COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 16 जुलाई 2018

208   //    17 Jul 2018, 05:05 IST

इलायस Vs सैथ रॉलिंस Vs बॉबी लैश्ले


इलायस आ गए हैं और हमेशा की तरह गिटार बजा रहे हैं।  सैथ रॉलिंस की एंट्री हो गई है अब बॉबी लैश्ले रिंग में आ रहे हैं। लैश्ले के रिंग में आने से पहले ही इलायस ने सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया। अब तीनों रैसलर्स रिंग में हैं।  रेफनी ने अब बेल बजाने कता इशारा किया है। इलायस लगातार सैथ पर अटैक कर रहे हैं।

लैश्ले ने इलायस को पकड़ लिया है। अब रिंग के बाहर इलायस को सैथ रॉलिंस ने क्लोथलाइन मारी।  सैश और लैश्ले रिंग में एक दूसरे के आमने सामने है। रॉलिंस ने लैश्ले को नेक लॉक में पकड़ा लेकिन लैश्ले ने किसी तरह खुद को बचाया। अब लैश्ले ने सैथ को पकड़ लिया है। रॉलिंस ने जबरदस्त ड्रॉप किक  मारकर लैश्ले को मिरा दिया है। सैथ रिंग के ऊपर से कूदे लेकिन बॉबी ने बिग बूट मारा।  जबकि इलायस भी रिंग में आ गए हैं।  इलायस ने लैश्ले पर अटैक किया और फिर हाई नी मारकर कवर किया लेकिन सैथ ने किक आउट कर दिया है।

इलायस को लैश्ले और सैथ रॉलिंस मिलकर मार रहे हैं। वहीं अब लैश्ले ने शानदार नेकब्रेकर रॉलिंस को मारा। इलायस को लैश्ले सुपरलैक्स मारने जा रहे थे कि रॉलिंस ने अटैक किया। लैश्ले को इलायस ने फिर से हमला किया और टॉप रोप से कूद गए, वहीं लैश्ले के ऊपर रॉलिंस भी कूद गए।  इलायस ने रॉलिंस को बाहर फेंका उसके बाद खुद कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

इलायस ने रॉलिंस को उठा लिया लेकिन रॉलिंस ने खुद को बचा लिया है। रॉलिंस और इलायस दोनों टॉप टर्न बकल पर है। इलायस ने सैथ को गिरा दिया है अब लैश्ले चढ़ गए हैं ये क्या लैश्ले को सैथ ने उठा लिया और बकल बॉम्ब मारा उसके बाद इलायस को  सुपलेक्सा मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए।सैथ रॉलिंस ने दोनों तरफ सुसाइव लगाई, इलायस को रिंग में लेकर आए और फिर स्लिंग ब्लैड मारा। सैथ ने किक ऑर कर्बस्टॉम माकर कवर किया लेकिन लैश्ले आ गए। लैश्ले ने एक शानदार क्लोथलाइन मारकर सैथ को गिरा दिया और सुपलेक्स मार दिया है। वहीं इलायस ने सैथ रॉलिंस को खींच लिया जबकि लैश्ले ने स्पीयर मारकर जीत दर्ज की। अब लैश्ले अगले हफ्ते रोमन रेंस के खिलाफ समरस्लैम के लिए नंबर वन कंटेंडर के लिए मैच लड़ने वाले हैं। इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।

विजेता- बॉबी लैश्ले














एंबर मून Vs सारा लोगन


सारा लोगन आ गई हैं जबकि एंबर मून का म्यूजिक बज गया हैं। सारा ने मून को रिंग के बाहर गिरा दिया हैं। मून के पास अभी को मौका नहीं है जबकि वो मौका तलाश रही हैं। रिंग के बाहर से मोर्गन ने मून को मारा लेकिन रेफरी ने नहीं देखा। दोनों ही एक दूसरे को बार बार पिन कर रहे हैं लेकिन हर बार किक आउट होना पड़ा रहा है। मून ने जबरदस्त पंच मारा उसके बाद क्लोथलाइन और फेस बस्ट मार दिया है। मून रिंग के ऊपर है लेकिन लिव मोर्गन ने दखल दिया जिसका फायदा सारा ने उठाया और जीत दर्ज की।

विजेता- सारा लोगन








ऑथर्स ऑफ पेन Vs  टाइटस वर्ल्डवाइड


पहले ऑथर्स ऑफ पेन पहुंच फिर टाइटल वर्ल्डवाइड ने एंट्री की।  मैच शुरु होते ही ऑथर्स ऑफ पेन ने हालत बुरी कर दी है।  टाइटल ओ नील को रिंग पोस्ट पर माकर ढेर कर दिया है।  जबकि ओपोल क्रूज को एकम और रेजर बारी बारी से मार रहे हैं। ऑथर्स ऑफ पेने लास्ट चैपटर मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-ऑथर्स ऑफ पेन







बैकस्टेज


सैथ रॉलिंस ने कहा कि अगर वो आज मैच जीत जाते हैं तो उनका सामना रोमन रेंस से अगले हफ्ते होगा।  रोमन रेंस उनके भाई हैं और वो उनकी इज्जत करते हैं।  हालांकि समरस्लैम के रास्ते में अगर कोई भी आएगा वो लड़ने के लिए तैयार है।  रॉलिंस के मुताबिक यहीं सोच रोमन रेंस भी रखते हैं। 







एलेक्सा ब्लिस का सैमगेंट


ब्लिस ने कहा कि उन्होंने एक्सट्रीम रूल्स में नाया जैक्स को हराया।  कल चेयर और केंडो स्टीक का इस्तेमाल किया लेकिन मैंने जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि लॉकर रुम की हर विमेंस सुपरस्टार को उन्होंने हराया। रोंडा सस्पेंड हैं इसलिए मैच नहीं हुआ।  ये क्या रोंडा का राउजी क्राउड के बीच से आ गई हैं।  ब्लिस और मिकी भाग रही हैं लेकिन रिंग में जेम्स को रोंडा ने पकड़ लिया और अटैक किया। रेफरी मिकी और ब्लिस  को लेकर जा रहे हैं लेकिनम रोंडा ने पीछे से अटैक किया। ब्लिस को रिंग में आर्म बार लगा रही हैं कि कर्ट आ गए हैं। कर्ट उन्हें शांत कर रहे हैं। कर्ट ने कहा है कि रोंडा को घर जाना चाहिए ।  बैरवन कॉर्बिन भी बाहर आ गए हैं उन्होंने कहा कि रोंडा को सस्पेंड करना चाहिए।  कर्ट एंगल ने रोंडा राउजी को समरस्लैम के लिए ब्लिस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच दिया है। अब समरस्लैम में रोंडा राउजी रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए ब्लिस से लड़ने वाली हैं। हालांकि रोंडा का सस्पेंशन अब एक हफ्ते लिए बढ़ गया है।




Advertisement







 

 






बी टीम (एक्सल-डैलास) Vs द एस्सेंशन


रॉ की नई टैग टीम जोड़ा कर्टिस एक्सल और बौ डैलास ने रिंग में कदम रख दिया है। एस्सेंशन ने मैच में आते ही बी टीम पर दबदबा बनाया लेकिन मौका मिलते ही कर्टिस और डैलाने वापसी की। विक्टर ने बौ डैलास ने हाई नी मारकर कवर किया लेकिन कर्टिस ने अपने साथी को बचा लिया। कर्टिस एक्लस और बौ डैलास ने डबल टीम मूव लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद बड़ी स्क्रीन पर ब्रे और मैट आ गए हैं उन्होंने साफ किया कि अगले हफ्ते वो अपना रीमैच लड़ेंगे।

विजेता- बी टीम 







 साशा बैंक्स- बेली Vs एलिसा फॉक्स -डैना ब्रूक


एलिसा फॉक्स और डैना ब्रूक रिंग में पहुंच गई हैं। अब बेली की एंट्री हुई हैं जबकि द बॉस साशा बैंक्स का म्यूजिक बज गया है।बेली ने एलिसा को मैच का पहला कवर किया लेकिन किक आउट हो गईं। डैना को टैग मिल गया हैं, डैना ने बैंक्स पर अटैक किया। बेली ने क्लोथलाइन मारकर ब्रू को गिरा दिया है। रिंग के बाहर साशा बैंक्स ने एलिसा फॉक्स और ब्रूक को मार रही हैं।  रेफरी की बात बैंक्स ने नहीं सुनी और मैच को डिस्क्वालीफाई कर दिया है।

विजेता- फॉक्स और ब्रूक








टायलर ब्रीज Vs मोजो राउली


ब्रीज पहले से रिंग में थे जबकि मोजो की एंट्री हो गई है। मोजो ने शुरुआत में ही ब्रीज को कवर किया लेकिन किक आउट हुए। वहीं ब्रीड पर जबरदस्त मूव लगाकर मोजो ने आसानी से मैच को जीत लिया।

विजेता-मोजो राउली







डॉल्फ जिगलर Vs बॉबी रुड


मैच शुरु हो गया है और दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया है। डॉल्फ रिंग के बाहर चले गए हैं लेकिन रुड ने रिंग के बाहर भी उन्हें बैरीकेड पर मारा। डॉल्फ ने अब ड्रॉप किक मारकर रुड को गिरा दिया है। डॉल्फ ने नेकब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन 2 पर रुड ने किक आउट किया। रुड ने एक क्लोशलाइन मारकर मैच में वापसी की। रुड ने एक और शानदार स्लैम मारकर मैच में बढ़त बना ली है अब रुड ने दूसरे टर्न बकल से ब्लॉक बस्टर मार दिया और फिर कवर किया लेकिन किक आउउ हुए। डॉल्फ ने जिगजैक मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रुड ने स्वाइन बस्टर मारकर कवर किया लेकिन IC चैंपियन से किक आउट कर दिया है। डॉल्फ ने बेहतरी सुपरकिक मारी और जीत दर्ज की।

विजेता-डॉल्फ जिगलर







डॉल्फ जिगलर का सैगमेंट


डॉल्फ- मैं आपका आयरन मैन हूं, मैं आपका IC चैंपियन हूं। एक्सट्रीम रूल्स में जो भी हुआ अपने देखा।  सैथ रॉलिंस तुमने जीत के लिए बहुत कुछ किया लेकिन मैंने तुम्हें एक नहीं ब्लिक 5 बार हराया।

बॉबी रुड का म्यूजिक बज गया है और बाहर आ गए हैं।

रुड-मुझे लगता है कि अगर ड्रू नहीं होते तो तुम शायद कभी नहीं जीत पाते।  चलो मैं आज तुम्हें IC चैंपियनशिप के लिए अभी चैलेंज करता हूं। क्या तुम अकेले लड़ने से ड़रते हो।

डॉल्फ ने रेफरी को बुला लिया है। लेकिन डॉल्फ ने कहा कि उन्होंने मैच के लिए हां किया है खिताबी मुकाबले के लिए नहीं










 फिन बैलर Vs ड्रू मैकइंटायर Vs रोमन रेंस


तीनों सुपरस्टार्स रिंग में है जबकि रोमन रेंस ने मैच में पकड़ बनाई है।  ड्रू ने वापसी करते हुए क्लोथलाइन मारी। रेंस ने ड्रू को रिंग के बाहर किया जबकि फिन ने रेंस को बाहर निकाला और दोनों के ऊपर रिंग के बाहर कुद गए। सभी सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है, रेंस को ड्रू को सुपलेक्स मारा और कवर किया लेकिन किक आउट हो गए हैं।

ड्रू ने मुकाबले में पकड़ बना ली है। ड्रू ने दोनों की हालत खराब कर दी है, ड्रू ने रोमन को नेक ब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट किया। पूरे मैच में ड्रू ने दोनों पर कंट्रोल बना लिया है। रिंग पोस्ट पर पहले रेंस को मारा जबकि फिन बैलर को रिंग के अंदर मूव लगाया। रेंस उठ गए हैं रोमन रेंस ने क्लोथलाइन मारकर ड्रू को गिरा दिया है जबकि फिन बैलर को भी क्लोथलाइन मारी।

रेंस और फिन बैलर रिंग के बाहर थे कि ड्रू दोनों पर कूद गए। फिन बैलर ने कंट्रोल बनाया है। पहले ड्रू को स्टील स्टेप्स पर फेंका उसके बाद रिंग में रेंस को मारा। रेंस गिर गए है और फिन कूदने जा रहे हैं कि ड्रू ने फिन को चेयर से मारा। अब रेंस को चेयर से मारने जा रहे हैं कि रोमन ने पंच मारा। ड्रू ने रेंस को रिंग पोस्ट पर मारा और कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

रेंस सुपरमैन पंच मारने जा रहे है लेकिन ड्रू ने स्वाइन बस्टर मार दिया।  अब फिन ने ड्रू को चेयर से मारा , फिन ने  लगातार रेंस पर चेयर से अटैक किया। रिंग के बाहर रेंस ने जबरदस्त स्पीयर ड्रू को मारा।  जबकि फिन ने स्विंग ब्लैड मारकर रिंग में ले आए। एक बार फिर से फिन ने स्विंग ब्लैड मारा जिसके बाद रेंस सुपरमैन पंच मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। रेंस स्पीयर मारने जा रहे थे कि फिन ने काउंटर करते हुए रोमन को मारा लेकिन कवर के दौरान ड्रू ने फिन को खींच लिया।

अब ड्रू रिंग में हैं, रेंस ने दोनों सुपरस्टार्स को सुपरमैन पंच मार दिया है। ड्रू का मूव फिन बैलर को लगा, जबकि फिन को रेंस मे स्पीयर मारकर जीत दर्ज की। लगभग दो साल पहले फिन ने रेंस को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन आज रेंस ने अपना बदला पूरा किया। अब रेंस अगले हफ्ते दूसरे ट्रिपल थ्रेट मैच के विजेता से समरस्लैम के लिए क्वालीफाइ मैच के लड़ेंगे।

विजेता- रोमन रेंस











 

 






कर्ट एंगल का सैगमेंट


कर्ट-सभी रॉ के सुपरस्टार्स का एक्सट्रीम रूल्स के प्रदर्शन के लिए धन्यवाद करता हूं। सिर्फ एक सुपरस्टार ने कुछ नहीं किया वो है ब्रॉक लैसनर। मैंवने कल ब्रॉक के अल्टीमेटम दिया था लेकिन लैसनर ने कोई जवाब नहीं दिया।  तो मैं अब ब्रॉक की बेल्ट वापस ले रहा हूं। (पॉल हेमन आ गए हैं)। हम सब तुम्हें जानते हैं हेमन लेकिम हमें ब्रॉक चाहिए।

हेमन-मेरा क्लाइंट ब्रॉक लैसनर यहां नहीं हैं।

कर्ट- तो फिर तुमने मेरे लिए कोई चांस नहीं छोड़ा।

हेमन-रुको-रुको, मैं सभी की इज्जत करता हूं। मैं आपकी भावनाओं की कदर करता हूं। वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप को नहीं देख रहा हैं।  वो UFC पर भी ध्यान दे रहा है लेकिन WWE उसे पसंद है।  उससे चैंपियन रहना पसंद है। लैसनर यूनिवर्सल चैंपियन बने रहते हुए UFC के लिए चैलेंज करना चाहते हैं जिससे वो वहां भी जीत ले। जैसे की तुमने किया था ओलपिंक गोल्ड के साथ टाइटल जीते थे।

कर्ट- तो मैं ,साफ बता दूं कि लैसनर अपनी चैंपियनशिप को समरस्लैम में डिफेंड करेंगे, अगर वो नहीं आते तो वो चैंपियन नहीं रहेंगे।

हेमन-हां, चलो ठीक है वो समरस्लैम में अपने खिताब को डिफेंड करेगा। लेकिन कर्ट तुम्हें ये तय करना होगा कि कौन ब्रॉक के खिलाफ लड़ेगा।

 











ये क्या लैश्ले बाहर आ गए हैं।

लैश्ले- जब मैं WWE वापस आया तो दो मकसद थे। एक रोमन रेंस को हराना जो मैंने कर दिखाया, दूसरा लैसनर को हराना।

ड्रू मैकइंटायर बाहर आए हैं।

ड्रू- दोस्तों तुम्हें क्या लगता है कि मैं WWE में क्यों आया है, रोस्टर का नंबर बढ़ाने, या डॉल्फ के साथ रहने। लेकिन अब लगता है कि टाइम आ गया है कि मैं यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ूं।

सैथ रॉलिंस भी आ गए हैं। सैथ बड़े गुस्से ने ड्रू को देख रहे हैं।

सैथ-कर्ट एंगल तुम लैसनर का विरोधी देख रहे हो तो मैं यहां मौजूद हूं।

इलायस भी बाहर आ गए हैं। (सभी सुपरस्टार अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। )

इलायस-मेरी अल्बम रिलीज होने वाली है तो मैं सोच रहा हूं कि इस मौके पर लैसनर से लड़ू।

फिन बैलर भी बाहर आ गए हैं।

फिन-मैं सिर्फ एक सवाल पूछना चाहता हूं कि कौन था पहला यूनिवर्सल चैंपियन। इसका सिर्फ एक मतलब है कि फिन बैलर Vs ब्रॉ होना चाहिए।

रोमन रेंस भी बाहर आ गए हैं।

रेंस-मैं सिर्फ आज लड़ना चाहता हूं।

कर्ट- आज दो ट्रिपल थ्रेट मैच होंगे और जीतने वाले सुपरस्टार को अगले हफ्ते मैच मिलेगा जिसके बाद वो लैसनर के खिलाफ मैच मिलेगा। पहला मैच रोमन रेंस ,मैकइंटायर और फिन बैलर के बीच होगा। दूसरा मैच सैथ, लैश्ले और इलायस के बीच होगा।











 




नमस्कार, रॉ की लाइ कमेंट्री में आपका स्वागत है। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी का समापन हो चुका है। ये पीपीवी उम्मीदों पर खरा उतरा है। लेकिन अब बारी है रॉ  और स्मैकडाउन के एपिसोड की। किसी भी पीपीवी के बाद होने वाला एपिसोड काफी शानदार होता है। इस बार का रॉ भी शानदार होने की उम्मीद है। यहां कई नई चीजें देखने को मिल सकती है। रेड ब्रांड का मंच इसके लिए तैयार है। यहां से अब समरस्लैम का बिल्ड अप अब शुरू  होगा।

एक्सट्रीम रूल्स के बीच में कर्ट एंगल ने लैसनर के खिलाफ बड़ा बयान दिया। अब सभी की नजरें लैसनर पर होेंगी। क्या लैसनर रॉ में आएंगे? ये सबसे बड़ा सवाल है। कई बड़े सवालों का जवाब इस हफ्ते रॉ में मिलेगा। सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन का अगला कदम क्या होगा ये रॉ में ही पता चलेगा। खासतौर पर रोमन रेंस के लिए अगला प्लान क्या होगा? रोमन रेंस अब यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर से बाहर हो चुके है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...