Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 14 नवंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 22:10 IST
Advertisement

# स्टैफनी, मिक, डैनियल और शेन मैकमैहन का सैगमेंट रिंग में खड़ी होकर स्टैफनी कुछ कह रही थी, तभी शेन मैकमैहन का म्यूजिक बज़ा और वो रिंंग में आ रहे हैं। उनके साथ डैनियल ब्रायन भी हैं। शेन कह रहे हैं कि हम स्मैकडाउन के 900वें एपिसोड को प्रमोट करने नहीं आए हैं, जिसमें अंडरटेकर आएंगे। स्टैफनी- शेन तुम हमेशा की तरह मतलबी हो। अगर सर्वाइवर सीरीज़ में स्मैकडाउन की टीम हारी तो उसका कारण तुम होगे। डैनियल- मैंने शेन को सर्वाइवर सीरीज के लिए मैच में इसलिए डाला है, क्योंकि वो एक बहुत अच्छे लीडर हैं। क्रूजरवेट डिवीजन को दाव पर लगाने के लिए मिक फोली तुम्हारा शुक्रिया, हम क्रूजरवेट डिवीजन को स्मैकडाउन में लेना पसंद करेंंगे। मिक फोली- हमने अपनी विमेंस स्टार्स को हैल इन सैल मैच में डाला। रॉ के मेन इवेंट का हिस्सा बनाया। स्टैफनी- सर्वाइवर सीरीज में रॉ, स्मैकडाउन को हरा देगी। शेन- मैं अपने स्टार्स के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहता हूं, इसे ही लीडरशिप कहते हैं। स्टैफनी मैकमैहन के एलान के बाद रॉ की टीम रिंग में आ गई है। शेन और डैनियल, जैरिको, रोमन रेंस, केविन, ब्रॉन, सैथ  के सामने अकेले पड़ गए हैं। ये क्या एजे स्टाइल्स फैंस के बीच से निकले। स्मैकडाउन टीम के रैसलर रिंग में आ गए हैं। केविन ओवंस माइक लेकर कह रहे हैं कि तुम सभी का केविन ओवंस शो में स्वागत है। एजे स्टाइल्स ने केविन की बेइज्जती करते हुए कहा कि तुम कागज के चैंपियन हो। जैरिको- एजे स्टाइल्स तुम भले ही कहीं से आए हो, लेकिन तुम रॉ में आकर मेरे दोस्त की बेइज्जती कर रहे हो, तो तुम्हें लिस्ट में डाल रहा हूं। तुम्हारा हेयरस्टाइल बुहत ही बेकार है। लगता है किसी का बच्चा रिंग साइड आ गया है, कोई इसे अपने साथ लेकर जाओ। ब्रे वायट- ब्रॉन मैंने तुम्हें कहां से कहां पहुंचाया, तुम उसका फल ऐसे चुकाओगे ? रैंडी ऑर्टन और ब्रॉन स्ट्रोमैन आमने सामने आ गए हैं। सभी स्टार्स आपस में एक दूसरे को मारने लग गए हैं। स्ट्रोमैन स्मैकडाउन के सभी स्टार्स की पिटाई कर रहे हैं। एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज ने ब्रॉन की पिटाई शुरु कर दी। शेन ने ब्रॉन को रिंग के बाहर कर दिया। जैरिको ने रोप पर चढ़कर एजे स्टाइलस को किक मारी। रैंडी ऑर्टन ने RKO जैरिको पर लगाया। रोमन रेंस ने ब्रे वायट को सुपरमैन पंच मारा। सैथ रॉलिंस ने एजे स्टाइल्स को पैडीग्री लगा दी। रोमन रेंस ने सैथ की मदद से एजे स्टाइल्स को उठाकर स्मैकडाउन के स्टार्स पर फेंक दिया। इस तरह रॉ का अंत हुआ


# एंजो, कैस, द क्लब Vs गोल्डन ट्रुथ, द शाइनिंग स्टार्स एंजो और बिग कैस ने रिंग में एंट्री कर ली है और अपने सिग्नेचर प्रोमो कर रहे है और अब द क्लब भी रिंग में आ गए हैं। गोल्डन ट्रुथ और शाइनिंग स्टार्स भी रिंग में आ चुके हैं। कैस ने मैच शुरु होते ही शाइनिंग स्टार्स के दोनों सदस्यों को बाहर कर दिया। गोल्डन ट्रुथ ने द क्लब को रिंग के बाहर कर दिया है। अभी ब्रेक आ गया है। ब्रेक से लौटने के बाद ल्यूक गैलोज़, आर ट्रुथ की धुलाई कर रहे हैं। अब टैग कार्ल एंडरसन को मिल गया है। आर ट्रुथ ने अपनी सिगनेच किक कार्ल को मारी। टैग प्रीमो ने ले लिया और कार्ल ने कैस को टैग दे दिया। एंडरसन और गैलोज ने प्रीमो को मैजिक किलर दिया और मैच को जीत लिया।
Advertisement

# साशा बैंक्स, शार्लेट Vs एलिसिया फॉक्स, नाया जैक्स मैच की शुरुआत रॉ विमेंस चैंपियन शार्लेट और नाया जैक्स कर रही हैं। शार्लेट ने जरा सी देर में ही टैग साशा बैंक्स को दे दिया। नाया जैक्स ने साशा बैंक्स को रिंग के बाहर फेंक दिया। मैच के लिए बेली कमेंट्री कर रही हैं। अभी ब्रेक आ गया है। ब्रेक के बाद साशा बैंक्स और फॉक्स लड़ रही हैं। शार्लेट ने अपनी मर्जी से टैग ले लिया है। अब दोनों ही स्टार्स आपस में लड़ रही हैं। साशा बैंक्स ने एलिसिया फॉक्स को बैंक्स स्टेटमेंट में जकड़ लिया और फॉक्स ने टैप कर दिया। मैच में जीत साशा बैंक्स और शार्लेट के हाथ लगी। बेली ने रिंग में आकर दोनों स्टार्स का हाथ उठा दिया।
# ब्रॉक लैसनर-गोल्डबर्ग का सैगमेंट ब्रॉक लैसनर की एंट्री हो गई है। रिंग में काफी सारे बाउंसर्स, सिक्योरिटी गार्ड्स खड़े हुए हैं। गोल्डबर्ग भी रिंग में आ गए हैं। दोनों स्टार्स के बीच रिंग में सिक्योरिटी गार्ड्स की दीवार बनी हुई है। फैंस गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग चैंट कर रहे हैं। पॉल हेमन अपना सिग्नेचर प्रोमो कर रहे थे, तभी गोल्डबर्ग ने कहा कि पॉल हेमन का कोई काम नहीं है। ये टक्कर उनकी और ब्रॉक लैसनर की है। गोल्डबर्ग- सभी रिंग से नीचे चले जाएं और रिंग में दो रियल आदमियों को रहने दें। पॉल हेमन- रिंग में खड़े बाउंसर्स गोल्डबर्ग तुम्हें बचाने के लिए खड़े हैं। (फैंस लगातार गोल्डबर्ग-गोल्डबर्ग के नारे लगा रहे हैं) गोल्डबर्ग तुम्हारे दिमाग में बाउंसर्स की जगह ब्रॉक लैसनर का नाम होना चाहिए। गोल्डबर्ग- पॉल हेमन तुम अपना मुंह बंद करो। मैंने ब्रॉक लैसनर को हराया हुआ है, ब्रॉक तुम्हें इस बात को सोचकर डर लगता होगा। अगर अगली बार तुमने मेरे परिवार के बारे में कुछ भी कहा, तो मैं तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा। पॉल हेमन कुछ कह रहे हैं तभी गोल्डबर्ग ने अपनी टी-शर्ट फाड़ दी है। गोल्डबर्ग अगले हफ्ते सर्वाइवर सीरीज़ में ब्रॉक लैसनर तुम्हारी बहुत पिटाई करेंगे। गोल्डबर्ग ने रिंग में खड़े बाउंसर्स को मारना शुरु कर दिया है। ब्रॉक लैसनर ने भी अपनी टी-शर्ट फाड़ दी है। लैसनर रिंग से नीचे उतर गए हैं। फैंस लगातार गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग चैंट कर रहे हैं। ब्रॉक लैसनर, पॉल हेमन के साथ बैकस्टेज जा रहे है।
# ब्रायन कैंड्रिक Vs सिन कारा WWE क्रूजरवेट चैंपियन ब्रायन कैंड्रिक अपने मैच के लिए रिंग में एंट्री ले रहे हैं। ब्रायन कैंड्रिक के बाद सिनकारा रिंग में आ रहे हैं। मैच शुरु होने से पहले ही कैंड्रिक ने उन पर अटैक कर दिया। कैंड्रिक ने सिन कारा को रिंग के बाहर फेंक दिया। रिंग बजते ही ब्रायन ने रिंग कॉर्नर में खड़े सिनकारा पर अटैक कर सुप्लैक्स दिया। मैच में सिन कारा बेबस से नजर आ रहे हैं। सिन कारा ने अब वापसी करते हुए ब्रायन को रिंग के बाहर फेंक दिया और सुसाइड डाइव लगाई। आखिर में ब्रायन कैंड्रिक मैच जीतने में कामयाब रहे।
बैकस्टेज: शार्लेट और साशा बैंक्स लॉकर रूम में सर्वाइवर सीरीज़ में होने वाले मैच को लेकर बहस कर रही हैं। शार्लेट, साशा बैंक्स को कह रही हैं कि हैल इन ए सैल मैच में मिली हार के बाद तुम चिढी़ हुई हो।
# सैथ रॉलिंस, क्रिस जैरिको, ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs न्यू डे न्यू का म्यूजिक बजने के बाद उनकी टीम एक ट्रॉली में बाहर आई। रिंग में न्यू डे के खिलाफ लडने के लिए पहले जैरिको फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन औऱ आखिर में सैथ रॉलिंस की एंट्री हुई। जैरिको कह रहे हैं कि वो इस टीम के कैप्टन हैं औऱ मैच की शुरुआत करेंगे। कोफी किंग्सटन और क्रिस जैरिको ने मैच की शुुरुआत की। कोफी ने जैरिको को जोरदार ड्रॉप किक मारी। जैरिको ने सैथ रॉलिंस की छाती पर थप्पड़ मारकर उन्हें टैग दिया। अब जेवियर वुड्स और सैथ रिंग के बीच में लड़ रहे हैं। दोनों ही स्टार्स एक दूसरे पर अपने-अपने दाव लगा रहे हैं और अब जैरिको को टैग मिल गया है। बिग ई को टैग मिलने के बाद उन्होंने क्रिस जैरिको पर बिग स्पलैश मारा। जैरिको ने फिर से थप्पड़ मारकर अपने साथी ब्रॉन को टैग दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कोफी किंग्सटन को उठाकर फ्लोर पर पटक दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टैग सैथ रॉलिंस को दे दिया है। कोफी किंग्सटन ने रॉलिंस पर डबल नीज़ मारी। सैथ ने टैग स्ट्रोमैन को दे दिया, स्ट्रोमैन ने बिग ई को किक मारकर गिरा दिया और खुद रिंग के दूसरे कॉर्नर में गिर गए। टैग जैरिको ने ले लिया है। रिंग में मौजूद जेवियर वुड्स को सैथ पैडीग्री देने जा रहा हैं,  लेकिन टैग जैरिको ने लिया है। उसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जेवियर वुड्स को चित्त कर मैच जीता। जैरिको कह रहे हैं कि वो कैप्टन हैं। ये क्या...सैथ रॉलिंस ने क्रिस जैरिको को ही पैडीग्री दे दी।
# बो डैलस Vs सैमी जेन इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के चैलेंजर सैमी जेन का सामना बो डैलस के साथ हो रहा है। मैच की शुरुआत में सैमी जेन का दबदबा देखने को मिल रहा है। बो डैलस ने वापसी करते हुए कवर कर पिन करने की कोशिश की लेकिन सैमी जेन ने किक आउट कर दिया। सैमी जेन ने रिंग कॉर्नर में खड़े बो को हैलुवा किक मारकर मैच अपने नाम किया।
बैकस्टेज: सैथ रॉलिंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और जैरिको एक साथ नजर आ रहे हैं। जैरिको कह रहे हैं कि पुरानी बातों को भुलाकर हम लोगों को एक साथ काम करना होगा। जैरिको ने सैथ और ब्रॉन स्ट्रोमैन को गिफ्ट बॉक्स दिया और सैथ ने उसे खोला तो उसमें स्कार्फ निकला। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने क्रिस जैरिको के स्कार्फ को फाड़कर उनके मुंह पर दे मारा।
# रोमन रेंस, केविन ओवंस Vs शेमस, सिजेरो  मैच के लिए सिजेरो, शेमस रिंग में मौजूद थे। उसके बाद सबसे पहले केविन ओवंस और आखिर में रोमन रेंस की एंट्री हो रही है। मैच की शुरुआत रोमन रेंस और सिजेरो कर रहे हैं। रोमन ने सिजेरो को कंधा मारकर गिराया, लेकिन सिजेरो ने वापिस करते हुए रोमन रेंस को ड्रॉप किक मारी। रोमन रेंस ने केविन को टैग देने की कोशिश की, लेकिन केविन टैग नहीं ले रहे। शेमस को टैग मिल गया और वो रोमन रेंस को मार रहे हैं। रोमन ने पंच मारकर शेमस को बाहर कर दिया। सिजेरो रोमन को शार्प शूटर देने जा रहे हैं, लेकिन रोमन ने खुद को बचा लिया है। मैच में अभी सिजेरो और शेमस का दबदबा देखने को मिल रहा है। ब्रेक के बाद केविन ओवंस और सिजेरो रिंग में लड़ रहे हैं। केविन ने सिजेरो को टॉप रोप से डीडीटी दिया और कवर करने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने किक आउट कर दिया। केविन ने उसके बाद अब सिजेरो को कैनन बॉल दिया। सिजेरो ने शेमस को टैग दिया और शेमस ने केविन ओवंस की धुलाई करनी शुरु कर दी है। क्या अब केविन ओवंस रोमन को टैग देंगे ? रिंग के बाहर लड़ने के बाद अब रोमन रेंस, शेमस को रिंग में लेकर गए और उनकी पिटाई कर रहे हैं। रोमन ने शेमस को सुपरमैन पंच मारकर पिन करने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने बचा लिया। केविन को टैग मिलने के बाद शेमस ने उन्हें मारकर गिरा दिया, रोमन ने शेमस को स्पीयर दिया और केविन ओवंस को शेमस के ऊपर पटक दिया और मैच में जीत रोमन रेंस और केविन ओवंस की हुई।
# स्टैफनी, मिक फोली का सैगमेंट रॉ की शुरुआत होते ही रिंग में स्टैफनी मैकमैहन और मिक फोली नजर आ रहे हैं और रैम्प के पास पूरा रॉ का रोस्टर खड़ा हुआ है। स्टफैनी रॉ के सभी स्टार्स को कह रही हैं कि आप सभी WWE के सभी बेहतरीन रैसलर्स हैं। मिक फोली कह रहे हैं कि केविन ओवंस तुम्हे साबित करना है कि तुम एजे स्टाइल्स से बेहतर चैंपियन हो। स्टैफनी कह रही हैं कि रॉ के सभी स्टार्स को मिलकर काम करना पड़ेगा, वरना स्टैफनी-मिक को कडे फैसले लेने पड़ सकते हैं। स्टैफनी कह रही हैं कि सैथ,जैरिको और ब्रॉन स्ट्रोमैन को टीम बनाकर न्यू डे से सामना करना पड़ेगा। केविन ओवंस, रोमन रेंस टीम बनाकर सिजेरो और शेमस से मुकाबला करेंगे।
नमस्कार WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज़ अगले हफ्ते होने जा रही है। ऐसे में आज का रॉ एपिसोड सर्वाइवर सीरीज़ से पहला आखिरी रॉ है। ऐसे में फैंस को कुछ रोचक चीजें देखने को मिलेंगी। आज की रॉ में ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग का आमना सामना होगा। 12 साल बाद दोनों रैसलर एक दूसरे के आमने सामने होंगे। सर्वाइवर सीरीज़ में अगले हफ्ते होने वाले मुकाबले से पहले क्या दोनों के बीच हाथापाई की नौबत आएगी? इस बात का पता अब से कुछ देर बाद पता चल जाएगा। रॉ में आज स्मैकडाउन के कमिश्नर शेन मैकमैहन और जनरल मैनेजर डैनियल ब्रायन आकर शिरकत करेंगे। इसके अलावा सर्वाइवर सीरीज़ में होने वाले मैचों को लेकर बिल्ड अप देखने को मिल सकता है। Published 15 Nov 2016, 06:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit