Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिज़ल्ट्स लाइव: 17 अक्टूबर, 2016

Modified 11 Oct 2018, 14:20 IST
Advertisement

नमस्कार, WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। आज का मंडे नाइट रॉ डैनवर के पैप्सी सैंटर में हो रहा है। आज होने वाले रॉ पर सभी का ध्यान होगा, क्योंकि आज WWE रिंग में 12 साल बाद गोल्डबर्ग की एंट्री होगी। पिछले हफ्ते ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट पॉल हेमन ने रिंग में आकर गोल्डबर्ग को मैच के लिए चुनौती दी थी। उसके बाद गोल्डबर्ग ने ट्विटर पर रॉ में आने के बारे में एलान किया था। ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच आखिरी बार मैच रैसलमेनिया 20 में हुआ था। पिछले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के जनरल मैनेजर डैनियल ब्रायन और कमिश्नर शेन मैकमैहन ने रॉ को सर्वाइवर सीरीज के लिए तीन 5 ऑन 5 रॉ Vs स्मैकडाउन के मैच की चुनौती दी थी। क्या मंडे नाइट रॉ के कमिश्नर और जनरल मैनेजर चुनौती को स्वीकार करेंगे? हैल इन ए सैल पे-पर-व्यू नजदीक आ रहा है। ऐसे में पीपीवी के लिए कुछ और मैचों का एलान भी हो सकता है। गोल्डबर्ग की एंट्री का दुनिया भर के रैसलिंग और नॉन रैसलिंग फैंस को इंतजार है। रॉ WWE ड्राफ्ट के बाद से ही स्मैकडाउन लाइव से रेटिंग्स के मामले में पिछड़ रहा है। आज होने वाली रॉ रेटिंग्स के रिकॉर्ड़ तोड़ सकती है: रॉ की शुरुआत हो गई है: *क्रिस जैरीको और केविन ओवन्स सेगमेंट: अभी जैरीको और ओवन्स रिंग में आ रहे हैं। मिक्स्ड रिएक्शन हैं। ओवन्स कह रहे हैं की सैथ के खिलाफ हैल इन ए सैल में रखकर फॉली ने बता दिया है की उनकी ओवन्स से व्यक्तिगत दुश्मनी है। जैरीको ने भी इस बात पर कहा की हाँ सही में मिक उनसे चिढ़ते हैं। ओवन्स कह रहे हैं की जैसे हैल इन ए सैल में मिक का करियर खत्म हुआ वैसे वो अपना करियर खत्म नहीं होने देंगे।  

अब जैरीको ने कहा की उन्हे भी इस मैच में होना चाहिए था, और उन्होने द रॉक और स्टोन कोल्ड को एक ही रात में हराया है। इसलिए सैथ को हराना कोई बड़ी बात नहीं थी। जैरीको ने कहा रेफ्री की वजह से उनकी हार हुई, और वो रेफ्री का नाम लिस्ट में डाल रहे हैं।   अब सैथ अरेना में आ गए हैं, अच्छा समर्थन मिल रहा है। सैथ अब जैरीको के लुक का मज़ाक बना रहे हैं। अब सैथ भी लिस्ट में जा रहे हैं। सैथ कह रहे हैं की इस लिस्ट में केविन ओवन्स और जैरीको की दोस्ती जानी चाहिए, क्योंकि ओवन्स ने उनकी कभी हैल्प नहीं की। अब जैरीको गुस्से में आ गए हैं, वो कह रहे हैं की वो सैथ को कभी भी हरा सकते हैं, सैथ ने अभी इस मैच के लिए चैलेंज दे दिया है। केविन ओवन्स को जैरीको जाने के लिए बोल रहे हैं, ओवन्स जा रहे हैं।

*सैथ vs जैरीको

Advertisement
  मैच शुरू हो गया है, दोनों को अच्छा समर्थन दिख रहा है। अभी जैरीको ने सैथ को पटकी दे दी है। अब सैथ ने वापसी कर ली है। मैच पर अभी सैथ का ही कंट्रोल है। लेकिन अब जैरीको ने सैथ को बैकब्रेकर दी है।   अभी जैरीको ही हावी हैं। सैथ ने पिन करने की कोशिश की लेकिन जैरीको ने किक आउट किया, अब सैथ मैच में वापसी कर चुके हैं। रिंग के कोने से बढ़िया मूव। लग रहा है यहाँ कोई भी जीत सकता है।   जैरीको ने सबमिशन करना चाहा, लेकिन सैथ ने बचाव किया। अब जैरीको ने सैथ को किक से चित किया, ब्रेक हो गया है। हम वापिस आ गए हैं। अभी जैरीको ही हावी हैं। अब सैथ ने रनिंग नीज़ से वापसी करने की कोशिश की है। सैथ का जैरीको पर पिन, लेकिन जैरीको ने किक आउट किया। जैरीको का फेमस मूव, लेकिन सैथ ने किक आउट किया। अब सैथ ने वापसी की, लेकिन जैरीको ने किक आउट किया।     सैथ रिंग के कोने से कूदने वाले हैं, लेकिन ओवन्स अरेना में आ गए हैं, और जैरीको रिंग से भाग गए। पर सैथ रिंग के बाहर से ही जैरीको पर कूद गए। पेडिग्री की कोशिश पर जैरीको ने सबमिशन कर दिया, लगता है सैथ हार जाएंगे, लेकिन ओवन्स ने रिंग पीछे खीची। पेडिग्री और सैथ की जीत हुई। गोल्डबर्ग का प्रोमो चल रहा है, देखते हैं की वो कब वापसी करते हैं। 

*शार्लेट और लीटा सेग्मेंट

  कोलेरैडो के गवर्नर भी यहाँ मौजूद हैं। लीटा की कई दिनों बाद WWE टीवी पर वापसी हुई, एक रिकोर्डेड इंटरव्यू में लीटा ने पूछा की हैल इन सैल में पहली बार आने पर उन्हे कैसा लग रहा है? शार्लेट ने कहा की वो सबसे अच्छी हैं। शार्लेट कह रही हैं की वो लगातार 12 पे पर व्यू में जीती हैं, क्योंकि वो कभी रोती नहीं। लीटा ने कहा की उन्हे सबसे बेस्ट को हराना होगा, इस पर उन्होने कहा की वो खुद बैस्ट हैं। यहाँ अब शार्लेट साशा बैंक्स के बारे में थ्रेश टॉक कर रही हैं।

*गोल्डन ट्रुथ और मार्क हेन्री vs शाइनिंग स्टार्स और टाइटस ओ नील

  अगर टीम ट्रुथ मैच हारी तो उन्हे शाइनिंग स्टार्स की सभी घड़ी खरीदनी होंगी। अभी शाइनिंग स्टार्स ही हावी हैं। गोल्डस्ट को कोने में ले लिया गया है। ट्रुथ रिंग में आ गए हैं, और उन्होने टाइटस की पिटाई शुरू कर दी है, 1 2 लेकिन शाइनिंग स्टार्स ने 3 होने से बचाया। मार्क हेन्री ने टाइटस को नील को एक टैग के बाद अपने फिनिशर से हराया।   बैकस्टेज: जैरीको काफी गुस्से में हैं, और वो उन्हे गलती से स्टुपिड इडियट कहने वाले थे, लेकिन वो रुक गए, ओवन्स गुस्से में आ गए हैं। स्टेफनी मैकमैहन कह रही हैं की ये दोनों लड़ना बंद करें, क्योंकि उन्हे सर्वाइवर सीरीज में उन्हे इनकी ज़रूरत है। 

 *शेमस vs बिग ई

  न्यू डे ने यहाँ शेमस की इंसल्ट करनी शुरू कर दी है। ये लोग शेमस के लिए शेम शेम बोल रहे हैं। शेमस काफी गुस्से में हैं। लड़ाई शुरू हो गई है। और अभी बिग ई हावी दिख रहे हैं। लेकिन शेमस ने भी बिग ई को सुपलेक्स दे दी है। यहाँ लगातार एफ़बी पर सिज़ेरो रिंग से लाइव हैं, मैच में शेमस ही हावी हैं।   अब शेमस ने बिग ई को रिंग के बाहर पटक दिया है। ब्रेक हो गया है। अभी बिग ई वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन शेमस ने किक मारके बिग ई को चित किया। लेकिन अब बिग ई ने वापसी की। शेमस ने अपना बड़ा मूव खेले, लेकिन बिग ई ने किक आउट किया। सिज़ेरो अपने फैंस के बीच फेसबुक लाइव कर रहे हैं, इसी बीच शेमस को गुस्सा आ गया है, और शेमस ने सिज़ेरो का फोन छीन लिया है, और इसी चक्कर में बिग ई की जीत हुई।

*बो डैलस vs नेविल

  एक बेहतरीन लड़ाई शुरू हो गई है, और बो के साथ कर्टिस एक्सेल भी हैं। ये पूर्व NXT चैम्पियन रह चुके हैं। बो काफी आक्रामक दिख रहे हैं, और गुस्से में भी। नेविल की बुरी पिटाई हो रही है। नेविल ने वापसी करली है।   बो चित हैं। नेविल अब रिंग के कोने में चढ़ गए हैं, लेकिन बो ने अपना बचाव किया। ये क्या नेविल की हार हुई, किसी को यकीन नहीं हो रहा है की बो कितने बदल गए हैं। कर्टिस खुशी मना रहे थे की तभी बो ने अपनी ही दोस्त को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया है।

*बेली vs डेना ब्रुक

  डेना रिंग में आ गई हैं, और अब बेली रिंग में आ रही हैं, लोगों का बेली को अच्छा समर्थन मिल रहा है। डेना भाग ही रही हैं, और बेली काफी चिढ़ गई हैं। डेना ने चालाकी दिखानी चाही, पर बेली ने डेना की पिटाई करना शुरू कर दिया है।   अब डेना भी वापसी कर चुकी हैं। रेफ्री डेना को रोक रहे हैं, लेकिन बेली की पिटाई नहीं रुकी है। डेना काफी अच्छी दिख रही हैं। बेली ने वापसी करनी चाही पर डेना फिर भाग गई। अब बेली ने कोने से कूदने की कोशिश की, लेकिन डेना ने तुरंत पिन करके बेली को हराया, एक बहुत ही बड़ी गलती रिंग में दिखी, जो प्लैन था ऐसा कुछ नहीं हुआ।

*पॉल हेमन टीवी पर हैं

Advertisement
  पॉल कह रहे हैं की गोल्डबर्ग को उनकी बात पर ध्यान डेना चाहिए। पॉल कह रहे हैं की ब्रॉक ने आजतक गोल्डबर्ग को इसलिए चैलेंज नहीं किया है, क्योंकि ब्रॉक की नज़र में गोल्डबर्ग कुछ नहीं हैं। और पॉल की सलाह में आज वापसी करने की बाद गोल्डबर्ग को लड़ाई के लिए नहीं बोलना चाहिए। पॉल,"अगर गोल्डबर्ग हाँ बोलते हैं ये सबसे बड़ी गलती होगी।" लोग गोल्डबर्ग-गोल्डबर्ग बोल रहे हैं।

*ब्रॉन स्ट्रोमन vs लोकल प्रतियोगी

  यहाँ हमेशा की तरह ब्रॉन को लोकल तीन प्रतियोगी मिले हैं। 3 vs 1 मैच है। ब्रॉन ने सबकी पिटाई शुरू कर दी है। तीनों चित पड़े हैं, और ब्रॉन इनके साथ बच्चों की तरह खेल रहे हैं। ब्रॉन की जीत हुई।   ब्रॉन कह रहे हैं की उन्हे अच्छा कॉम्पटिशन चाहिए, और ये क्या सेमी ज़ेन अरेना में आ गए हैं। ब्रॉन ने उन्हे धक्का दिया और एक्ज़िट ली। एक कमज़ोर कहानी। बैकस्टेज: सेमी से पूछा जा रहा है की वो क्यों ब्रॉन के सामने गए, इस पर सेमी ने कहा की क्योंकि कोई और ऐसा नहीं करेगा इसलिए। 

*रुसेव और लाना का सेग्मेंट

  रुसेव कह रहे हैं की वो हैल इन सैल में रोमन रेन्स को खत्म कर देंगे। लोग यूएस यूएस की चैंट कर रहे हैं। लाना भी अपने पति की काफी तारीफ कर रही हैं। अब रुसेव रोमन की फ़ैमिली की बुराई कर रहे हैं। अब रुसेव अपनी फ़ैमिली से लोगों को मिला रहे हैं। लोग बू कर रहे हैं। रुसेव गुस्से में हैं। रोमन आ गए हैं, और लोग को रिलीफ़ मिला।   रोमन,"तुम अपनी फ़ैमिली की तरह नहीं बल्कि अपनी फ़ैमिली डॉग की तरह लगते हैं।" अब रुसेव को गुस्सा आ गया है, लेकिन लाना ने उन्हे रोका, तभी लाना ने रोमन को चांटा मारा, और इसी चक्कर में रुसेव ने रोमन की पिटाई शुरू कर दी है। रुसेव रोमन को और पीटना चाह रहे हैं, पर रोमन ने वापसी की, लेकिन रुसेव ने फिर किक से रोमन को चित किया, और अब एंकल लॉक से रोमन को चित कर दिया है। ब्रेक हो गया है।

*कार्ल एंडरसन vs बिग कैस

    यहाँ एंजो हमेशा की तरह अपना इंट्रो दे रहे हैं। आते ही कार्ल की कैस ने पिटाई शुरू कर दी है। और ऐसा लग रहा है जैसे पिछले हफ्ते का गुस्सा अब भी कैस में है। बिग कैस की तुरंत जीत हुई। ब्रेक हो गया है।

*लीटा का साशा बैंक्स के साथ इंटरव्यू

  इस इंटरव्यू में साशा कह रही हैं की हैल इन सैल में केन में लड़ने पर इतिहास बनने वाली है, और इसमें शार्लेट का योगदान भी है, पर इस दिन मैं ही जीतने वाली हूँ। इतिहास का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगता है।  समरस्लैम की बात हो रही है, साशा,"उस दिन मैं चोटिल हो गई थी, लेकिन अब मैं फिट हूँ, हैल इन ए सैल में खुदको मैं सबसे ऊपर साबित करूंगी, मैं किसी से डरती नहीं हूँ। 

*सिक्स मैन टैग टीम मैच(क्रूज़रवेट)

  एक-एक करके सब रिंग में आ रहे हैं। एक के बाद एक बेहतरीन एक्शन हो रहे हैं। अभी टीम केड्रिक हावी है। टीम टीजे पर्किंस ने वापिस कर ली है, और ब्रेक हो गया है।   हम वापिस आ गए हैं, अभी टीम टीजे हावी है। केंड्रिक ने मैच सबमिशन से खत्म किया। टीम ब्रायन केंड्रिक की जीत हुई। गोल्डबर्ग की वापसी के प्रोमो चल रहे हैं।

*गोल्डबर्ग की वापसी

  जिस दिन का सब 12 सालों से इंतज़ार कर रहे थे वो वेट अब पूरा हुआ। माइकल कोल रिंग में बता रहे हैं की कैसे ब्रॉक और गोल्डबर्ग के बीच में कैसे दुबारा दुश्मनी हुई। फिर गोल्डबर्ग का ESPN का इंटरव्यू और पॉल हेमन का लास्ट वीक रॉ का सेग्मेंट दिखाया जा रहा है।   अब सब गोल्डबर्ग का वेट कर रहे हैं। ऐसा माहौल हमने कभी नहीं देखा है, बैकस्टेज लोग पागल हो गए हैं, और अरेना में भी लोग भी पागल हो गए हैं, गोल्डबर्ग काफी इमोश्नल दिख रहे हैं। बेहतरीन पल।   गोल्डबर्ग गोल्डबर्ग के चैंट हो रहे हैं, और लोग शांत नहीं हो रहे हैं। पिछले कुछ सालों का सबसे बड़ा मूवमेंट। गोल्डबर्ग रिंग के कोने में चले गए हैं, और लोगों का शुक्रिया कर रहे हैं। होली शि* के चैंट। गोल्डबर्ग के आंखो में आँसू दिख रहे हैं।   गोल्डबर्ग,"12 साल हो गए हैं, किसी को नहीं पता था ऐसा होगा। इस बेहतरीन वापसी के लिए धन्यवाद। जनवरी में मुझे WWE ने संपर्क किया, मैंने सबसे ज़्यादा WWE में लोगों की पिटाई करना मिस किया। मुझे लगता है मुझे शायद विडियो गेम में ही रहना चाहिए, लेकिन फिर ब्रॉक ने मुझे चैलेंज दिया, इस वजह से मैंने सोचा की मुझे क्या करना चाहिए। मुझे लगा की शायद मैं एक और बेहतरीन लड़ाई दे सकता हूँ, इसलिए ब्रॉक तुम अगले ही नहीं बल्कि तुम लास्ट हो।"   पिछले कुछ सालों का सबसे बड़ा मूवमेंट। वो अपनी फ़ैमिली के पास जा रहे हैं। किसी को यकीन नहीं हो रहा है की गोल्डबर्ग वापसी कर चुके हैं। Published 18 Oct 2016, 05:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit