Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 16 जनवरी 2017

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

6 मैन टैग टीम मैच केविन ओवंस,जैरिको, स्ट्रौमैन Vs रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और सैमी जेन यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस और यूएस चैंपियन क्रिस जैरिको ने एंट्री की है फि ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आए। अब सैमी जेन की एंट्री हुई है, फिर सैथ रॉलिंस और उसके बाद पूर्व यूएस चैंपियन रोमन रेंस की। सभी सुपरस्टार रिंग पहुंच चुके हैं। बेल बजते ही सभी एक दूसरे को मारने लग गए। सैमी ने स्ट्रोमैन पर अटैक किया तो रोमन ने केविन पर जबकि सैथ और जैरिको की भिड़त हुई। अब जैरिको और रोमन रिंग में है। जैरिको लगातार रैंस को थप्पड़ मार रहे है जिसको देखते  रेंस को गुस्सा आया और पंच मारा। रेंस ने सैमी को टैग कर दिया है। जैरिको ने अपनी स्किल्स दिखाते हुए सैमी को अपने कॉर्नर तक ले गए और ओवंस को टैग किया। ओवंस ने सैमी को नेक लॉक से पकड़ लिया है, ओवंस ने किक मारके कवर की कोशिश की लेकिन किक आउट कर दिय है, जैरिको को टैग मिला गया है। जैरिको टॉप रोप से जंप कर रहे है कि सैमी ने काउंटर किया। जैरिको ने ओवंस को टैग कर दिया है वहीं रोमन अब रिंग में आ गए है। रोमन ने आते ही फ्लाइंग क्लोथलाइन मारी। रेंस सुपरमैन पंच की तैयार में थे की जैरिको ने उन्हें पकड़ लिया , रिंग के बाहर स्ट्रोमैन ने रॉलिंस को मारा, जबकि रिंग साइड से रेंस को भी स्ट्रोमैन ने मारा फिर ओवंस ने सुपरकिक मारके कवर किया लेकिन रेंस ने किक आउट कर दिया। रोमन और ओवंस रिंग में है और केविन ने पकड़ बना रखी हैं। रोमन ने काउंट की कशिश करते हुए समोआ ड्रॉप मारा, रेंस ने रॉलिंस को टैग किया , केविन ने जैरिको को। रॉलिंस ने जैरिको को ब्लॉकबस्टर दिया, सैथ ने जैरिको पर सुसाइ डाइव लगाई, तो केविन पर सैमी ने टॉप रप से समरसॉल्ट लगाया। सैथ अब जैरिको को पैडीग्री मारना चाहते थे लेकिन स्ट्रोमैन को टैग कर दिया, स्ट्रोमैन को पहले सैथ ने किक मारी, फिर रेंस ने सुपरमैन पंच और फिर जेन टॉप रोप से कुदे और कवर किया लेकिन स्ट्रोमैन ने किक आउट किया। वापसी करते हुए स्ट्रोमैन ने सैमी को पावरस्लैम दिया और मैच को जीत लिया।

मैच के बाद स्ट्रोमन सैमी को कंधो पर अनाउंस टेबल तक ले गए, लेकिन सैथ ने उन्हें चेयर से मारा फिर रेंस स्पीयर दिया। सैथ और रॉलिंस अब शील्ड स्लैम देने की तैयारी में थे कि जैरिको और ओवंस आ गए। सैथ ने जैरिको को स्टेज पर पैडीग्री मारी , वहीं केविन से चेयर से सैथ और रोमन को मारा। इतना ही नहीं केविन ओवंस ने रोमन रेंस को आनउंस टेबल पर पवारबॉम्ब दिया। इसी के साथ रॉ का ये शानदार एपिसोड खत्न हुआ।
हॉल ऑफ फेम सैममेंट ( कर्ट एंगल) साल 2017 के हॉल ऑफ फेम में कर्ट एंगल को सम्मान दिया जाएगा। कर्ट को इस लिस्ट में ऑफिशियली शामिल कर लिया गया है।    
ब्राइन केंड्रिक Vs अलेक्जेंडर पहले ब्राइन ने रिंग में एंट्री की फिर अलेक्जेंंडर  ने। बेल बजते ही अलेक्जेंंडर ने अटैक किया लेकिन जल्द ही ब्राइन ने काउंट किया। अलेक्जेंंडर वापसी की और रिंग पोस्ट पर स्पीयर मारा, फिर टॉप रोम से क्रॉसबॉडी मार कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया। ब्राइन ने सबमिशन मुव से पकड़ लिया लेकिन एलिसा फॉक्स आ गई और अलेक्जेंंडर की मदद की। इसका फायदा अलेक्जेंंडर को मिला और लंबरचैक मारकर मैच को जीत लिया।  
शार्लेट का सैगमेंट शार्लेट-मैंने हर विरोधी के खिलाफ मेहनत की है इसी वजह से मैं टाइटल जीत रही हूं। और आप सोच रहे हो कि बेली मुझसे ये खिताब जीत लेगी। -चलिए मैं आपको कुछ तस्वीर दिखाती हूं जिसमें बेली बच्चों की तरह सुपरस्टार्स के साथ फोटो खींच रही है, जिस वक्त वो सब ये कर रही थी उस वक्त मैं ट्रैनिंग करती थी। क्या वो मेरी बराबरी कर सकती है। शार्लेट, बेली का रिंग में काफी मजाक बना रही है। फैंस बेली चैंट कर रहे हैं। बेली का म्यूजिक बजा और एंट्री कर रही है, लेकिन बेली के रिंग में आते ही विमेंस चैंपियन शार्लेट वहां से चली गई। बेली- तुम क्या रही हो ये सब ? फोटो दुनिया को क्यों दिखा रही हो। क्या ये तुम्हारा प्लान है मेरी जिंदगी के सबसे बड़े मैच से पहले मेरा मनोबल को गिराने का। शार्लेट- तुम ये मैच नहीं जीत सकती क्योंकि तुम एक छोटी बच्ची हो। बेली- तुमने मुझे बच्चा कहा है, लेकिन दो हफ्ते बाद तुम ही मुझे विमेंस चैंपियन बोलोगी।  
द न्यूू डे का प्रोमो पूर्व टैग टीम चैंपियन ने एंट्री कर ली है और फैंस न्यू डे रॉक्स चैंट कर रहे है। जेवियर-हम रॉयल रंबल मैच में होंगे जो किसी इतिहास से कम नहीं होगा। कोफी- तुम्हें पता है वहां गोल्डबर्ग, लैसनर , अंडरटेकर जैसे लोग हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन ये बात जानते हो कि वहां और कौन होगा, हम लोग। बिग ई-लेकिन वहां पर दोस्त बनाम दोस्त होगा, इसका मतलब अगर तुम दोनों जीत जाते हो तो हमारी टीम जीत जाएंगे। कोफी-अगर तीनों में से कोई भी जीत जाता है तो वो रैसलेमनिया में चैंपियनशिप के लिए लड़ेगा। यानी हमारी टीम लड़ेगी। टाइटल ओ नी का म्यूजक बजा- ओनील -मैं इस टीम में नहीं आना चाहता , मैं इस टीम को बदलना चाहता हूं । बिग ई- अगर मैच तुम्हें हरा देता हो तो तुम हमारा पीछा छोड़ देना।     बिग ई Vs ओ नील  ओनील पहले बिग ई को मारने की कोशिश कर रहे थे लेकिन बिग ने क्लोथलाइन और रनिंग एल्बो के जरिए ओनील को ढेर किया। बिग ई अब ओनील को रिंग के बाहर मार रहे है। वहीं रिंग में आते ही ओनील ने काउंटर अटैक किया। ओनील अपना फिनिशिंग मुव मारके कवर किया, लेकिन बिग ने किक आउट किया। बिग ई ने मैच में वापसी की कोशिश लेकिन ओनील ने बिग ई को स्लैम दिया। ओनील अब बिग ई की नकल कर रहे है, लेकिन बिग ई वापसी की और क्लोथलाइन मारी, फिर बेले टू बैली और फिर बिग स्प्लैश उसके बाद फिनिशिंग मुव मार कर ओनील को हरा दिया।
रिच स्वान और नेविल की लड़ाई रिच स्वान का मैच होने वाला था लेकिन नेविल पीछे से आ गए और मारने लगे, वहीं स्वान ने भी वापसी करते हुए नेविल पर काउंटर अटैक किया। जाते-जाते नेविल ने क्रूजवेट चैंपियन रिच स्वान को सुपर किक मारी।
बैक स्टेज 6 मैन टैग टीम मैच का हुआ एलान
सिजेरो- शेमस Vs कार्ल एंडरसन और लूक गेलोज ( टैग टीम चैंपियनशिप ) टैग टीम चैंपियन सिजेरो और शेमन ने एंट्री कर ली है, और रिंग में पहुंचते ही वहीं नजरा है जैसा सिजेरो हमेशा दिखाते है। चैलेंजर एंडरसन और गेलोज एंट्री कर रहे है। मैच की बेल बज गई है सिजेरो और एंडरसन ने मैच शुरु किया, सिजेरो ने बैक ब्रेकर दिया और शेमन को टैग किया, दोनों ही एक दूसरे को टैग कर रहे हैं। काउंटर अटैक करते हुए एंडरसन ने वपासी की और गेलोज को टैग किया, दोनों ने डबल टीम करके सिजेरो को मारा। सिजेरो और एंडरसन रिंग में है, सिजेरो कोशिश कर रहे है कि वो टैग कर सके लेकिन ,एंडरसन ने गेलोज को टैग किया। वहीं सिजेरो ने चालाकी से टैग किया, शेमन ने आते ही रनिंग शॉल्डर मारा और फिर टॉप रप से हाई क्लोथलाइन। हालांकि एंडरसन की दखल के कारण गेलोज को मौका मिल गया कि वो शेमस को मार सके, वहीं शेमस को गेलोज ने रिंग के बाहर फेंक दिया। अब गेलोज और एंडरसन ने डबल टीम करके फिनिशिंग मुव मारा लेकिन शेमस ने किक आउट कर दिया। शेमस ने गेलोज को स्लैम मारा फिर टैग किया दूसरी तरफ गेलोज ने एंडरसन को टैग किया लेकिन रिंग में अाते ही, सिजेरो ने पहले अपरकट मारा फिर ड्रॉप किक,  गेलोज बीच में आ रहे थे कि सिजेरो ने उन्हें बाहर कर दिया। वहीं सिजेरो ने एंडरसन को स्विस वन नाइन मारा फिर रिंग के बाहर गेलोज को क्रॉसबॉडी, सिजेरो ने एंडरसन को स्विस राइड दी फिर सबिशन मुव लेकिन गेलोज बीच में आ गए। गेलोज ने सिजेरो को स्पाइनबस्टर दिया, वहीं शेमस ने गलती से रैफरी को मार दिया, जिसके बाद दोनों ने कवर किया और दूसरे रैफरी ने काउंड किया और जीत गेलोज और एंडरसन की हुई। लेकिन पहले वाले रैफरी ने कहा कि ये मैच डिस्क्वॉलिफाइ कर दिया गया है। इसका मतलब गेलोज और एंडरसन जीते लेकिन टैग टीम चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।
डेवारी Vs डोराडो ( क्रूजरवेट डिवीजन) दोनों सुपरस्टार्स रिंग में एंट्री कर चुके है। डेवारी ने अपने पंचेस और स्किल्स ने डोराडो पर अटैक करना शुरु कर दिया है। काउंटर अटैक करते हुए डाराडो ने स्टनर मारकर कवर की कोशिश की लेकिन किक आउट कर दिया, अब क्रॉसबॉडी  देना चाहते है लेकिन डेवारी हट गए, वहीं डेवारी ने पहले क्लोथलाइन मारा फिर सबमिशन मुव से मैच जीत लिया।

रुसेव और जिंदर महल Vs एंजो और बिग कैस रुसेव और महल पहले ही दोनों का इंतजार कर रहे है, जबकि एंजो और कैस अपने अंदाज में एंट्री कर रहे है। एंजो और जिंदर महल ने मैच की शुरुआत की वहीं कैस और एंजो ने  रुसेव और महल की जोड़ी को रिंग क बाहर कर दिया। रुसेव को टैग मिल गया है और उनके सामने एंजो है पहले रुसेव ने हाई एल्बो मारी ,रुसेव अपना पूरा बदला निकाल रहे है, रुसेव ने एंजो को स्पिन लॉक से पकड़ लिया है। लेकिन एंजो न डीडीटी देकर रुसेव को गिरा दिया , और कैस को टैग किया जबकि महल को भी टैग मिल गया है। कैस ने आते ही महल की हालत बुरी कर दी है, एंपायर एल्बो मारकर कवर किया लेकिन रुसेव बीच में आ गए। एंजो ने रुसेव को रिंग से बाहर किया फिर कैस ने रुसेव को बिग बूट मारा, फिर महर को बिग बूट दिया, जिसके बाद दोनों ने बाड़ाबूम-शाकालाका मार कर मैच को जी लिया।
रोमन रेंस का सैगमेंट रॉ की शुरुआत रोमन के साथ हुई, जैसे ही रेंस का म्यूजिक बजा एरा में जोश आ गया। रेस-पिछले हफ्ते मैं हैंडीकैप मैच में यूए टाइटल हार गया, लेकिन रॉयल रंबल में मुझे ओवंस के साथ लड़ना है जहां वो अकेले होंगे, अकेले इस वक्त मुझे कोई  नहीं हरा सकता । पॉल हेमन ने अपनी एंट्री की है पॉल-मैं बता दूं कि मेरा क्लाइंट इस रॉ में आने वाला है ( फैंस गोल्डबर्ग का चैंट कर रहे है) दोस्तों गोल्डबर्ग यहां नहीं है। केविन ओवंस का एंट्री म्यूजिक बज गया है और वो जैरिको के साथ एंट्री कर रहे हैं। ओवंस-तुम लोग यहां रैसलमेनिया का प्लान बना रहे हो। जैरिको- केविन, रॉयल रंबल में रेंस को हराने वाला है, रैसलमेनिया में जैरिको जीतेगा, फिर रैसलमेलिया में दोनों दोस्त लड़ेंगे। ओवंस-रेंस मैंने ये टाइटल सबसे लंबे वक्त तक अपने पास रखा है, और रॉयल रंबल में भी मैं जीत दर्ज करुंगा। सैथ रॉलिंस की एंट्री हो गई है। सैथ -अगर आप रैसलमेनिया के बारे सोच रहे है तो सैथ के बिना ये हो नहीं सकता है। और रेंस मेन इवेंट में कुछ भी हो सकता है। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने भी एंंट्री की है, वहीं ब्रॉक लैसनर की भी एंट्री हो गई है। लेकिन सैमी जेन ने स्ट्रोमन पर अटैक किया, जबकि सैथ-रेंस ने जैरिको और ओवंस पर, वहीं ब्रॉक ने रिंग में आते ही रेंस, सैथ और जेन को सुपलेक्स दिया। स्ट्रोमैन रिंग के बाहर से लैसनर को चैलेंज करते दिखे थे लेकिन लड़ने नहीं आए, तभी रेंस ने वापसी करते हुए ब्रॉक को सुपरमैन पंच मारा फिर जैरिको और ओवंस को भी, हालांकि ब्रॉक ने वापसी की और रेंस को एफ5 मारा।
RIP जिमी स्नूका
नमस्कार मंडे नाइट रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस एपिसोड में सबसे ज्यादा निगाहें ब्रॉक लैसनर की वापसी पर होगी, पिछले हफ्ते रॉ में अंडरटेकर और शॉन माइकल्स की वापसी हुई थी, जबकि अंडरटेकर ने रॉयल रंबल में एंट्री के लिए एलान किया था। वहीं यूएस चैंपियन जैरिको अपनी जीत का जश्न मनाते दिख सकते है साथ ही रोमन रेंस अपना रीमैच मांगते दिखाई दिए जा सकते है। पिछले हफ्ते रॉ में रोमन ने अपना खिताब गंवा दिया है। साथ ही कुछ और चीजें देखने को मिलेगी। दूसरी ओर रॉयल रंबल के बिल्ड अप देखने को मिलेंगे, विमेंस डिवीजन में बेली और शार्लेट का फिउड जबकि साशा बैंक्स और नाया जैक्स के बीच झगड़ा हो सकता है। वहीं रॉ की शुरुआत से पहले प्रैक्टिस सेशन में नाया ने साशा पर हमाला भी किया।
Published 17 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now