉसन और मैट हार्डी ने की। एरीना में मौजूद फैंस की तरफ से मैट हार्डी, ब्रे वायट शानदार समर्थन मिल रहा है। मैट ने ब्रे को टैग दे दिया। अब वो और स्कॉट डॉसन लड़ रहे हैं। मैट हार्डी को फिर से टैग मिला। स्कॉट ने डैश को टैग दे दिया है। मैट ने डैश पर ट्विस्ट ऑफ फेट लगाया और अब दोनों ने मिलकर स्कॉट डॉसन को फिनिशर देकर मैच जीता। ये एक बेहद ही साधारण सा मैच था।



ब्रे वायट और मैट हार्डी ने मैच जीता




साशा बैंक्स, एंबर मून, नटालिया vs द रायट स्क्वॉड (6 विमेंस टैग टीम मैच)


टैग टीम मैच के लिए एक-एक करके सारी सुपरस्टार्स आ चुकी हैं। एंबर मून और साराह लोगन ने मैच की शुरुआत की। साराह के अटैक के बाद मून से साशा को टैग दे दिया और उन्हें साराह को पिटाई शुरु कर दी। लोगन ने रूबी को टैग दे दिया, रिंग के कोने में ले जाकर बैंक्स को मारा।

ब्रेक से लौटने के बाद रिंग में नटालिया और लिव मॉर्गन लड़ रही हैं। नटालिया, मॉर्गन को रिंग कॉर्नर में लेकर गईं और टैग साशा बैंक्स ने ले लिया। बैंक्स ने मॉर्गन को उठाकर पटक दिया। रूबी को टैग मिलने के बाद वो साशा बैंक्स को पकड़े हुए हैं। एक के बाद एक आकर तीनों सुपरस्टार्स साशा की पिटाई कर रही हैं। साशा ने अब नटालिया को टैग दिया, नटालिया ने लिव मॉर्गन की जबरदस्त धुनाई कर दी है। शार्पशूटर से बचते हुए लिव ने नटालिया को किक मारी। नटालिया ने एक बार फिर लिव पर शार्पशूटर लगाया और मॉर्गन ने टैप आउट कर दिया।



साशा बैंक्स, मून और नटालिया ने मैच जीता




बो डैलस, कर्टिस एक्सल vs ब्रीजांगो


खुद को B-टीम कहने वाले बो डैलस और कर्टिस एक्सल ने शुरुआत से ही मैच पर पकड़ बना ली है। टायलर ब्रीज ने वापसी करते हुए बो डैलस पर अटैक कर वापसी की। दोनों ने अपने साथियों को टैग दिया। फांडैंगो ने कर्टिस एक्सल को पिन करने की कोशिश की, पर नाकाम रहे। बो डैलस और कर्टिस एक्सल ने टैग टीम बनाकर पहली बार मैच जीता।

दोनों रिंग में इंटरव्यू के दौरान कह रहे हैं कि अब वो रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के पीछे जाएंगे।

बो डैलस और कर्टिस एक्सल की जीत




बैकस्टेज: केविन ओवंस बैकस्टेज जाकर कर्ट को कह रहे हैं कि उन्हें चैंपियनशिप का रीमैच मिले। केविन ओवंस कह रहे हैं कि वो अब स्टैफनी को कॉल करेंगे। इतना कहने के बाद ओवंस चले गए। कर्ट डॉक्टर्स के पास ट्रीटमेंट कर रहे घायल जिंदर के पास गए और जिंदर ने कहा कि वो MITB क्वालीफाइंग मैच में लड़ेंगे।




नो वो होज़े vs बैरन कॉर्बिन vs बॉबी रूड (MITB क्वालीफाइंग मैच)


मैच के लिए सबसे पहले रिंग में नो होज़े ने अपने डांस क्रू के साथ एंट्री कर ली है। उसके बाद बैरन कॉर्बिन मैच के लिए रिंग में आ रहे हैं। सबसे आखिर में बॉबी रूड आए।



मैच शुरु होते बैरन कॉर्बिन ने बाकी दोनों सुपरस्टार्स पर अटैक कर दिया। रूड ने वापसी करते हुए बैरन को ब्लॉकबस्टर मारा। रिंग के बाहर पड़े नो वे होज़े ने कॉर्बिन पर अटैक कर दिया।

ब्रेक से लौटने के बाद रिंग में एक बार फिर से रूड और बैरन लड़ रहे हैं। द लोन वुल्फ ने बॉबी को साइड स्लैम मारा। रोप के पास खड़े होजे को बैरन ने धक्का देकर गिरा दिया है। होज़े ने रिंग में आकर कॉर्बिन पर अटैक कर दिया है और रोप पर चढ़कर स्पलैश मारा। रिंग में आए रूड ने होज़े को स्पाइन बस्टर मारा। बैरन ने आकर रूड को जीतने से रोका। बैरन कॉर्बिन से मिली दखल का फायदा उठाकर होज़े ने रूड को पिन करने की कोशिश की लेकिन नाकाम हो गए। बैरन कॉर्बिन रिंग के बाहर पड़े रूड पर कूद गए। रिंग में जाकर बैरन ने होज़े पर चोकस्लैम बैकब्रेकर मारा लेकिन होज़े ने किकआउट कर दिया। रूड भी रिंग में आ गए हैं।

बैरन ने रूड को डीप सिक्स मारा और कवर करने गए, लेकिन होज़े ने बीच में आकर कवर को तोड़ दिया। बॉबी रूड ने अब होज़े को ग्लोरियस डीडीटी मारा और मैच जीता लिया। बॉबी रूड ने मनी इन द बैंक मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है।



बॉबी रूड ने ट्रिपल थ्रैट मैच जीता और मनी इन द बैंक मैच के लिए क्वालीफाई किया




बैकस्टेज: कर्ट एंगल के पास आकर बो डैलस और कर्टिस एक्सल ने मैच की मांग की। कर्ट एंगल ने कहा है कि वो रॉ में उनके लिए मैच कराने की कोशिश करेंगे।
Advertisement






सैथ रॉलिंस vs केविन ओवंस


IC चैंपियनशिप के लिए हो रहे इस मैच के लिए रिंग में सैथ रॉलिंस एंट्री कर रहे हैं, उसके बाद केविन ओवंस ने रिंग में कदम रखा। मैच शुरु होते ही केविन ने सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया है। सैथ रॉलिंस ने शुरुआती अटैक के बाद वापसी की और अब वो ओवंस पर हावी हो गए हैं। केविन रिंग से बाहर गए और उन्हें KO पर सुसाइड डाइव लगाई। ओवंस ने सुसाइड डाइव से बचते हुए सैथ को पकड़कर स्टील पोस्ट पर दे मारा।



ब्रेक से लौटने के बाद सैथ ने केविन को रिंग के बाहर धकेल दिया है। केविन ने सैथ को पकड़कर एपरन पर पावरबॉब्म देने की कोशिश की, लेकिन सैथ ने रोप पकड़कर खुद का बचाव किया लेकिन सैथ ने केविन पर फाल्कन एरो मूव लगा दिया। रिंग में कुछ मूव्स एक्सचेंज करने के बाद सैथ ने केविन पर लगातार 2 सुसाइड डाइव लगाई। द किंगस्लेयर ने रिंग में आकर ओवंस को टॉप रोप से क्लोथलाइन दे दी है।

केविन ने वापसी करते हुए सैथ को डीडीटी मारी। सैथ ने स्टॉम्प मारने की कोशिश की लेकिन केविन ओवंस ने पलटवार करते हुए ड्रॉप किक मारकर पिन करने की कोशिश की लेकिन सैथ ने किकआउट कर दिया। लंदन के फैंस 'दिस इज़ ऑसम' के चैंट्स कर रहे हैं। सैथ रॉलिंस ने 'नी' मारकर पिन करने की कोशिश की, पर केविन ओवंस बच गए। केविन टॉप रोप से चढ़कर फ्रॉग स्प्लैश लगाया, केविन ने घुटने अड़ाकर अपना बचाव किया।

रिंग के बाहर से अंदर आने की कोशिश कर रहे केविन ओवंस को सैथ ने स्टॉम्प मारकर मैच जीता और टाइटल का बचाव किया।


केविन ओवंस को हराकर सैथ रॉलिंस ने मैच जीता






रोमन रेंस का सैगमेंट


रोमन रेंस के ओपनिंग सैगमेंट के बाद जिंदर महल ने बैकस्टेज के दौरान रोमन रेंस पर अटैक कर दिया। वापसी करते हुए रोमन रेंस ने बाहर ले जाकर जिंदर महल को मारा।






नमस्कार, WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। पिछले हफ्ते रॉ के एपिसोड में फैंस तब हैरान हुए थे जब जिंदर महल ने रोमन रेंस पर मनी इन द बैंक क्वालीफाइंग मैच में अटैक किया था।  इस हफ्ते की रॉ में बड़ा मैच हो सकता है।  इस बार रॉ का एपिसोड द O2 लंदन, इंग्लैंड में होने वाला है। मनी इन द बैंक के लिए रॉ में क्वालीफाइंग मैच होने वाले है जबकि इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच होना है।

इसके अलावा रॉ में मनी इन द बैंक के लिए कई सारे बिल्ड अप देखने को मिल सकते हैं। बॉली लैश्ले ने जबसे वापसी की है उन्हें बड़ा मैच नहीं मिला है ऐसे में उनके लिए नई कहानी का आगाज होता है।  हालांकि रोमन रेंस को जिंदर महल के खिलाफ किस तरह बुक किया जाता है ये देखना दिलचस्प होगा। वहीं MITB के लिए किन किन सुपरस्टार्स को क्वालीफाइंग  मैच मिलता है ये तय नहीं हुआ है।



Advertisement
Advertisement
Fetching more content...